scorecardresearch

D23 एक्सपो में Mahabharat Web Series की घोषणा, 2023 में Disney+ Hotstar पर होगी रीलीज

Disney+ Hotstar का D23 एक्सपो 9 सितंबर से अमेरिका में हो रहा है. जो 11 सितंबर तक चलने वाला है. Disney+ Hotstar के D23 एक्सपो में महाभारत के उपर नई वेब सीरीज बनाने की धोषणा की गई है. जिसे अगले साल रीलीज किया जाएगा.

Mahabharat web series (Photo:- Disney+ Hotstar Twitter) Mahabharat web series (Photo:- Disney+ Hotstar Twitter)
हाइलाइट्स
  • गौरव बनर्जी ने D23 एक्सपो में किया घोषणा

  • कुरुक्षेत्र में हुए युद्ध पर बेस्ड होगी महाभारत

Disney+ Hotstar का D23 एक्सपो हो रहा है. जो शनिवार 9 सितंबर से शुरू है जो 11 सितंबर तक चलेगा. डिज़्नी के D23 एक्सपो में भारतीय कुछ शो को लेकर घोषणा की गई है. इनमें महाभारत के उपर नई वेबसीरीज की घोषणा भी शामिल है. साथ ही कॉफी विद करण सीजन 8 और शोटाइम नामक एक नई वेब सीरीज भी शामिल है. 

महाभारत का प्रोडक्शन मधु मंटेना, माइथोवर्स स्टूडियो और अल्लू एंटरटेनमेंट के द्वारा किया जाएगा. महाभारत के उपर बनने वाली वेब सीरीज पांडव और कौरव के बीच कुरुक्षेत्र में हुए युद्ध पर बेस्ड होगी. जिसमें दोनों के बीच हुए संघर्ष की गाथा बताई जाएगी. महाभारत की घोषणा डिज़्नी+ हॉटस्टार के हेड कंटेट गौरव बनर्जी ने D23 एक्सपो में किया. 

वैश्विक स्तर पर होगा रालीज
इस दौरान गौरव बनर्जी ने कहा कि भारत में महाभारत की कहानी को लोग किसी न किसी रूप में जानते हैं. भारत में उनमें से अधिकांश लोग अपने दादा-दादी के द्वारा कहानी के रूप में सुना है, लेकिन दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जिन्हें इस महागाथा के बारे ना के बराबर पता है. इस महागाथा की कहानी को हम अगले साल व्यापक रूप से वैश्विक दर्शकों के सामने लाने जा रहे है. जो कि एक सौभाग्य की बात होगी. 

Mahabharat web series (Photo:- Disney+ Hotstar Twitter)
Mahabharat web series (Photo:- Disney+ Hotstar Twitter)

महाभारत पर पहले भी बन चुके हैं शो
महाभारत को पहले भी कई बार छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे पर दिखाया जा चुका है. 1988 में बीआर चोपड़ा ने टेलीविजन के लिए महाभारत शो बनाया था. जो दूरदर्शन पर उस समय एक बड़ी हिट हुई थी. वहीं महाभारत को 2013 में सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने महाकाव्य को टेलीविजन के लिए बनाया था. जिसे आप डिज्नी + हॉटस्टार पर देख सकते हैं.