scorecardresearch

Kangana Ranaut Interview: क्या अपने करियर के शुरुआती दौर में ड्रग एडिक्ट बन गई थीं कंगना रनौत? एक्ट्रेस ने पुराने दिनों पर खुलकर की बात

महज 15 साल की उम्र में घर से भागने वाली कंगना ने 2013 में फिल्मफेयर मैगज़ीन को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह 17 साल की उम्र में रेव पार्टियों में भी जाया करती थीं. इसके अलावा उन्होंने इंस्टाग्राम पर 2020 में एक वीडियो में कहा था कि वह एक ड्रग एडिक्ट बन गई थीं.

कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी' छह सितंबर को रिलीज होने वाली है. कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी' छह सितंबर को रिलीज होने वाली है.
हाइलाइट्स
  • फिल्म इमरजेंसी के प्रोमोशन में जुटी हैं कंगना

  • 2020 में एक वीडियो में कही थी ड्रग एडिक्शन की बात

"घर से भागने के दो साल बाद मैं एक फिल्म स्टार बन गई. और एक ड्रग एडिक्ट भी."

कंगना रनौत ने मार्च 2020 में जब यह कहते हुए एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया था तो इसपर कोई खास चर्चा नहीं हुई थी. लेकिन जब साल के अंत तक जब कई फिल्मी सितारे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के निशाने पर आए तो कंगना का यह वीडियो वायरल होने लगा था. इस वीडियो ने सवाल उठाया था कि क्या कंगना अपने करियर के शुरुआती दौर में ड्रग्स के चंगुल में फंस गई थीं? नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी अदाकारा ने एक इंटरव्यू में सच का खुलासा किया है. 

क्या है कंगना के 'ड्रग एडिक्शन' का सच?
महज 15 साल की उम्र में घर से भागने वाली कंगना ने 2013 में फिल्मफेयर मैगज़ीन को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह 17 साल की उम्र में रेव पार्टियों में भी जाया करती थीं. अब लल्लनटॉप को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि ये सब सिर्फ एक युवा और एक एक्ट्रेस के तौर पर उनकी उत्सुकता का नतीजा था. 

सम्बंधित ख़बरें

कंगना ने कहा, "जब आप अपने परिवार में होते हैं तो एक सुरक्षित माहौल में होते हैं. परिवार आपको पूरी तरह महफूज रखता है. लेकिन जब आप पूरी तरह आजाद हो जाते हैं तो यह कहना बेकार है कि आप हर तरह के माहौल में नहीं गए हैं. आप जानना चाहते हैं कि दुनिया क्या है. अगर आप आज़ाद ख़याल हैं तो आप हर उस जगह जाएंगे जो डरावनी है, या उत्सुकता पैदा करती है या खूबसूरत है. यह सब चीजें आपको अपनी ओर खींचती हैं." 

वह बताती हैं, "अपनी शुरुआती फिल्मों में मैं एक खास तरह के किरदार निभा रही थी. गैंग्स्टर में एल्कोहॉलिक बनी. वो लम्हे में बाइपोलर स्किज़ोफ्रेनिक बनी. फैशन में कोकेन एडिक्ट बनी. वो मेरा एक फेज़ था जहां एक मेथड एक्टर के तौर पर मैं लोगों के साथ ये चीजें अनुभव कर रही थी. क्योंकि जब आप युवा होते हैं तो आप खुले विचारों के होते हैं." 

हालांकि कंगना ने इस सब के दौरान ड्रग्स लेने की बात से साफ इनकार कर दिया. उन्होंने कहा, "जब मैंने फैशन फिल्म की तो उसमें मेरा किरदार (सोनाली गुजराल) रोड पर फंसा हुआ था. मैं यह जानना चाहती थी कि ड्रग एडिक्शन क्या होता है. कैसे कोई इस दशा में पहुंच जाता है. इसके लिए मैंने खुद कोई ड्रग इस्तेमाल नहीं किया. इस तरह के लोगों से मिली. उनसे बात की. उन्हें समझा. मैंने अपनी रीसर्च पूरी की." 

"आप युवाओं को बेहतर मिसालें दें"
कंगना की ओर से 2020 में पोस्ट की गई वह वीडियो डिलीट हो चुकी है, हालांकि मीडिया पोर्टल्स पर उससे जुड़ी खबरें अब भी मौजूद हैं. कंगना नशे की लत से जुड़ी हुई सब बातों को नकारते हुए कहती हैं कि बहुत कम उम्र में सफलता मिलने के बाद उनके पास कई रास्ते थे, लेकिन उन्होंने कभी भी गलत दिशा में कदम नहीं बढ़ाए.

कंगना कहती हैं, "आप यह कहते हैं कि 15 साल की उम्र में घर से निकली लड़की के पास शान-ओ-शौकत सब कुछ था. लेकिन फिर भी वह एल्कोहॉलिक या ड्रग एडिक्ट या आइटम गर्ल नहीं बनी. दुनिया मुझे बहुत कुछ बनाना चाहती थी. लेकिन मैं नहीं बनी. आप युवाओं को यह बताइए कि मैं आज क्या हूं. आप युवाओं को सही मिसाल दीजिए." 

गौरतलब है कि कंगना अपनी आने वाली फिल्म इमरजेंसी के प्रोमोशन में मसरूफ हैं. उनकी फिल्म छह सितंबर को रिलीज होने वाली थी. फिलहाल सेंसर बोर्ड ने फिल्म को हरी झंडी नहीं दिखाई है.