scorecardresearch

Most popular movies in 2022: IMDb ने जारी की इस साल की 10 पॉपुलर फिल्मों की लिस्ट, 'कश्मीर फाइल्स' ने इतने नंबर पर बनाई जगह

Most popular indian movies in 2022: IMDb ने इस साल की अब तक की टॉप 10 लोकप्रिय और हाईएस्ट रेटेड फिल्मों की लिस्ट जारी कर दी है. चलिए जानते हैं किस फिल्म को कौन सा स्थान मिला है.

Popular indian movies Popular indian movies
हाइलाइट्स
  • IMDb की सूची में पहले नंबर पर कमल हासन की फिल्म विक्रम है.

  • RRR फिल्म की IMDb रेटिंग 8.0 है.

IMDb ने साल की अब तक की सबसे लोकप्रिय फिल्मों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में उन फिल्मों को शामिल किया गया है जो 1 जनवरी, 2022 और 5 जुलाई, 2022 के बीच रिलीज हुई हैं. इसमें वे फिल्में शामिल हैं जिन्हें IMDb पर 7 या उससे ज्यादा की रेटिंग मिली है. IMDb की सूची में पहले नंबर पर कमल हासन की फिल्म विक्रम है. चलिए जानते हैं किस फिल्म को कितनी रेटिंग मिली है. 

विक्रम, रेटिंग- 8.8/10

कमल हासन, विजय सेतुपति और फहाद फासिल स्टारर और लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारत में नशीले पदार्थों के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए पूर्व रॉ एजेंट को ड्यूटी पर दोबारा लगाने के बारे है. फिल्म की IMDb रेटिंग 8.6 है.

केजीएफ2, रेटिंग- 8.5/10

यश की 'केजीएफ चैप्टर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1200 करोड़ का कलेक्शन किया था. फिल्म में यश के साथ श्रीनिधि शेट्टी, संजय दत्त और रवीना टंडन अहम भूमिका में नजर आए थे. यह फिल्म भारत ही नहीं दुनियाभर की लोकप्रिय फिल्मों में से एक है. इसे IMDb पर 8.5 रेटिंग मिली है.

द कश्मीर फाइल्स, रेटिंग-8.3/10

फिल्म में 90 को दशक में कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर करने की कहानी को दर्शाया गया है। ''द कश्मीर फाइल्स'' पटकथा और कहानी बुनने की कला को नई ऊंचाई देती हुई फिल्म है. इस फिल्म ने लोगों में एक अलग तरह का क्रांति ला दी थी. सालों से थियेटर न जाने वाले लोगों ने भी इस फिल्म को देखने के लिए टिकट बुक किया था. विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को IMDb पर 8.3 रेटिंग मिली है.

हृदयम,रेटिंग-8.1/10

विनीत श्रीनिवासन द्वारा लिखित और निर्देशित, रोमांटिक ड्रामा हृदयम में प्रणव मोहनलाल, कल्याणी प्रियदर्शन और दर्शन राजेंद्रन अहम किरदारों में हैं. फिल्म की IMDb रेटिंग 8.1 है. इस फिल्म को आप डिज्नी हॉट स्टार पर देख सकते हैं.

आरआरआर, रेटिंग-8.0/10

राम चरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन जैसी मजबूत स्टार कास्ट से बनी इस फिल्म को फैंस ने खूब पसंद किया था. इस फिल्म के निर्देशक एस एस राजामौली हैं. फिल्म क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम पर बनाई गई है, जिन्होंने ब्रिटिश हुकुमत और हैदराबाद के निजाम के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. इसे IMDb पर 8.0 रेटिंग मिली है.

अ थर्सडे, रेटिंग-7.8/10

जानी-मानी अदाकारा यामी गौतम अपनी फिल्म अ थर्सडे डिज्नी हॉट स्टार पर रिलीज हुई थी. अ थर्सडे की कहानी (A Thursday Movie Story) स्कूल टीचर नैना जायसवाल के इर्द-गिर्द घूमती है, जो किसी वजह से बच्चों को किडनैप कर लेती है. फिल्म की IMDb रेटिंग 7.8 है.

झुंड, रेटिंग-7.4/10

इस स्पोर्ट्स ड्रामा में अमिताभ बच्चन लीड किरदार में हैं. फिल्म में उन्होंने विजय बरसे का किरदार निभाया है जो फुटबॉल कोच हैं और, झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को फ़ुटबॉल की ट्रेनिंग देते हैं. फिल्म की IMDb रेटिंग 7.4 है.

रनवे 34, रेटिंग-7.2/10

अजय देवगन और अमिताभ बच्चन की फिल्म रनवे 34 एक कोर्ट रूम ड्रामा है, जिसमें वकील नारायण वेदांत बने अमिताभ बच्चन अजय देवगन के किरदार कैप्टन विक्रांत खन्ना से पूछताछ करता है. इसमें पायलट को यात्रियों और अपनी जान मुश्किल में डालने की वजह से केस का सामना करना पड़ता है. फिल्म की IMDb रेटिंग 7.2 है. 

गंगूबाई काठियावाड़ी, रेटिंग-7.0/10

संजय लीला भंसाली की पीरियड ड्रामा फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी गंगूबाई के जीवन पर आधारित फिल्म है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे गंगूबाई को उनका ही प्रेमी बेच देता है और मजबूरी में वह वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर हो जाती है. फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा अजय देवगन, विजय राज, सीमा पाहवा और इंदिरा तिवारी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म की IMDb रेटिंग 7.0 है.

सम्राट पृथ्वीराज, रेटिंग-7.0/10

अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और सोनू सूद द्वारा अभिनीत, सम्राट पृथ्वीराज डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित और यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित है. फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हो लेकिन IMDb की टॉप 10 की लिस्ट में इस फिल्म ने आखिरी नंबर पर जगह बना ली है. फिल्म की IMDb रेटिंग 7.0 है.