scorecardresearch

K POP band seventeen: लीक से हटकर गाने बनाने वाले BTS ने भारतीयों को ऐसे बनाया अपना दीवाना

जब पूरी दुनिया प्यार और इश्क पर गाने बना रही थी और सुन रही थी तो दुनिया के एक देश में लड़कों का एक ग्रुप लीक से हटकर मतलब डिप्रेशन, सेल्फ मोटिवेशन पर गाने बना रहा था . आज इस बैंड को BTS Band के नाम से जानते हैं.

BTS Band BTS Band
हाइलाइट्स
  • कई हजार अवॉर्ड जीतने के साथ कई वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है BTS

  • इस बैंड ने 23 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाने वाले BTS Group बैंड के बारे में लगभग सभी लोग जानते हैं. ये बैंड बच्चों में खूब फेमस है. बच्चे BTS के ग्रुप के साथ-साथ उनके लुक्स, हेयर स्टाइल, ड्रेसिग सेंस के दीवाने हैं. बता दें कि इस ग्रुप लगभग एक ही उम्र के सात बच्चे दिखाई देते हैं. ये सभी लड़के दक्षिण कोरिया के हैं और के-पॉप बॉयज बैंड से ताल्लुक रखते हैं, 

बैंड की झोली में जा चुके हैं  कई हजार अवॉर्ड

ये म्यूज़िक बैंड अबतक कई हजार अवॉर्ड जीतने के साथ कई वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है. साल 2013 में शुरू हुए इस बैंड का पहला म्यूजिक अल्बम 11 सितंबर 2013 में हुआ, जिसका नाम “2 cool 4 Skool” था.  लोगों में ये एल्बम इतना पंसद किया गया कि इसे न्यू आर्टिस्ट ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा गया. 

बैंड के नाम 23 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस बैंड ने 23 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. सिंगल सॉन्ग ‘बटर’ ने पांच गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड जीते. यू- ट्यूब पर इस गाने ने सबसे ज्यादा दर्शक पाने का रिकॉर्ड भी पाया है. दिलचस्प बात ये है कि इस सॉन्ग से पहले ये रिकॉर्ड BTS के ही सिंगल विडियो सॉन्ग ‘डाइनामाइट’ के नाम था. 

BTS के मशहुर होने की वजह

गानों में प्यार इश्क और महोब्बत की बातें आम है. लेकिन ये बैंड लीक से हट कर गाने बनाता है. बीटीएस  के गानों में बुलिंग, खुद को एक्सेप्ट करने और मेंटल हेल्थ , सेल्फ मोटिवेशन  जैसे सेंसेटिव को सुना जा सकता है. कुल मिलाकर कहें तो BTS  का यही अंदाज यंग जेनेरेशन को पंसद आया. लोगों की दीवानगी का आलम ये कि लैपटॉप से लेकर मोबाइल के वॉलपेपर पर BTS नजर आने लगे.
 
इनकी कीमयाबी यहीं पर नहीं थमने वाली थी. इस कोरियन बॉय बैंड ने डोनल्ड ट्रंप, मिशेल ओबामा, और सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान  जैसी हस्तियों  को पछाड़कर टाइम पर्न ऑफ द ईयर 2018 का खिताब जीता. बीटीएस के मेंबर जंगकूक को साल 2020 में सेक्सिट इंटरनैनशल मैन के खिताब से नवाजा गया है. 

बॉलीवुड में भी बीटीएस के दीवाने

यंग जेनेरेशन के अलावा बॉलीवुड में भी BTS के दीवाने हैं.  एआर रहमान ने बीटीएस का क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर किया था. वहीं एक्ट्रेस  दिशा पटानी और  आयुष्मान खुराना ने भी BTS के लिए अपना प्यार जताया है.