scorecardresearch

Who is KRK: हॉलैंड से दूध, फ्रांस का पानी और लंदन की चाय पीने वाले KRK कभी इस वजह से हर रोज पिटते थे

KRK Net worth House income: केआरके गारमेंट बिजनेस करते हैं. इसके अलावा वह फिल्मों का रिव्यू भी अपने यूट्यूब पर पोस्ट करते हैं. हिंदी सिनेमा में असफल होने के बावजूद केआरके के पास करोड़ों की संपत्ति है.

KRK KRK
हाइलाइट्स
  • हिंदी सिनेमा में असफल होने के बावजूद केआरके के पास करोड़ों की संपत्ति है.

  • कमाल राशिद खान का जन्म 1 जनवरी 1975 को यूपी में हुआ था.

बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर कमाल राशिद खान यानी KRK को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उन्हें 2020 के किसी कॉन्ट्रोवर्शियल ट्वीट की वजह से अरेस्ट किया गया है. केआरके अपने विवादित ट्वीट्स के लिए ही जाने जाते हैं. उनके खिलाफ कई एफआईआर भी दर्ज हैं. सलमान खान संग उनका विवाद पुराना है, इसके अलावा वह मूवी रिव्यू के नाम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री को भी खूब खरी खोटी सुनाते हैं. 

लग्जरी लाइफ जीते हैं KRK

फिल्मी दुनिया से दूर हो चुके केआरके अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं. उनका दावा है कि वे हॉलैंड से दूध, फ्रांस से पानी और लंदन से चाय मंगवाकर पीते हैं. इतना ही नहीं केआरके तो ये दावा भी करते हैं कि वे 20 हजार स्क्वॉर फीट के मकान में रहते हैं. केआरके के पास दुबई में ‘जन्नत’ नाम का एक आलीशान बंगला है. जिसकी तस्वीरें वह सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं. इसके अलावा उनके पास मुंबई में भी फ्लैट है. केआरके गारमेंट बिजनेस करते हैं. इसके अलावा वे गल्फ कंट्रीज में मजदूर भेजने का काम भी करते हैं. केआरके का ऑफिस वर्सोवा (मुंबई) में है.

गरीबी में बीता बचपन, पिता करते थे पिटाई

केआरके बताते हैं कि उनका बचपन काफी मुश्किलों में गुजरा. भैसों के लिए घास न लाने के कारण केआरके के पिता उनकी खूब पिटाई करते थे. केआरके बताते हैं कि वे लोग पुराली के बिस्तर पर सोया करते थे. नंगे पैर चलते थे, इतना ही नहीं उनक परिवार को दो वक्त की रोटी भी ठीक से नसीब नहीं होती थी. केआरके बचपन से ही स्टार बनने का सपना देखते थे. एक्टर बनने से पहले वे दिल्ली के एक दुकान में एयर कंडीशनर तकनीशियन का काम करते थे.

2005 में शुरू किया करियर

केआरके ने 2005 में फिल्म ‘सितम’ से बतौर प्रोड्यूसर करियर की शुरुआत की. इसके बाद उन्हें कुछ हिंदी और भोजपुरी फिल्मों में देखा गया. केआरके खुद ही अपनी फिल्में भी प्रोड्यूस करते हैं. हिंदी सिनेमा में असफल होने के बावजूद केआरके के पास करोड़ों की संपत्ति है. इसके अलावा केआरके खुद को फिल्म क्रिटिक्स बताते हैं. वह अपने यूट्यूब चैनल पर फिल्मों के रिव्यू भी अपलोड करते हैं. जिनसे उनकी मोटी कमाई होती है.  

किस ट्वीट पर हुई गिरफ्तारी

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक 30 अप्रैल 2020 को केआरके ने ऋषि कपूर को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा था- 'सर, ठीक होकर जल्दी वापस आना, निकल मत लेना, क्योंकि शराब की दुकान बस 2-3 दिन के बाद खुलने वाली है.' बता दें, 30 अप्रैल को ही ऋषि कपूर का निधन हो गया था.