scorecardresearch

Riteish Deshmukh Birthday: पहली नजर में जेनेलिया ने रितेश को घमंडी समझ लिया था, बेजोड़ है इनकी लव स्टोरी

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. बॉलीवुड के ज्यादातर स्टार कपल की तरह ही इस कपल की मुलाकात भी फिल्म के सेट पर ही हुई थी.

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा (फाइल फोटो) रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • रितेश देशमुख आज हिंदी और मराठी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता हैं

  • रितेश ने 3 फरवरी 2012 को जेनेलिया से की थी शादी 

एक्टर रितेश देशमुख आज हिंदी और मराठी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता हैं.इनका जन्म 17 दिसंबर 1978 को महाराष्ट्र में हुआ था. पहली नजर में जेनेलिया ने रितेश को घमंडी समझ लिया था. उन्हें लगा की रितेश मुख्यमंत्री के बेटे हैं तो जरूर उनमें घमंड होगा लेकिन इसके उल्टा हुआ. आइए जानते हैं कैसे शुरू हुई इनकी बेजोड़ लव स्टोरी.

फिल्म के सेट पर हुई थी मुलाकात
रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. बॉलीवुड के ज्यादातर स्टार कपल की तरह ही इस कपल की मुलाकात भी फिल्म के सेट पर ही हुई थी. नवाबों के शहर हैदराबाद ने इन दोनों की लव स्टोरी में अहम किरदार निभाया है. दरअसल, रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा पहली बार इसी शहर में मिले थे. वहां ये दोनों एक्टर्स अपनी फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ की शूटिंग कर रहे थे.  ‘तुझे मेरी कसम’ की शूटिंग के दौरान जेनेलिया सिर्फ 16 साल की थीं. जबकि रितेश की उम्र 25 साल थी. दोस्ती से शुरू हुआ ये रिश्ता धीरे-धीरे प्यार में कब बदल गया पता ही नहीं चला. ये कपल दुनिया की नजरों से दूर चोरी-चुपके डेट करने लगा. मीडिया पोर्टल को दिए एक इंटरव्यू में रितेश ने खुलासा किया था कि उन्होंने शादी के महज 10 दिन पहले ही जेनेलिया को प्रपोज किया था. लेकिन उनका प्रपोजल इतना शानदार था कि कोई भी मना नहीं कर पाता. करीबन 9 सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद ये कपल आखिरकार 3 फरवरी, 2012 को शादी के बंधन में बंध गया. रितेश और जेनेलिया ने मराठी और क्रिस्चियन रीति-रिवाज से शादी की थी. अब रितेश और जेनेलिया दो बच्चों के माता-पिता हैं. जेनेलिया ने 25 नवंबर 2014 को अपने बड़े बेटे रियान देशमुख को जन्म दिया था. फिर 1 जून, 2016 को उन्होंने अपने दूसरे बेटे राहिल देशमुख को जन्म दिया.  

आर्किटेक्ट बनना चाहते थे रितेश!
क्या आप जानते थे कि रितेश देशमुख ने अपनी पत्नी जेनेलिया डिसूजा के साथ ही फिल्में डेब्यू किया था. जा हां. के विजया भास्कर की साल 2003 में आई फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से रितेश देशमुख ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, इसमें जेनेलिया लीड एक्ट्रेस थीं. हालांकि ये फिल्म कुछ कमाल नहीं कर सकी और उनका स्ट्रगल जारी रहा. रितेश देशमुख ने आर्किटेक्ट में डिग्री हासिल की है, वो एक आर्किटेक्चरल और इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म के मालिक हैं.

मस्ती फिल्म से मिली कामयाबी
रितेश देशमुख को फिल्म मस्ती से फैंस के बीच पॉपुलैरिटी मिली. मस्ती में भी उन्हें उनकी पत्नी जेनेलिया के साथ देखा गया. मस्ती के लिए रितेश को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया. बाद में उन्होंने बेबी, धमाल, हाउस फुल जैसी सफल फिल्मों में अभिनय किया. डबल धमाल, तेरे नाल लव हो गया और हाउसफुल 2, हमशकल्स और एक विलेन जैसी कई फिल्मों में रितेश ने काम किया. रितेश अब मराठी फिल्मों में भी काफी एक्टिव हैं.