scorecardresearch

Met Gala 2024: मेट गाला में एंट्री की फीस से लेकर इनसाइड रूल्स तक, जानिए दुनिया के सबसे बड़े फैशन इवेंट की दिलचस्प बातें

पिछले साल मेट गाला के एक टिकट की कीमत 40 लाख से ज्यादा थी और एक टेबल बुक करने के लिए 2 करोड़ से अधिक देने पड़े थे. हालांकि मेट गाला में हिस्सा लेना ही बहुत बड़ी बात है.

Priyanka Chopra Met Gala 2019_GettyImages Priyanka Chopra Met Gala 2019_GettyImages
हाइलाइट्स
  • ये इवेंट किसी फेस्टिवल से कम नहीं.

  • कितनी है मेट गाला में एंट्री की फीस.

मेट गाला फैशन, मशहूर हस्तियों और पॉप कल्चर के सबसे बड़े फंड रेजर फैशन इवेंट्स में से एक है. फैशन लवर्स के लिए ये इवेंट किसी फेस्टिवल से कम नहीं होता. यह आयोजन 2005 के बाद से हर साल मई के पहले सोमवार को होता है. इस साल ये इवेंट 6 मई को होगा. इस बार मेट गाला की थीम रखी गई है- "स्लीपिंग ब्यूटीज़: रीअवेकनिंग फैशन. इस इवेंट का आयोजन न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में किया जाता है.

कितनी है मेट गाला में एंट्री की फीस

पिछले साल मेट गाला के एक टिकट की कीमत 40 लाख से ज्यादा थी और एक टेबल बुक करने के लिए 2 करोड़ से अधिक देने पड़े थे. हालांकि मेट गाला में हिस्सा लेना ही बहुत बड़ी बात है. इसमें शामिल होने के लिए सेलेब्स को इन्वाइट भेजा जाता है. इस फैशन इवेंट आमंत्रित किया जाना अपने आप में एक विशेषाधिकार है. सभी को रेड कार्पेट पर चलने का मौका मिलता है.

सम्बंधित ख़बरें

क्या किसी को भी मिल सकता है मेट गाला का इंविटेशन

1988 से वोग की Editor-in-chief अन्ना विंटोर इसके इंविटेशन का काम काज देखती हैं. आम जनता को इसका हिस्सा बनने का मौका नहीं मिलता है. भले ही कोई डिजाइनर या ब्रांड मेट गाला में पूरी टेबल खरीदने के लिए सक्षम हो लेकिन फिर भी अन्ना विंटोर के पास ये अधिकार है कि इस इवेंट में बुलाया जाए या नहीं. अब तक भारत से आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर और कंगना रनौत, ईशा अंबानी जैसी हस्तियां मेट गाला में जा चुकी हैं. 

सीक्रेट होती है गेस्ट लिस्ट

मेट गाला में शामिल होने वाले मेहमानों को यहां फोन इस्तेमाल नहीं करना होता. इस कार्यक्रम में आमतौर पर कई हाई-प्रोफाइल कलाकार शामिल होते हैं, और डिनर पर साथ बैठने से पहले एग्जीबिशन देखते हैं. हर साल सेलेब्स एग्जिबिट की थीम के मुताबिक ड्रेस पहनते हैं. इस इवेंट को कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट गाला के रूप में भी जाना जाता है. इतना ही नहीं इस इवेंट की तैयारियां एक साल पहले से शुरू हो जाती हैं. इसके गेस्ट की लिस्ट भी सीक्रेट होती है.