scorecardresearch

Matthew Perry Friends residuals: किसके पास जाएगी मैथ्यू पेरी की 900 करोड़ रुपये की संपत्ति, केवल FRIENDS से ही हर साल होती है 150 करोड़ रु की कमाई

मैथ्यू पेरी की संपत्ति कहां जाएगी इसको लेकर फिलहाल अटकले लगाई जा रही हैं. कहा जा रहा है कि उनकी मौत के समय उनका कोई जीवनसाथी या बच्चे नहीं थे. इसलिए, कैलिफोर्निया में रह रहे उनके माता-पिता के पास उनकी संपत्ति जाएगी.

Matthew Perry Matthew Perry
हाइलाइट्स
  • फ्रेंड्स ने दिलाया फेम 

  • फ्रेंड्स से होती है 150 करोड़ की कमाई

फ्रेंड्स सीरीज से फेम कमाने वाले मैथ्यू पैरी की मौत से अभी भी उनके फैंस उबर नहीं पाए हैं. हालांकि, मैथ्यू के अंतिम संस्कार के बाद, अब उनके फैंस ये सोच रहे हैं कि आखिर मैथ्यू पेरी की फ्रेंड्स से होने वाली हर साल की इनकम का क्या होगा? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैथ्यू पेरी को हर साल फ्रेंड्स सीरीज से 150 करोड़ की इनकम होती है.

बाल कलाकार के रूप में शुरू किया था सफर 

दरअसल, मैथ्यू पेरी ने एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत "सेकंड चांस" (जिसे बाद में "बॉयज विल बी बॉयज" के नाम से जाना गया) में अपनी पहली सिटकॉम भूमिका के साथ की. उन्होंने 'चार्ल्स इन चार्ज' और 'बेवर्ली हिल्स 90210' सहित अलग-अलग सीरीज में रोल एक्टिंग की है. 1988 तक, मैथ्यू ने "ए नाइट इन द लाइफ ऑफ जिमी रियरडन" में बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत कर दी थी. 

फ्रेंड्स ने दिलाया फेम 

हालांकि, मैथ्यू पेरी को उनके पॉपुलर सिटकॉम फ्रेंड्स ने सुपरस्टारडम पर पहुंचाया. इसमें मैथ्यू ने चैंडलर बिंग की भूमिका निभाई थी. 1994 में एनबीसी पर प्रीमियर हुआ, फ्रेंड्स, 6 दोस्तों की कहानी है जो न्यूयॉर्क में रहते हैं. मैथ्यू पेरी केवल 25 साल के थे जब उन्होंने फ्रेंड्स सीरीज में पहली बार एक्टिंग की थी. फ्रेंड्स से जेनिफर एनिस्टन, कॉर्टनी कॉक्स, लिसा कुड्रो, मैट लेब्लांक और डेविड श्विमर रातों रात पॉपुलर बन गए. 

हालांकि, 28 अक्टूबर, 2023 को मैथ्यू पेरी ने दुनिया को अलविदा कह दिया. मैथ्यू पेरी की बॉडी लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया स्थित उनके घर पर मिली. 

फ्रेंड्स से होती है 150 करोड़ की कमाई

यूएसए टुडे के अनुसार, वार्नर ब्रदर्स टूर के टूर गाइडों के मुताबिक फ्रेंड्स के हर कलाकार की सालाना कमाई 200 करोड़ रुपये होती थी. हालांकि, फ्रेंड्स के कलाकारों को हमेशा इतनी ज्यादा तनख्वाह नहीं मिलती थी. शुरुआती सीजन के दौरान, उन्होंने प्रति एपिसोड लगभग 20,000 डॉलर कमाए थे. हालांकि कुछ कलाकारों को ज्यादा सैलरी मिली थी. जबकि डेविड श्विमर और जेनिफर एनिस्टन ने प्रति एपिसोड 40,000 डॉलर कमाए थे. लेकिन बाद में सभी को सीजन 9 और 10 के लिए, प्रति एपिसोड 1 मिलियन डॉलर मिला करते थे. 

कहां जाएगी मैथ्यू पेरी की संपत्ति?

मैथ्यू पेरी की इनकम कहां जाएगी इसको लेकर फिलहाल अटकले लगाई जा रही हैं. उनकी इनकम संभावित रूप से एक ट्रस्ट को जा सकती है, जो अक्सर प्राइवेट होता है. मैथ्यू पेरी के मामले में, उनकी मौत के समय उनका कोई जीवनसाथी या बच्चे नहीं थे. इसलिए, कैलिफोर्निया में रह रहे उनके माता-पिता के पास उनकी संपत्ति जाएगी.  

मैथ्यू पेरी की कुल संपत्ति

सेलिब्रिटी नेट वर्थ के अनुसार, उनके निधन के समय मैथ्यू पेरी की कुल संपत्ति $120 मिलियन (900 करोड़ रुपये) आंकी गई थी. इस पर्याप्त राशि में न केवल फ्रेंड्स से उनकी कमाई शामिल है, बल्कि "एली मैकबील," "द वेस्ट विंग," "द रॉन क्लार्क स्टोरी," और "स्टूडियो 60 ऑन द सनसेट स्ट्रिप" सहित अन्य टीवी शो और फिल्मों से भी उनकी इनकम शामिल है.