scorecardresearch

मैं दिन-रात शराब पीने लगा था, आत्महत्या करने का भी आया था ख्याल, डिप्रेशन के दिनों को याद करते हुए भावुक हुए Kapil Sharma

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने आजतक के सीधी बात कार्यक्रम में अपनी आने वाली फिल्म से लेकर निजी जिंदगी के बारे में ढेर सारी बातें की. कपिल ने अपने बुरे दिनों को याद करते हुए कहा कि एक समय था जब वो डिप्रेशन में चले गए तब समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें. उस समय काफी शराब पीने लगा था.

Kapil Sharma Kapil Sharma
हाइलाइट्स
  • मोदी जी का इंटरव्यू लेना चाहता हूं

  • 17 मार्च को रिलीज हो रही है कपिल की फिल्म Zwigato

आजतक के खास और बेहद ही पसंदीदा कार्यक्रम सीधी बात में कॉमेडी के बादशाह और एक्टर कपिल शर्मा ने सुधीर चौधरी से एक्सक्लूसिव बातचीत की. कपिल ने इस बातचीत के दौरान अपनी आने वाली फिल्म Zwigato, कपिल शर्मा शो और निजी जिंदगी के बारे में कई किस्से साझा किए. उन्होंने बताया कि उनकी जिंदगी में एक ऐसा वक्त आया जब वो आत्महत्या करना चाहते थे. अपने संघर्षों के दिनों को याद करते हुए कपिल भावुक भी दिखे. बता दें कि कपिल की फिल्म Zwigato 17 मार्च को रिलीज हो रही है. पढ़िए बातचीत का मुख्य अंश.

कपिल बनना चाहते थे सिंगर 

क्या आप हमेशा से एक्टर बनना चाहते थे के सवाल का जवाब देते हुए कपिल ने कहा कि एक्टर बनने का कभी सोचा नहीं था. लेकिन ग्रेजुएशन करते समय थियेटर करने का चस्का लग गया. फिर धीरे धीरे इस तरफ आ गए. म्यूजिक में दिलचस्पी थी लेकिन कभी फॉर्मल ट्रेनिंग नहीं ली, क्योंकि अमृतसर में म्यूजिक सिखाने के लिए कोई इंस्टीट्यूट नहीं था. लेकिन अब मैं अपना शो करने लगा हूं तो मौका मिलते ही गाने लगता हूँ.

पीएम मोदी को दिया इन्विटेशन

जब कपिल से पूछा गया कि क्या वो कभी पीएम मोदी को अपने शो पर बुलाएंगे. इस सवाल का जवाब देते हुआ कपिल ने कहा कि मैं पर्सनली जब पीएम मोदी से मिला तो उनसे कहा था कि सर कभी हमारे शो पर भी आइए. उस समय उन्होंने मुझे मना भी नहीं किया. उन्होंने कहा-अभी तो मेरे विरोधी बहुत कॉमेडी कर रहे हैं, आएंगे कभी. मना नहीं किया. वो आएंगे तो ये मेरा सौभाग्य होगा. मैं चाहुंगा कि लोग उनका लाइटर साइड भी देखे.

शो में कॉमेडी कई बार सीमा को लांघ जाती है ?

कॉमेडी में फूहड़ता के सवाल पर कपिल ने कहा कि नहीं हम कभी अपने शो में विलो द बेल्ट नहीं गए. लोग तो कुछ भी कहते हैं. हमारे ऊपर कई पाबंदियां है. अपने साथ काम कर रहे को-एक्टर को हम पागल भी नहीं कह सकते. 

दिन-रात शराब पीने लगे थे कपिल

कपिल से जब पूछा गया कि जब आपने शो बंद किया क्या उस समय डिप्रेशन में चले गए थे या जो स्टारडम मिली थी उसको संभाल नहीं पाए ? इस सवाल के जवाब में कपिल ने कहा कि कई सारे रीजन थे. लोग कहने लगे थे कि शराब बहुत पीने लगा है. लेकिन शराब रीजन नहीं था. लोगों को पता नहीं होता कि सामने वाला डिप्रेशन में है. एक एंजाइटी थी. उससे उबरने के लिए शराब पीने लगा था. जब तक नशा रहता तब तक लगता था कि सब ठीक है लेकिन नशा खत्म होते ही चीजें वैसी ही हो जाती.

सुसाइड का आता था ख्याल

कपिल ने कहा कि जब शो बंद हुआ तब वह मेरा डार्क फेज था. उस समय सुसाइड के भी ख्याल आते थे. लगता था कि कोई नहीं है अपना. न कोई ख्याल रखने वाला. कौन मतलब के लिए जुड़ा हुआ है खासकर कलाकार कुछ पता नहीं था. लेकिन सही हुआ कि काफी कुछ फिल्टर हो गया.

कपिल डिप्रेशन से कैसे उबरे ?

कपिल शर्मा ने डिप्रेशन के फेज को याद करते हुए कहा कि उस समय लग रहा था ठीक नहीं होगा. डेढ़ साल हो गए लेकिन चीजें नहीं बदली. तब मेरी होने वाली वाइफ गिन्नी मुझे यूरोप ले गई. वहां उसने मुझे सड़कों पर घुमाया और कहा कि देख तू भी आम आदमी है और बेकार में ज्यादा प्रेशर लेकर बैठा है. फिर धीरे धीरे दिमाग की परतें खुलनी शुरू हुई तब लगा कि मैं क्या कर रहा हूँ.  उस समय शाहरुख़ खान ने भी काफी समझाया था.

फ़िल्में फ्लॉप हो रही है आपकी कैसी चलेगी ?

जब कपिल से पूछा गया कि बड़े बड़े स्टार की फ़िल्में फ्लॉप हो रही है तो आपकी कैसे चलेगी. इस सवाल के जवाब पर कपिल ने कहा कि ऐसा नहीं है कई फ़िल्में चली है. हाल में पठान चली है. कुछ दिनों पहले कांतारा चली थी. हमने उसकी प्रमोशन भी नहीं देखी. अक्षय पाजी ने कहा था कि दर्शक वही है जो सालों से प्यार दे रही है लेकिन अब नहीं दे रही तो हमें पता करना चाहिए कि फ़िल्में क्यों नहीं चल रही.

कभी किसी का सहारा नहीं लिया

कपिल शर्मा 300 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. उन्होंने बातचीत में बताया कि भजन गाने से लेकर उन्होंने यहां तक का सफर पूरा किया है. कभी किसी का सहारा नहीं लिया. अब आगे जिसमें मेरा मन लगेगा वो काम करूंगा.