scorecardresearch

Bollywood Top Richest Actress 2024: बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं Juhi Chawla, कहां से होती है कमाई, बाकी एक्ट्रेस के बारे में जानिए

Bollywood Richest Actress: हुरुन रिच लिस्ट 2024 (Hurun Rich List of 2024) के मुताबिक जूही चावला बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं. उनके पास 4600 करोड़ रुपए की संपत्ति है. इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण जैसी एक्ट्रेस भी शामिल हैं. सबसे अमीर एक्ट्रेस जूही चावला बॉलीवुड में काम करने के अलावा बिजनेस भी करती हैं. जूही चावला आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की को-आनर हैं.

Bollywood Actress Juhi Chawla (Photo/iamjuhichawla) Bollywood Actress Juhi Chawla (Photo/iamjuhichawla)

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनकी एक्टिंग की लोहा पूरी दुनिया मानती है. हर कोई उनकी एक्टिंग की दीवाना है. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री की सबसे अमीर एक्ट्रेस की बात आती है तो 90 के दशक में धूम मचाने वाली एक्ट्रेस का नाम सबसे पहले आता है. हुरुन रिच लिस्ट 2024 के मुताबिक बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस जूही चावला हैं. उनकी कुल संपत्ति करीब 4600 करोड़ रुपए है. बॉलीवुड की कोई भी एक्ट्रेस जूही चावला की नेटवर्थ के आसपास भी नहीं हैं.

बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस-
हुरुन रिच लिस्ट 2024 के मुताबिक फिल्म इंडस्ट्री की सबसे अमीर एक्ट्रेस जूही चावला हैं. जूही चावला की नेटवर्थ 4600 करोड़ रुपए है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऐश्वर्या राय का नाम है. इस एक्ट्रेस के पास 850 करोड़ रुपए की संपत्ति है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर प्रियंका चोपड़ा हैं. उनकी कुल प्रॉपर्टी 650 करोड़ रुपए की है. टॉप 5 अमीर एक्ट्रेस की लिस्ट में दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट का नाम भी शामिल है. आलिया भट्ट की नेटवर्थ 550 करोड़ रुपए है, जबकि दीपिका पादुकोण की संपत्ति 500 करोड़ रुपए है.

कहां से होती है जूही की कमाई-
एक्ट्रेस जूही चावला के इनकम का बड़ा हिस्सा बिजनेस से आता है. रेड चिलीज ग्रुप में उनका बड़ा हिस्सा है. इसके अलावा जूही चावला आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की को-आनर हैं. उनके पति करोड़पति बिजनेसमैन जय मेहता हैं. जूही चावला ने अपने पति के साथ जॉइंट बिजनेस में भी निवेश किया है. एक्ट्रेस रियल स्टेट में भी इनवेस्ट करती हैं.

सम्बंधित ख़बरें

जूही चावला की आखिरी हिट फिल्म साल 2009 में आई थी. फिल्म का नाम लक बाय चांस था. इस फिल्म को बनाने में 15 करोड़ रुपए खर्च हुए थे. जबकि फिल्म ने 29 करोड़ रुपए कमाई की थी. इसके बाद भी कई फिल्मों में जूही चावला नजर आईं. लेकिन वे फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई.

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की कमाई-
अमीरों की लिस्ट में ऐश्वर्या राय दूसरे नंबर पर हैं. ऐश्वर्या राय के पास 850 करोड़ रुपए की संपत्ति है. उनकी कमाई बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों से होती है. इसके अलावा वो ब्रांड एंडोर्समेंट करती हैं. ऐश्वर्या राय कई बड़े ब्रांड के ब्यूटी प्रोडक्ट्स के ऐड करती हैं, जिससे उनकी अच्छी-खासी कमाई होती है. ऐश्वर्या राय के पास बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में 5 बीएचके का आलीशान अपार्टमेंट है. इसकी कीमत 21 करोड़ रुपए है. इसके अलावा मुंबई के वर्ली इलाके में भी अपार्टमेंट है. दुबई के सेंचुरी फॉल्स में ऐश्वर्या राय ने एक विला खरीदा है.

Aishwarya Rai Bachchan (Photo/Instagram)
Aishwarya Rai Bachchan (Photo/Instagram)

कहां से होती है प्रियंका चोपड़ा की कमाई-
अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर प्रियंका चोपड़ा का नाम है. उनकी कमाई एक्टिंग और विज्ञापन से होती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चोपड़ा एक फिल्म के लिए 14 से 20 करोड़ रुपए फीस लेती हैं. प्रियंका चोपड़ा कई फेमस ब्रांड से जुड़ी हैं. इसमें पेप्सी, गार्नियर, बंबल जैसे ब्रांड शामिल हैं. प्रियंका चोपड़ा पर्पल पेबल पिक्चर्स नाम की प्रोडक्शन हाउस चलाती हैं. उन्होंने वेंटिलेटर, द स्काई इज पिंक जैसी फिल्में प्रोड्यूस की हैं. एक्ट्रेस ने टेक्नोलॉजी स्टार्टअप में भी लाखों रुपए निवेश किए हैं.

Priyanka Chopra (Photo/Instagram)
Priyanka Chopra (Photo/Instagram)

आलिया भट्ट की कमाई-
अमीरों की लिस्ट में आलिया भट्ट का नाम भी शामिल है. आलिया की नेटवर्थ 550 करोड़ रुपए है. आलिया की कमाई एक बड़ा हिस्सा एक्टिंग से आता है. इसके अलावा वो ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई करती हैं. आलिया भट्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट के लिए भी करोड़ों की फीस लेती हैं. आलिया भट्ट एटर्नल सनशाइन प्रोडक्शंस नाम की प्रोडक्शन कंपनी भी चलाती हैं. आलिया बच्चों के लिए ब्रांडेड कपड़ों की रेंज पेश करने वाली Ed-a-Mamma की फाउंडर हैं. आलिया ने इसे अक्तूबर 2020 में शुरू किया था. आलिया भट्ट ने आईआईटी कानपुर की एक कंपनी Phool.co में भी निवेश किया है.

Alia Bhatt (Photo/Instagram)
Alia Bhatt (Photo/Instagram)

ये भी पढ़ें: