scorecardresearch

कौन हैं 'Lock Upp' जीतने वाले मुनव्वर फारूकी, जानिए उनका हवालात से 'लॉक अप' तक का सफर

मुनव्वर फारूकी अक्सर विवादों के बाद घिरे रहे हैं. ओटीटी के भारत में आने के बाद मुनव्वर को अपना हुनर दिखाने का मौका मिला. हालांकि तब तक भी मुनव्वर को बहुत ज्यादा लोग नहीं जानते थे, लेकिन अपने कॉमेडी शो में हिंदू देवी-देवताओं पर कॉमेडी करना महंगा पड़ गया.

मुनव्वर फारूकी मुनव्वर फारूकी
हाइलाइट्स
  • साल 2021 में जाना पड़ा था जेल

  • जिंदगी में देखे हैं कई उतार-चढ़ाव

कंगना रनौत के विवादित शो लॉक अप का पहली सीजन खत्म हो गया, और इसी के साथ पहले सीजन के विनर का खिताब स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को मिला. इस शो को जीतने के लिए मुनव्वर को एक चमचमाती ट्रॉफी और 20 लाख रुपये मिले हैं. मुनव्वर के ट्रॉफी जीतने के बाद से सोशल मीडिया पर मुनव्वर फारूकी ट्रेंड कर रहे हैं. जहां एक तरफ मुनव्वर के फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ लोग उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानना चाहते हैं. तो चलिए आज  हम आपको मुनव्वर फारूकी की पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं. 

पढ़ाई के साथ बर्तन की दुकान पर काम करते थे मुनव्वर
मुनव्वर का जन्म 28 जनवरी, 1992 में गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था. साल 2002 में हुए गुजरात दंगों की वजह से उनका परिवार मुंबई आ गया. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से मुनव्वर को बहुत ही कम उम्र में काम करना शुरू करना पड़ा. जब मुनव्वर 17 साल के थे तब उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ बर्तन की दुकान पर भी काम किया. 

इस वजह से जाना पड़ा जेल
मुनव्वर की जिंदगी में सबसे बड़ा चेंज तब आया जब भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म की शुरुआत हुई. मुनव्वर पहले भी स्टैंड अप कॉमेडी करते थे, लेकिन ओटीटी के भारत में आने के बाद मुनव्वर को अपनी हुनर दिखाने का मौका मिला. हालांकि तब तक भी मुनव्वर को बहुत ज्यादा लोग नहीं जानते थे, लेकिन अपने कॉमेडी शो में हिंदू देवी-देवताओं पर कॉमेडी करना महंगा पड़ गया. जिस कारण साल 2021 में मुनव्वर को जेल भेजा गया था.

इन खुलासे से फैली थी सोशल मीडिया पर सनसनी
कंगना रनौत के शो लॉप अप में मुनव्वर ने कई सारे सीक्रेट रिवील किए हैं. जिस वक्त शो के लोग और ऑडियंस को मुनव्वर और अंजलि अरोड़ा की केमिस्ट्री को पसंद कर रहे थे, उस वक्त मुनव्वर ने अपनी शादीशुदा होने की बात बताई थी, मुनव्वर ने बताया था कि उनका एक बेटा भी है. हालांकि वो डेढ़ साल पहले से अपनी पत्नी के साथ नहीं रहते हैं. इसी शो ने मुनव्वर ने उनकी मां के तेजाब पीकर आत्महत्या करने की भी बात बताई थी. मुनव्वर  के इन खुलासों ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था.

जिंदगी में देखे हैं कई उतार-चढ़ाव
शनिवार देर रात लॉक अप के ग्रैंड फिनाले में मुनव्वर ने एक्ट्रेस पायल रोहतगी को हराकर शो की ट्रॉफी जीती. हालांकि लॉक अप तक का सफर मुनव्वर के लिए आसान नहीं रहा. मुनव्वर ने इस शो में अपने कई ऐसे राज साझा किए हैं, जिसके बाद मुनव्वर की पॉपुलैरिटी और ज्यादा बढ़ गई. मुनव्वर ने साबित कर दिया कि वो जितने अच्छे स्टैंडअप कॉमेडियन हैं, उतने ही अच्छे इंसान भी हैं.