scorecardresearch

रेचल गुप्ता ने फ्रांस में लहराया हिंदुस्तान का परचम, 52 साल बाद मिस सुपर टैलेंटेड ऑफ वर्ल्ड का खिताब भारत के नाम

मिस सुपर टैलेंटेड ऑफ द वर्ल्ड का खिताब बरसों बाद भारत आया है. फ्रांस में हुई प्रतियोगिता में जालंधर की रेचल गुप्ता ने यह खिताब अपने नाम कर लिया. गौरतलब है कि बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा जीनत अमान 52 साल पहले यह खिताब जीती थीं.

Rachel Gupta Miss Super Talented of World 2022 Rachel Gupta Miss Super Talented of World 2022
हाइलाइट्स
  • 1970 में भारत की मशहूर अभिनेत्री जीतन अमान ने ये पुरस्कार जीता था

  • 52 साल बाद रेचल गुप्ता ने खिताब के सूखे को खत्म किया

जालंधर की रहने वाली रेचल गुप्ता ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित मिस सुपर टैलेंटेड ऑफ वर्ल्ड 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है.फ्रांस से मिस सुपर टैलेंटेड ऑफ द वर्ल्ड का खिताब जीतकर रेचल गुप्ता अपने घर पहुंचीं तो लोगों ने फूल बरसाकर, नाचते-गाते हुए धमाकेदार तरीके से अगवानी की. क्योंकि रेचल ने अपनी कामयाबी से न केवल पंजाब का बल्कि पूरे भारत का मान बढ़ाया है.

60 देशों की मॉडल्स से था मुकाबला

प्रतियोगिता में रेचल का मुकाबला 60 देशों की मॉडल्स से था. फाइनल राउंड के बाद रेचल ने पोलैंड की मॉडल वेरोनिका नोवाक के साथ खिताब को साझा किया, क्योंकि दोनों को बराबर अंक मिले. बता दें कि सबसे पहले 1970 में भारत की ओर से मशहूर अभिनेत्री जीतन अमान ने ये पुरस्कार जीता था. उसके बाद इस खिताब को अपने नाम पर करने के लिए कई प्रतिभागियों ने जोर लगाया, लेकिन वह इसे हासिल नहीं कर सकीं. बहुत सारी प्रतिभागी तो इसमें फाइनल तक पहुंचना तो दूर एंट्री के बाद आगे नहीं बढ़ सकीं. अब 52 साल बाद अब रेचल गुप्ता ने खिताब जीतने को लेकर आए सूखे को खत्म किया है.

बता दें कि रेचल गुप्ता अभिनेत्री जीनत अमान के बाद दूसरी प्रतिभागी बन गई हैं जिन्होंने इस खिताब को अपने नाम किया है. रेचल की निगाहें अब मिस यूनिवर्स के मुकाबले पर हैं. वो चाहती हैं कि एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएं और एक और ताज इंडिया लेकर आएं.