scorecardresearch

फिल्म Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani जैसी ही है इस रियल लाइफ बंगाली-पंजाबी कपल की कहानी, लव स्टोरी जीत लेगी आपका दिल

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने फैंस का दिल जीत लिया है. बहुत से फ़ैन्स इसे करण जौहर की मास्टरपीस बता रहे हैं! फिल्म में एक पंजाबी और बंगाली परिवार में के बीच के अंतरों को मजाकिया लहजे में पेश किया गया है.

Real life Rocky and Rani Real life Rocky and Rani

करण जौहर उस काम के साथ वापस आए हैं जो वह सबसे अच्छा करते हैं! लंबे समय बाद करण जौहर डायरेक्टर के तौर पर वापसी कर चुके हैं. यह करण जौहर की अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्म है! करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी कई लोगों को पसंद आई लेकिन हममें से ज्यादातर लोगों ने, जिन्होंने फिल्म देखी है उन्हें आश्चर्य हुआ कि क्या यह वास्तविक जीवन में भी संभव है. एक बुद्धिमान और महत्वाकांक्षी लड़की रानी को एक तेजतर्रार और बड़बोले रॉकी से प्यार कैसे हो गया? ये हर कोई जानना चाहता है.

इससे पहले कि आप कुछ गलत समझे आपको बता दें कि करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी इस कपल के जीवन की कहानी पर आधारित नहीं है, लेकिन फिल्म देखने के बाद ये अपने जीवन और रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म के बीच समानताएं देखकर चौंक गए. करण जौहर की फिल्म की कहानी में लड़का और लड़की मिलते हैं, प्यार होता है और दोनों के परिवारों के बीच घमासान शुरू हो जाता है, आइए जानते हैं इस रियल लाइफ कपल की कहानी से वो कितनी-मिलती जुलती है. करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में कलात्मक ढंग से दिखाया गया है कि जब एक पंजाबी लड़के को एक बंगाली लड़की से प्यार हो जाता है और उनकी संस्कृतियां टकराती हैं तो क्या होता है? फिल्म इन दो संस्कृतियों के बीच असमानताओं को उजागर करती है, और फिर रिश्ते में होने वाले संघर्षों पर प्रकाश डालती है. 

कौन है रॉकी और रूपाली
अपनी कहानी शेयर करते हुए, उन्होंने बताया कि रॉकी (जो एक लोकप्रिय फूड शो प्रिजेंटर हैं) पंजाबी है जबकि रूपाली बंगाली है. सिर्फ सांस्कृतिक मतभेद ही नहीं, उनमें बहुत सारे मतभेद थे लेकिन फिर भी उन्होंने एक स्थायी रिश्ता बनाया. 'रॉकी ऐंड मयूर' वाले रॉकी को 90 के दशक के बच्चे और फूडीज अच्छे से जानते होंगे. रॉकी और उनके साथी मयूर सालों से फ़ूड शोज़ करते आ रहे हैं. ट्विटर पर रॉकी ने अपनी लव स्टोरी शेयर की है.

रॉकी पंजाबी है और रूपाली बंगाली है. नेचर में रॉकी ठीक रणवीर सिंह की तरह एक 'झप्पी पप्पी' वाला लड़का है जबकि रूपाली एक बुद्धिजीवी लड़की है जो आर्किटेक्ट्स के परिवार से आती है. दोनों परिवारों के बीच कई सारे मतभेद थे, लेकिन फिर भी आखिरी में सब ठीक हो जाता है.  दोनों ने लगभग 7 साल एक दूसरे को डेट किए और अगले साल वो अपनी 30वीं शादी की सालगिरह मनाएंगे. मयूर ने एक दूसरे ट्वीट में अपनी और रूपाली की कुछ तस्वीरें शेयर की. मयूर ने बताया कि वो दोनों 37 साल से साथ हैं.