scorecardresearch

150 करोड़ में बिके 'ठग लाइफ' के ओटीटी राइट्स! ऐसा कारनामा करने वाली पहली तमिल फिल्म बनी, इन फिल्मों को पछाड़ा

कमल हासन की फिल्म 'ठग लाइफ' के ओटीटी राइट्स करीब 150 करोड़ में बिके हैं. लियो को पछाड़कर ठग लाइफ ओटीटी की सबसे महंगी तमिल फिल्म बनी है.

Highest OTT deal Highest OTT deal
हाइलाइट्स
  • 'ठग लाइफ' के ओटीटी राइट्स 150 करोड़ में बिके

  • ओटीटी की सबसे महंगी तमिल फिल्म

कमल हासन की फिल्म 'ठग लाइफ' के ओटीटी राइट्स करीब 150 करोड़ में बिके हैं. GOAT को पछाड़कर 'ठग लाइफ' ओटीटी की सबसे महंगी तमिल फिल्म बनी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेटफ्लिक्स ने 149.70 करोड़ की बड़ी रकम में ठग लाइफ के डिजिटल राइट्स हासिल कर लिए हैं, जिससे यह तमिल सिनेमा में अब तक की सबसे बड़ी ओटीटी डील बन गई है. हालांकि नेटफ्लिक्स की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन इस खबर ने इंडस्ट्री में काफी हलचल मचा दी है.

37 साल बाद साथ काम करेंगे मणिरत्नम और कमल हासन
'ठग लाइफ' के जरिए मणिरत्नम और कमल हासन एक दूसरे के साथ 37 साल बाद काम करेंगे. दोनों ने आखिरी बार 1987 में रिलीज हुई 'नायकन' में काम किया था जिसे आज भी भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे महान फिल्मों में से एक माना जाता है. नेटफ्लिक्स ने मणिरत्नम के निर्देशन में बन रही ठग लाइफ में निवेश करके एक बड़ा जुआ खेला है, मणिरत्नम की हालिया रिलीज हुईं फिल्में युवा दर्शकों से नहीं जुड़ पाई हैं. ऐसे में ये डील नेटफ्लिक्स के लिए भी जोखिम भरी साबित हो सकती है.

ठग लाइफ कब होगी रिलीज
ठग लाइफ में कमल हासन के साथ तृषा कृष्णन, ऐश्वर्या लक्ष्मी, सिम्बू, गौतम कार्तिक, नासिर, पंकज त्रिपाठी और अली फजल सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म की शूटिंग हाल ही में खत्म हुई है. फिल्म में एआर रहमान का म्यूजिक है. ठग लाइफ अभी प्रोडक्शन स्टेज में है. कहा जा रहा है कि ये एक एक्शन ड्रामा फिल्म होगी जो अलग-अलग टाइम पीरियड पर आधारित होगी. 

ये फिल्म अगले साल की शुरुआत में रिलीज हो सकती है. ठग लाइफ को कमल हासन ने को प्रोड्यूस किया है. कमल हासन अगले साल इंडियन 3 में भी दिखाई देंगे. इस साल रिलीज हुई उनकी फिल्म इंडियन 2 बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह असफल हुई थी.

ठग लाइफ तमिल सिनेमा की पहली फिल्म नहीं है जिसके डिजिटल राइट्स इतने महंगे बिके हैं. 

1. इससे पहले Thalapathy Vijay की फिल्म The Greatest of All Time (GOAT) के डिजिटल राइट्स 125 करोड़ में बिके थे. इसे भी नेटफ्लिक्स ने खरीदा था. वेंकट प्रभु के डायरेक्‍शन में बनी 'द ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम' खूब शोर-शराबे के साथ रिलीज हुई थी. GOAT की वर्ल्डवाइड कमाई 440 करोड़ तक पहुंच गई है. फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में लगी हुई है. कहा जा रहा है कि इसकी मेकिंग पर 300 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. GOAT में Thalapathy विजय ने डबल रोल किया है. इसके अलावा प्रशांत, स्नेहा, प्रभु देवा, वैभव, अजमल अमीर, मोहन, अजय राज, अरविंद प्रकाश, लैला और मीनाक्षी चौधरी जैसे सितारे भी अहम भूमिका में हैं.

GOAT

2. 'लियो' के डिजिटल राइट्स 120 करोड़ रुपये में बिके थे. ये भी Thalapathy Vijay की फिल्म ही थी. इस फिल्म को भी नेटफ्लिक्स ने खरीदा था. फिल्म का निर्देशन लोकेश कनगराज ने किया था. ये एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है. लियो ने ओपनिंग डे पर 145 करोड़ का कलेक्शन किया था. लियो कॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे बड़ी ओपनर बनी थी.  300 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को 900 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था.

3. रजनीकांत की फिल्म जेलर के डिजिटल राइट्स 100 करोड़ रुपये में बिके थे. इस फिल्म को Amazon Prime Video पर देखा जा सकता है. फिल्म का निर्देशन नेलसन ने किया है और जल्द ही वो इसका सीक्वल भी लेकर आ रहे हैं. पिछले साल जेलर ने 600 करोड़ से ज्यादा कमाई कर तमिल सिनेमा का इतिहास बदल दिया था. इस फिल्म के लिए रजनीकांत ने 210 करोड़ फीस ली थी.

RAJNIKANTH

4. साउथ के स्टार अजित कुमार की फिल्म 'गुड बैड अग्ली' के डिजिटल राइट्स नेटफ्लिक्स ने 95 करोड़ में खरीदे हैं. ये फिल्म भी अगले साल पोंगल रिलीज होने वाली है.‘पोंगल’ को तमिलनाडु में फिल्म रिलीज के लिए सबसे अच्छा समय माना जाता है गुड बैड अग्ली का निर्देशन अधिक रविचंद्रन ने किया है. फिल्म में देवी श्री प्रसाद का म्यूजिक है. यह फिल्म एक एक्शन थ्रिलर होने वाली है. इसमें अजित के साथ तृषा कृष्णनन भी नजर आएंगी.