scorecardresearch

दुबई के बुर्ज खलीफा में है मोहनलाल का घर, फिल्मों के अलावा इन बिजनेस से भी होती है मोटी कमाई

सुपरस्टार मोहनलाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है. दरअसल केरल के रहने वाले एक यूट्यूबर और ठग एंटीक डीलर मॉनसन मावुंकल संग उनके संबंधों को लेकर ईडी उनसे सवाल जवाब करेगी.

Mohanlal Net Worth Mohanlal Net Worth

मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार कहे जाने वाले एक्टर मोहनलाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है. यह समन केरल के रहने वाले यूट्यूबर और ठग एंटीक डीलर मॉनसन मावुंकल से मुलाकात को लेकर है. केरल पुलिस ने मॉनसन को पिछले साल 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया था.

कौन हैं मोहनलाल

मोहनलाल की गिनती साउथ के अमीर एक्टर्स में होती है. वह एक्टर होने के साथ-साथ प्रोड्यूसर, सिंगर और होस्ट भी हैं. मोहनलाल ने तमिल, तेलुगू, हिन्दी और कन्नड़ भाषाओं में भी काम किया है. हिंदी सिनेमा में महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन भी इनके बहुत बड़े फैन हैं. मोहनलाल ने अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग की है. मोहनलाल टीवी पर मलयालम ‘बिग बॉस’ होस्ट करते हैं.

हर 15 दिन में रिलीज होती थी एक फिल्म

मोहनलाल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1978 में थिरानोत्तम फिल्म से की थी, हालांकि ये फिल्म कभी रिलीज नहीं हो सकी. मोहनलाल एक जमाने में इतने पॉपुलर थे कि हर 15 दिन में उनकी एक फिल्म रिलीज होती थी. केवल 1986 में ही मोहनलाल की कुल 35 फिल्में रिलीज हुई थीं. 

बुर्ज खलीफा में है घर

मोहनलाल सुपरस्टार हैं, ऐसे में उनकी फीस भी सबसे ज्यादा है, वह एक फिल्म के लिए 30 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. मोहनलाल साउथ के एकलौते ऐसे सुपरस्टार हैं जिनका एक फ्लैट दुबई के बुर्ज खलीफा (29वें माले) में है. उनका कोच्चि और ऊटी में भी घर है. अपने लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए मशहूर मोहनलाल के पास 15 करोड़ कीमत की 8 लग्जरी कारें हैं. फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन के अलावा मोहनलाल का रेस्टोरेंट और मसाला पैकेजिंग का बिजनेस भी है.