scorecardresearch

Kangana Ranaut Emergency Movie: प्रोस्थेटिक मेकअप का किस्सा और सिंहासन खाली करो कि जनता आती है कविता...जानिए कंगना की इमरजेंसी के रोचक किस्से

Kangana Ranaut Emergency: एक्ट्रेस कंगना रनौत इमरजेंसी फिल्म (Kangana Ranaut Emergency Movie) का प्रमोशन कर रही है. इस दौरान कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने इमरजेंसी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Former PM Indira Gandhi) को लेकर कई रोचक किस्से बताए हैं.

Kangana Ranaut Emergency Kangana Ranaut Emergency
हाइलाइट्स
  • इमरजेंसी मूवी में कंगना रनौत इंदिरा गांधी के किरदार में हैं

  • कंगना का प्रोस्थेटिक मेकअप डेविड ने किया.

Kangana Ranaut Emergency Movie: भाजपा सांसद और एक्ट्रेस कंगना रनौत (BJP MP Kangana Ranaut) की इमरजेंसी मूवी (Kangana Ranaut Emergency Movie) रिलीज होने के लिए तैयार है. कंगना रनौत इमरजेंसी मूवी के प्रमोशन में लगी हुई हैं. कंगना रनौत ने इमरजेंसी फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है.

कंगना रनौत इमरजेंसी मूवी की डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं. कंगना रनौत ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में इमरजेंसी मूवी को लेकर बात की. इस दौरान कंगना रनौत ने प्रोस्थेटिक मेकअप और इमरजेंसी के कई दिलचस्प किस्से बताए हैं. आइए इमरजेंसी के उन किस्सों को जानते हैं.

किस समय पर है मूवी
इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) पर बनी ये मूवी वैसे तो इमरजेंसी पर बेस्ड है लेकिन फिल्म में सिर्फ इमरजेंसी काल को नहीं दिखाया गया है. इंदिरा गांधी के जीवन के कई इवेंट्स को दिखाया गया है.

सम्बंधित ख़बरें

इंटरव्यू में कंगना रनौत ने बताया कि इमरजेंसी फिल्म में इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री के पहले कार्यकाल से लेकर उनकी हत्या तक की कहानी दिखाई गई है. यानी इमरजेंसी मूवी में फरवरी 1966 से लेकर अक्टूबर 1984 तक की कहानी को दिखाया गया है.

प्रोस्थेटिक का किस्सा
इमरजेंसी मूवी के ट्रेलर में कंगना रनौत इंदिरा गांधी की तरह ही दिखाई दे रही हैं. इंदिरा गांधी के लुक के लिए कंगना रनौत का प्रोस्थेटिक मेकअप किया गया है. कंगना रनौत ने बताया कि उनका प्रोस्थेटिक मेकअप डेविड मलिनोस्की (David Malinowski) ने किया है.

'डेविड कमाल के कलाकार हैं. उनके काम को देखकर आंखों में आंसू आ जाते हैं. रो देंगे आप. वो रंगों को लेकर चेहरे के हर हिस्से के छोटे-छोटे पेच बनाते हैं. बहुत बारीकी से काम करते हैं. डायमंड तराशने वाला भी इतनी बारीकी से काम नहीं करता होगा'

कंगना ने कहा कि जब ऐसे कलाकारों के साथ काम करने को मिलता है तो थकान नहीं होती है. सभी कलाकार अपने काम में माहिर हैं.

सिंहासन खाली करो
इमरजेंसी मूवी में एक गाना रामधारी सिंह दिनकर (Ramdari Singh Dinkar) की 'सिंहासन खाली करो कि जनता आती है' कविता से लिया गया है. कंगना रनौत ने इस बारे में बताया कि मूवी में कई जगहों पर कहानी को म्यूजिक से दिखाया गया है. कई जगह पर 2-3 साल के पीरियड और बंग्लादेश वॉर (Bangladesh War) को गाने के जरिए दिखाया गया है.

कंगना रनौत ने मूवी में गाने को लेकर एक किस्सा बताया. उन्होंने बताया कि एक दिन एक्टर मिलिंद सोमन आए और कहा कि जनरल सैम मानेकशॉ (Sam Manekshaw) गाना क्यों गा रहे हैं? कंगना ने कहा कि मेरी फिल्म में वो गाना गाएंगे. कंगना ने बताया कि इमरजेंसी मूवी में सैम मानेकशॉ और अटल बिहारी वाजपेयी समेत कई शख्सियत गाना गाती हुई दिखाई देंगी.

इंदिरा को माना जाता था अवतार
कंगना रनौत ने इंटरव्यू में बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी काफी पॉपुलर थीं. उनको बहुत सारे लोग प्यार करते थे और बड़ी संख्या में लोग नफरत भी करते थे.

कंगना ने बताया कि लोग इंदिरा गांधी को अवतार मानते थे. लोग इंदिरा गांधी के लिए दुर्गा-दुर्गा के नारे लगाते थे. वहीं नफरत करने वाले लोग इंदिरा गांधी की तस्वीरों पर जूते-चप्पल मारते थे. उनकी तस्वीरों को जलाते थे.

इंदिरा गांधी को नहीं दिखाया नेगेटिव
कंगना के भाजपा में होने की वजह से माना जा रहा कि इस मूवी में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की छवि को नेगेटिव दिखाया गया है. 

इसको लेकर कंगना रनौत ने कहा कि शायद ट्रेलर में ऐसा लग रहा होगा लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. इमरजेसी मूवी को देखने के बाद आपको ऐसा नहीं लगेगा कि पूर्व प्रधानमंत्री की इमेज को नेगेटिव दिखाया गया है.