scorecardresearch

EMI न भरने की वजह से जब्त कर ली गई थी शाहरुख की कार, स्ट्रगल के दिनों में 2-3 शिफ्ट में करते थे काम

हाल ही में एक इवेंट के दौरान जूही चावला ने उन दिनों को याद किया जब शाहरुख एक दिन में 2-3 शिफ्ट में काम करते थे. जूही ने शाहरुख ने स्ट्रगल टाइम को याद किया जब उनके पास मुंबई में घर नहीं था और अब दुनिया के लगभग हर शहर में उनका अपना घर है.

Shah Rukh Khan Shah Rukh Khan
हाइलाइट्स
  • 2-3 शिफ्ट में काम करते थे

  • जब EMI नहीं दे पाए थे शाहरुख

सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और जूही चावला (Juhi Chawla) अच्छे दोस्त रहे हैं. दोनों ने एक साथ फिल्में भी की हैं और अच्छे बिजनेस पार्टनर भी हैं. हाल ही में एक इवेंट के दौरान जूही चावला ने उन दिनों को याद किया जब शाहरुख एक दिन में 2-3 शिफ्ट में काम करते थे. जूही ने शाहरुख ने स्ट्रगल टाइम को याद किया जब उनके पास मुंबई में घर नहीं था और अब दुनिया के लगभग हर शहर में उनका अपना घर है.

जूही और शाहरुख ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें डर, राजू बन गया जेंटलमैन और डुप्लीकेट शामिल हैं. दोनों अब आईपीएल टीम कोलकारा नाइट राइडर्स के को ओनर हैं, टीम ने हाल ही में आईपीएल टूर्नामेंट अपने नाम किया है.

2-3 शिफ्ट में काम करते थे
गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के एक कार्यक्रम में जूही ने कहा, “मुझे याद है कि उन दिनों शाहरुख के पास मुंबई में घर नहीं था तो वो दिल्ली से आए थे. मुझे नहीं पता कि वह कहां रुके थे. उनके लिए खाना बनाने वाला कोई नहीं था, वो यूनिट के साथ चाय पीते थे, यूनिट के साथ खाना खाते थे और यूनिट के साथ आसानी से घुलमिल जाते थे. उस दौर में शाहरुख ने 2-3 शिफ्ट भी कीं. वह चौबीसों घंटे काम करते थे और वह वाकई बहुत मेहनती थे.''

 

जब EMI नहीं दे पाए थे शाहरुख
जूही आगे बताती हैं, 'शाहरुख ने 90 के दशक में बहुत बुरा समय देखा है, उनके पास एक काली जिप्सी थी लेकिन एक दिन इसे छीन लिया गया क्योंकि वह ईएमआई नहीं दे पाया. वह बहुत निराश होकर हमारे सेट पर आए. मैंने उससे कहा, 'चिंता मत करो, एक दिन तुम्हारे पास ढेरों कारें होंगी'. आज भी शाहरुख को ये बात याद हैं. जूही की बात सच साबित हुई. आज शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है, उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं और वो बांद्रा के सी फेसिंग बंगले मन्नत में रहते हैं.

शाहरुख ने भी इस घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि जब बैंक ने मेरी कार जब्त कर ली उसके बाद जूही ने मुझे अपनी कार उधार दी थी. बता दें, शाहरुख और जूही को यस बॉस (1997), राम जाने (1995), फिर भी दिल है हिंदुस्तानी और वन 2 का 4 (2001) में साथ काम किया है.