scorecardresearch

Lahore 1947: सनी देओल की फिल्म 'लाहौर 1947' में अभिमन्यु सिंह निभाएंगे विलेन का किरदार, जानिए क्यों है डायरेक्टर की पहली पसंद

सनी देओल ने पिछले दिनों अपनी फिल्म 'गदर 2' के साथ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. वहीं अब वो फिल्म 'लाहौर 1947' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. इस फिल्म के लिए सनी ने राजकुमार संतोषी से हाथ मिलाया है.

Lahore 1947 Lahore 1947

सनी देओल स्टारर 'लाहौर 1947' सबसे चर्चित फिल्मों में से एक बन गई है. 'गदर 2' की सफलता के बाद सभी की निगाहें सनी देओल पर टिकी हैं. फैंस को उम्मीद है कि 'गदर 2' की तरह राजकुमार संतोषी की फिल्म भी दर्शकों का दिल जीत लेगी. प्रीति जिंटा के बाद, फिल्म की स्टार कास्ट में एक और इजाफा किया गया है. रक्त चरित्र और गुलाल जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले अभिनेता अभिमन्यु सिंह को सनी देओल स्टारर में खलनायक की भूमिका के लिए चुना गया है.

खलनायक की भूमिका के लिए परफेक्ट हैं
'लाहौर 1947' एक मेगा प्रोजेक्ट है जहां प्रत्येक पात्र कहानी को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. राजकुमार संतोषी ने लाहौर 1947 में नकारात्मक भूमिका के लिए अभिनेता अभिमन्यु सिंह पर भरोसा जताया है. कास्टिंग के बारे में बात करते हुए, राजकुमार संतोषी ने कहा, “आमतौर पर, जब भी हम एक खलनायक के कैरेक्टर के बारे में सोचते हैं, तो हमारे दिमाग में सबसे पहले जो नाम आता है वो होता है अमरीश पुरा या फिर डैनी का.  लेकिन अब हमें आगे देखना होगा कि आगे की कमान कौन संभालता है. दिलचस्प बात यह है कि हमने अभिमन्यु सिंह को शामिल किया है, जो लाहौर 1947 में खलनायक की भूमिका निभाते नजर आएंगे. उनकी तीव्रता, उनकी आवाज और उनका दृढ़ विश्वास वास्तव में अपराजेय है. वह निस्संदेह हमारी इंडस्ट्री के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं.''

कौन हैं अभिमन्यु?
अभिमन्यु हिंदी ही नहीं तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. उन्होंने 2001 में राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म 'अक्स' से बॉलीवुड में डेब्यू किया लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2009 में अनुराग कश्यप की फिल्म 'गुलाल' से मिली. साल 2010 में फिल्म 'रक्त चरित्र' में उनके अभिनय को खूब सराहा गया. वह 'गब्बर सिंह', 'अटैक', 'मॉम', 'किसी का भाई किसी की जान', 'सेल्फी' जैसी फिल्मों और 'कुमकुम' और 'आहट' जैसे मशहूर टीवी शो में नजर आए हैं.

सम्बंधित ख़बरें

शुरू हो चुकी है शूटिंग
फिल्म की बात करें तो लाहौर 1947 में आमिर खान, आमिर खान प्रोडक्शंस के तहत निर्माता के रूप में कार्यभार संभालेंगे. जबकि राजकुमार संतोषी इसका निर्देशन करेंगे. इस फिल्म में मुख्य कलाकार के तौर पर सनी देओल और प्रीति जिंटा होंगे. फिलहाल, शूटिंग मुंबई के मड आइलैंड में शुरू हो गई है, जहां एक बड़ा सेट बनाया गया है. फिल्म की शूटिंग के लिए प्रीति जिंटा भी मुंबई पहुंच चुकी हैं. कुछ दिन पहले, अभिनेत्री ने एक वीडियो पोस्ट कर अपने नए प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए भगवान से आशीर्वाद मांगा था. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कौन सा प्रोजेक्ट है, लेकिन फैंस को लगता है कि वह निश्चित रूप से लाहौर 1947 के लिए आशीर्वाद मांग रही थीं.