scorecardresearch

IMDb Most Popular Indian Stars 2022: ये हैं साल 2022 से सबसे लोकप्रिय भारतीय सितारे, देखें पूरी लिस्ट

IMDb किसी भी फिल्म, अभिनेता, या वेब सीरीज के बारे में जानने-समझने के लिए सबसे ज्यादा विश्वसनीय प्लेटफॉर्म है. खासकर कि अगर बात रेटिंग की हो तो लोग imdb ही देखते हैं.

IMDb Most Popular Indian Stars of 2022 IMDb Most Popular Indian Stars of 2022
हाइलाइट्स
  • पांच साल बाद बड़े परदे पर लौटीं एश्वर्या

  • टॉप पर हैं धनुष

दुनिया भर के लोग भारतीय सिनेमा, वेब सीरीज और सितारों के बारे में अधिक जानने के लिए IMDb रुख करते हैं. आईएमडीबी इंडिया की प्रमुख यामिनी पटोदिया का कहना है IMDb द्वारा दी जाने वाली सबसे लोकप्रिय भारतीय सितारों की टॉप 10 लिस्ट अब एक बेंचमार्क है जिससे सितारों की ग्लोबल पॉपूलरैपिटी, अचीवमेंट आदि निर्धारित होती हैं.

विभिन्न क्षेत्रों के कलाकारों को दुनिया भर में सेलिब्रेट किया जा रहा है और यह देश की प्रतिभा का उदाहरण है. धनुष जैसे अभिनेताओं को पहचाना जा रहा है और रयान गोसलिंग और क्रिस इवांस जैसे हॉलीवुड सितारों के साथ वे काम कर रहे हैं. वहीं, एन.टी. रामा राव जूनियर और राम चरण तेजा को मैग्नम ओपस फिल्म आरआरआर के लिए दुनियाभर में नाम मिल रहा है. अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्मों में वापसी को भी आलोचकों और प्रशंसकों द्वारा व्यापक सराहना मिली है. 
 
ये हैं IMDb के सबसे लोकप्रिय सितारे
1. धनुष
2. आलिया भट्ट
3. ऐश्वर्या राय बच्चन
4. राम चरण तेजा
5. सामंथा रुथ प्रभु
6. ऋतिक रोशन
7. कियारा आडवाणी
8. एन.टी. रामा राव जूनियर
9. अल्लू अर्जुन
10. यश

धनुष (नंबर 1) 2022 में पांच टाइटल्स, नेटफ्लिक्स ओरिजिनल द ग्रे मैन और तमिल ने मारन, थिरुचित्राम्बलम, नाने वरुवेन और वाथी में दिखाई दिए. वहीं, एस.एस. राजामौली की महान कृति आरआरआर (राइज रोर रिवॉल्ट) के प्रमुख कलाकार- आलिया भट्ट (नंबर 2), राम चरण तेजा (नंबर 4), और एन.टी. रामा राव जूनियर (नं. 8)—सभी ने लिस्ट में अपनी जगह बनाई है. 

आलिया भट्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी और डार्लिंग्स (जिसे उन्होंने नेटफ्लिक्स के लिए भी प्रोड्यूस किया था) में अभिनय किया और साथ ही ग्लोबल हिट ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा में ईशा की भूमिका निभाकर भी प्रशंसकों को खुश किया. 

फैंस ऐश्वर्या राय बच्चन (नंबर 3) के पांच साल बाद बड़े परदे पर लौटने के लिए उत्सुक थे, पोन्नियिन सेलवन: भाग I में उनके असाधारण अभिनय ने लोगों का दिल जीत लिया. कियारा आडवाणी (नं. 7) ने दो ब्लॉकबस्टर रिलीज़, जुग-जुग जीयो और भूल भुलैया 2 के साथ दर्शकों का मन मोह लिया.