scorecardresearch

India Today Conclave Mumbai 2024: एक्टिंग का रास्ता क्यों नहीं चुना? जेन-जेड पर क्या बोलीं Amitabh Bachchan की नातिन Navya Naveli Nanda

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव मुंबई के मंच से अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा मेहमान बनीं. उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बात की. नव्या ने सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग से लेकर जेन-जेड को लेकर अपनी राय रखी. इस दौरान बिग बी की नातिन ने एक्टिंग में करियर नहीं बनाने के पीछे की वजह भी बताई.

Navya Naveli Nanda Navya Naveli Nanda

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव मुंबई के मंच से बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने जेन-जेड को लेकर बात की. उन्होंने ये भी बताया कि उनकी फैमिली के ज्यादातर लोगों के फिल्म इंडस्ट्री से होने के बावजूद भी उन्होंने एक्टिंग को अपना करियर क्यों नहीं बनाया? इसके साथ ही नव्या ने सोशल मीडिया पर ट्रोल्स से निपटने को लेकर भी अपना सुझाव दिया.

एक्टिंग को क्यों नहीं बनाया करियर?
बिग बी की नातिन नव्या नवेली नंदा ने एक्टिंग को अपना करियर नहीं बनाया. जब इसको लेकर उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सिर्फ मेरे पास ही नहीं, बल्कि हर किसी के पास आगे ले जाने के लिए एक विरासत होती है. हम सब लोग उस विरासत को आगे बढ़ाने में एक मजबूत भूमिका निभाते हैं. मैं सोशल इंपैक्ट और बिजनेस को लेकर सबसे ज्यादा भावुक हूं. इसमें ही मैं अपना फ्यूचर देखती हूं. 

उन्होंने बताया कि मैं यही करना चाहती थी. यह मेरे व्यक्तित्व के बारे में है. मैं भारत की एक युवा महिला हूं, जो समाज को बेहतर बनाने के लिए अपनी भूमिका निभाना चाहती हूं. हम सभी लोगों के पास ऐसा करने की जिम्मेदारी है. नव्या ने कहा कि मैं उन सभी अवसरों  के लिए आभारी हूं, जो आज मेरी रियालिटी है. लेकिन देश के ज्यादातर लोगों के लिए ये सच्चाई नहीं है. मैं कभी भी एक्टिंग नहीं करना चाहती थी.

सम्बंधित ख़बरें

सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर क्या बोलीं नव्या-
जब नव्या नवेली नंदा से सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया एक शानदर मंच है, क्योंकि इसपर बहुत से लोगों को अपनी बात कहने का मौका मिला है. यह आपके काम को सामने लाने के लिए बेहतरीन जगह है. उन्होंने कहा कि अगर इसका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो इसमें बड़ा बदलाव लाने की क्षमता है. नव्या ने कहा कि मैं आईआईएम का हिस्सा बनकर खुश हूं. मैंने अपने काम और खुद को सामने रखने फैसला किया है. मैं लोगों की किसी बात से नाराज नहीं होती हूं. मैं बहुत ही प्रीविलेज्ड बैकग्राउंड से आती हूं. मेरी रियालिटी देश की दूसरी महिलाओं से अलग है. मैं इस बात पर ध्यान नहीं देती हूं कि लोग मेरे बारे में क्या नकारात्मक बातें करते हैं.

जेन-जेड पर क्या बोलीं नव्या-
नव्या नवेली ने इस मंच का इस्तेमाल जेन-जेड पीढ़ी के बारे में रूढ़िवादिता को तोड़ने के लिए किया. नव्या ने बताया कि कैसी उनकी जनरेशन काम को लेकर कड़ी मेहनत और खुद के लिए काम करने के बीच संतुलन बनाने में सफल है. नव्या ने कहा कि मैं भारत की सभी जेन-जेड के लिए खड़ी होना चाहती हूं. हम मेंटल हेल्थ के बारे में बातचीत पर ज्यादा जोर दे रहे हैं. हम भारत के भविष्य हैं. बहुत से युवा अलग-अलग प्लेटफॉर्म, कारोबार में हाथ आजमा रहे हैं. मुझे लगता है कि यह बहुत बढ़िया है. जेन-जेड बहुत मेहनती हैं और खुद पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: