scorecardresearch

Met Gala 2024 में दिखा आलिया भट्ट का सबसे अलग साड़ी लुक, जानिए किसने पहली बार मेट गाला में पहनी थी साड़ी

Cannes में लंबे स्कार्लेट ट्रेल से लेकर Met Gala के आयकॉनिक फैशन स्टेटमेंट्स तक, भारतीय और ग्लोबल आइकन्स ने बार-बार साड़ी से इंस्पायर्ड आउटफिट पहने हैं. आलिया भट्ट के इस साल मेट गाला के दूसरे दिन साड़ी को चुना.

Alia Bhatt attends The Metropolitan Museum of Art's Costume Institute benefit gala Alia Bhatt attends The Metropolitan Museum of Art's Costume Institute benefit gala

आलिया भट्ट ने मेट गाला 2024 के दूसरे दिन अपने लुक के लिए डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी की एक कस्टम साड़ी चुनी. आलिया ने इस बारे में कहा कि जब उन्होंने ड्रेस कोड के बारे में सोचा, तो उन्हें लगा कि इसके लिए किसी ऐसी ड्रेस की जरूरत होगी जो टाइमलेस हो और साड़ी से ज्यादा टाइमलेस कुछ भी नहीं है. 

अनाइता श्रॉफ अदजानिया ने आलिया को स्टाइल किया. इस साल के मेगा इवेंट के लिए थीम है: द गार्डन ऑफ टाइम और इस थीम को ध्यान में रखते हुए आलिया की पेस्टल ब्लू कलर की साड़ी को तैयार किया गया. इस साड़ी पर हाथ से कढ़ाई की गई और इसके लिए सिल्क फ्लॉस, ग्लास बीडिंग और जेमस्टॉन का इस्तेमाल किया गया. 

163 कारीगरों ने बनाई साड़ी 
इस खास आउटफिर बारे में आलिया ने मीडिया को बताया कि इस स्पेशल साड़ी को बनाने में लगभग 1905 मानव घंटे लगे और 163 कारीगरों ने इसे बनाया. साड़ी के साथ अपने लुक को कॉम्पलीमेंट करने के लिए आलिया ने कानों में जेमस्टॉन ईयररिंग, एक माथापट्टी, कई अंगूठियां पहनीं. बालों को मेस्सी बन में स्टाइल किया, जो उनके ग्लैमरस, फिर भी लाइट मेकअप के साथ खूबसूरती से मेल खाता था. इस सबके अलावा एक और खास बात थी और वह था साड़ी का पल्लू, जो 23 फुट लंबा था. 

सम्बंधित ख़बरें

किसने पहनी पहली बार साड़ी
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कार्यकारी निदेशक, नताशा पूनावाला भारतीय साड़ी को मेट कारपेट पर ले जाने वाली पहली इंसान थीं. इस बिजनेसवुमन सब्यसाची और शिआपरेल्ली सोने का आउटफिट पहना था जो सिर से पैर तक राजसी वैभव को प्रदर्शित कर रहा था. अनाइता श्रॉफ अदजानिया ने ही नताशा का स्टाइल किया था. नताशा ने साल 2022 की मेट गाला थीम, "गिल्डेड ग्लैमर" के लिए यह लुक लिया था. 

सुपरमॉडल नाओमी कैंपबेल ने 2023 मेट गाला के लिए स्प्रिंग/समर 2010 कॉउचर कलेक्शन से एक Chanel Archive लुक चुना.
उन्होंने साड़ी से इंस्पायर्ड एक आउटफिट पहला था जिसे एक मेटल ब्लाउज के साथ पेयर किया गया था, साथ ही उन्होंने चांदी के आर्म कफ और मैचिंग झुमके भी पहने. कैंपबेल ने इससे पहले 2019 में सब्यसाची के शो के लिए साड़ी पहनकर वॉक किया था. 

रिलायंस रिटेल के निदेशक, ईशा अंबानी ने 2023 मेट गाला में दिवंगत डिजाइनर कार्ल लेगरफील्ड को काले रंग की प्रबल गुरुंग साड़ी से इंस्पायर्ड गाउन में श्रद्धांजलि दी. ईशा ने 2012 पेरिस बॉम्बे कलेक्शन से एक मिनी शनेल बैग भी लिया था. वहीं, 2011 मेट गाला में 36 वर्षीय अमेरिकी अभिनेत्री ने लेयर्ड काउल और सेमी शीयर डिटेलिंग के साथ एक कस्टम साड़ी-इंस्पायर्ड फ्लोरल आउटफिट पहना हुआ था.