scorecardresearch

Happy Birthday Mahesh Babu: एक फिल्म के लिए 55 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं महेश बाबू, 'प्रिंस ऑफ टॉलीवुड' के नाम से हैं दुनियाभर में मशहूर

Happy Birthday Mahesh Babu: महेश बाबू का नेटवर्थ करीब 135 करोड़ रुपये हैं. वह हैदराबाद के जिस बंगले में रहते हैं उसकी कीमत 30 करोड़ है. जुबली हिल्स में मौजूद इस घर में आपको दुनिया की सभी सुविधाएं मिल जाएंगी. उनके पास 7 करोड़ की वैनिटी वैन है.

Mahesh babu Birthday Mahesh babu Birthday
हाइलाइट्स
  • एक फिल्म के लिए चार्ज करते हैं 55 लाख रुपये

  • ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले साउथ स्टार

एक्टर महेश बाबू (Mahesh Babu Birthday) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. 9 अगस्त, 1975 को चेन्नई में जन्मे महेश बाबू तेलुगु एक्टर कृष्णा के बेटे हैं. उनकी पढ़ाई सेंट बेडे एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल से हुई है. महेश बाबू का एक्टिंग करियर बचपन में ही शुरू हो गया था. कुछ समय फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक लिया और अपनी पढ़ाई पूरी की. 

रीमेक फिल्मों में काम नहीं करते महेश बाबू
1999 में उन्होंने बतौर लीड एक्टर 'राजा कुमारुदु' से डेब्यू किया. महेश ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. महेश बाबू ने अपने दो दशक के लंबे करियर में 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. वो फिल्म निर्माता भी हैं. फैंस उन्हें 'प्रिंस ऑफ टॉलीवुड' कहकर पुकारते हैं. महेश बाबू कभी भी रीमेक फिल्मों में काम नहीं करते हैं.

एक फिल्म के लिए चार्ज करते हैं 55 लाख रुपये
महेश बाबू साउथ से सबसे अमीर एक्टर माने जाते हैं. वो एक फिल्म के लिए 55 करोड़ रुपये तक फीस लेते हैं जबकि एक विज्ञापन के लिए भी 15 से 20 करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं. महेश बाबू का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है. महेश बाबू को फैमिली मैन कहा जाता है. उनका नाम कभी किसी एक्ट्रेस के साथ नहीं जुड़ा. सोशल मीडिया पर अपनी फैमिली फोटोज शेयर करने वाले महेश बाबू की शानोशौकत भी किसी राजा महाराजा से कम नहीं है.

 

चलता फिरता महल है वैनिटी वैन
महेश बाबू का नेटवर्थ करीब 135 करोड़ रुपये हैं. वह हैदराबाद के जिस बंगले में रहते हैं उसकी कीमत 30 करोड़ है. जुबली हिल्स में मौजूद इस घर में आपको दुनिया की सभी सुविधाएं मिल जाएंगी. उनके पास 7 करोड़ की वैनिटी वैन है. 2013 में आई फिल्म 'सीतम्मा वकितलो सिरिमले चेत्तु' की शूटिंग के दौरान उन्होंने ये वैन खरीदी थी. महेश बाबू अपनी कमाई का 30 प्रतिशत दान में दे देते हैं और यही वजह है कि उन्हें बहुत सारे विज्ञापनों में देखा जाता है.

ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले साउथ स्टार
महेश बाबू तेलुगु के पहले ऐसे एक्टर हैं जिनका स्टेच्यू सिंगापुर के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा है. महेश बाबू ने अपनी फिल्म "निजाम" के जरिए तेलुगु सिनेमा में पहली बार 'डॉल्बी ईएक्स सराउंड साउंड सिस्टम तकनीक' इंट्रोड्यूस किया था. वे ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले साउथ इंडियन स्टार हैं. 

मिस इंडिया से की है शादी
2005 में महेश बाबू ने मिस इंडिया और बॉलीवुड एक्ट्रेस रहीं नम्रता शिरोडकर से शादी की थी. दोनों की मुलाकात 2000 में फिल्म 'वामसी' के सेट पर हुई थी. शादी के बाद नम्रता ने अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया था. नम्रता फिलहाल परिवार के साथ हैदराबाद में रहती हैं और पति महेश बाबू का काम संभालती हैं.