scorecardresearch

Met Gala का एक और भारतीय कनेक्शन...केरल में बना था फैशन नाइट में बिछा खास कार्पेट, जानिए क्यों है खास

हॉलीवुड सिनेमा की सबसे बड़ी फैशन नाइट यानी मेट गाला आगाज हुआ। 1 मई को मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट, न्यूयॉर्क में आयोजित किया गया है. हर साल की तरह इस साल एक से बढ़कर एक सेलेब्स ने अपने फैशन का जलवा मेल गाला के कारपेट पर दिखाया. अब इस कार्पेट को लेकर खूब चर्चा हो रही है.

Alia on Red Carpet Alia on Red Carpet

सबसे बड़ी फैशन नाइट्स में से एक मेट गाला का आयोजन 2 मई को न्यूयॉर्क शहर में किया गया. इस इवेंट में दुनियाभर के कई फेमस हस्तियों ने हिस्सा लिया. प्रतिष्ठित डिजाइनर के काम की खोज करने वाली नई कॉस्टयूम संस्थान प्रदर्शनी के आधार पर इस साल की थीम "कार्ल लेगेरफेल्ड: ए लाइन ऑफ ब्यूटी" थी. लेगरफेल्ड, जिनकी 2019 में 85 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई, ने अपने स्वयं के नाम के लेबल के अलावा बाल्मैन (Balmain),पटौ (Patou),क्लो (Chloe), फेंडी (Fendi)और चैनल (Chanel)के लिए कपड़े बनाने में दशकों बिताए. 

मेट गाला इवेंट के अलावा इसका रेड कार्पेट और उस पर चलने वाली हस्तियां भी खास सुर्खियों में रहते हैं. इवेंट के दौरान नीले और लाल रंग की बेहद खूबसूरत कार्पेट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इवेंट में रेड कार्पेट पर चलने वाले भारतीय सेलेब्स के अलावा, इस साल की गाला नाइट का एक और बड़ा भारतीय कनेक्शन था? जिस खूबसूरत रेड कार्पेट पर सेलेब्स चले, वह वास्तव में "मेड इन इंडिया" था. हां, आपने उसे सही पढ़ा है.

कहां बना कार्पेट
कालीन, बिल्कुल लाल नहीं थी, उस पर लाल और नीली रेखाओं की छटा के साथ बेज रंग का इस्तेमाल किया गया था और केरल में स्थित एक डिजाइन हाउस, Neytt by Extraweave द्वारा आधारित एक भारतीय डिजाइन हाउस ने इसे डिजाइन किया था. इस कार्पेट का डिजाइन हाउस केरल के अलप्पुझा में है.

Met Gala Carpet

इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी देते हुए, Neytt ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर खबर शेयर की और इसे कैप्शन दिया, "हमारी टीम के लिए लगातार दूसरी बार मेट गाला को कालीन प्रदान करना एक गर्व का क्षण है. समकालीन डिजाइन, प्यार से बुना हुआ, केरल में निहित है. मेड इन इंडिया," उन्होंने गाला में कालीन की एक तस्वीर के साथ लिखा. कथित तौर पर, 2023 मेट गाला के कालीन को बनाने में 60 दिन लगे. 6960 वर्ग मीटर का कालीन 58 30x4 मीटर रोल से बना था.

कौन-कौन से सेलेब्स बने हिस्सा
प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट, कार्ली क्लॉस, निकोल किडमैन, मार्गोट रोबी, काइली जेनर, ईशा अंबानी, जेनिफर लोपेज, रॉबर्ट पैटिनसन, जेरेड लेटो, जेंडाया, रिहाना,किम कार्दशियन और गीगी हदीद सहित जैसे कई बड़े सेलेब्स ने गाला में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

ये भी पढ़ें: