scorecardresearch

Katrina Kaif: पहली फिल्म में मिली थी असफलता, फिर सलमान ने चमकाया सितारा, जानें आज कितनी संपत्ति की हैं मालकिन

Happy Birthday Katrina Kaif: कैटरीना कैफ का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है. कैटरीना ने बॉलीवुड में कमजोर शुरुआत के बाद जबरदस्त वापसी की और कई हिट फिल्मों में काम किया. आज उनकी गिनती सफल अभिनेत्रियों में की जाती है.

Katrina Kaif (photo twitter) Katrina Kaif (photo twitter)
हाइलाइट्स
  • कटरीना का 16 जुलाई 1983 को हुआ था जन्म

  • फिल्म बूम से बॉलीवुड में की थी करियर की शुरुआत

आज कटरीना कैफ की गिनती बॉलीवुड की दमदार और खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती है. 16 जुलाई 1983 को जन्मीं कैटरीना ने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में आई फिल्म बूम से की थी. हालांकि यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. बाद में सलमान खान ने उनका सितारा चमका दिया था.

ऐसा मिला था पहली फिल्म का ऑफर
कैटरीना कैफ का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है और उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ था. कैटरीना के भाई-बहनों की लिस्ट भी लंबी है. कैटरीना को मिलाकर उनकी कुल सात बहनें और एक भाई है. 14 साल की उम्र से मॉडलिंग करने वाली कैटरीना को साल 2003 में डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने एक फैशन शो में देखा और फिल्म बूम के लिए उन्हें कास्ट कर लिया. बॉलीवुड की बार्बी डॉल कही जाने वाली कैटरीना कैफ ने बेहद लंबा और कठिन सफर तया किया है.

कैटरीना के नाम पर हैं ये हिट फिल्में
कैटरीना कैफ ने पहली फिल्म 'बूम' में कई बोल्ड सीन दिए थे. इस फिल्म को बी ग्रेड की फिल्मों में गिना जाता है. कैटरीना ने कमजोर शुरुआत के बाद जबरदस्त वापसी की और कई हिट फिल्मों में काम किया. कैटरीना के नाम पर नमस्ते लंदन, मेरे ब्रदर की दुल्हन, प्रेम की गजब कहानी, राजनीति, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, एक था टाइगर, जब तक है जान, सरकार, वेलकम जैसी हिट फिल्में दर्ज हैं. कैटरीना, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान समेत तमाम बड़े एक्टर्स के साथ काम कर चुकी हैं.

सलमान और रणबीर के साथ रहा अफेयर
मैंने प्यार क्यों किया फिल्म में सलमान और कैटरीना ने साथ काम किया था. इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं और दोनों के अफेयर की खबरें सुर्खियां बटोरने लगीं. सलमान खान के साथ कैटरीना का अफेयर कई सालों तक चला, लेकिन दोनों के ब्रेकअप की वजह बनें रणबीर कपूर. रणबीर कपूर संग भी कैटरीना अजब प्रेम की गजब कहानी फिल्म में नजर आईं थीं. इसके बाद दोनों साथ में राजनीति फिल्म में नजर आए और दोनों का प्यार परवान चढ़ा. इतना ही नहीं दोनों कई सालों तक लिव-इन में भी रहे और साथ में अच्छा वक्त बिताया. लेकिन ये रिश्ता बहुत लंबा नहीं चला. अंत में  कैटरीना ने एक्टर विक्की कौशल को अपना हमसफर बनाया.  

कई बड़े ब्रांड का करतीं हैं एड
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना कैफ की सालाना आमदनी करीब 30 करोड़ है. वह एक फिल्म के लिए करीब 12 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं. 2023 में उनकी कुल संपत्ति करीब 263 करोड़ रुपए है. फिल्मों के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट और स्टेज शो से कैट की कमाई का बड़ा हिस्सा आता है. कई बड़े ब्रांड का एड कैटरीना करती हैं. कैटरीना 2019 में फोर्ब्स की लिस्ट में साल की 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटीज की लिस्ट में 23वें नंबर पर रही थीं.