scorecardresearch

Nakul Kapoor:'तुम से अच्छा कौन है' फिल्म में नजर आया था ये एक्टर, अब दिखता है ऐसा

Tum Se Accha Kaun Hai Actor: आंख है भरी-भरी गाना तो आपने अपने जीवन में कभी न कभी जरूर सुना होगा. किम शर्मा की मासूमियत के अलावा इस फिल्म में एक और लड़के ने सभी का दिल जीता था, वो थे नकुल कपूर. इस फिल्म के बाद नकुल के सितारे बुलंदियों पर आ गए थे.

नकुल कपूर नकुल कपूर
हाइलाइट्स
  • तुम से अच्छा कौन है फिल्म में नजर आए थे नकुल कपूर

  • सुपरहिट हुई थी फिल्म

  • आख‍िर नकुल हैं कहां?

बॉलीवुड की दुनिया में कब कौन रातों रात स्टार बन जाए और कब किसके सितारे गर्दिश में चले जाएं कोई नहीं जानता. 'तुम से अच्छा कौन है' फिल्म में नजर आने वाले एक्टर नकुल कपूर तो आपको याद ही होंगे. नाम से आप भले ही उन्हें न पहचानें लेकिन 'आंख है भरी भरी' गाना सुनते ही आप झट से उनका चेहरा याद कर लेंगे. इस फिल्म में उनकी मासूमियत और गिटार बजाने के अंदाज ने सभी का दिल जीत लिया था. दीपक आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म के गाने इतने बिके थे कि इसके ऑडियो कैसेट्स आउट ऑफ स्‍टॉक हो गए थे.

पहली हिट फिल्म देने के बाद छोड़ दी इंडस्ट्री
साल 2002 में आई फिल्म 'तुस से अच्छा कौन है' नकुल की पहली फिल्म थी. इस फिल्म ने उन्हें इतनी शोहरत दी कि वो जहां जाते लड़कियों की लाइन लग जाती. लेकिन 20 साल बाद आज नकुल कहां हैं और क्या करते हैं कम ही लोग जानते हैं. नकुल अब फिल्मी दुनिया से पूरी तरह दूर हो चुके हैं.

पहली फिल्म से मिली अपार सफलता
दिल्ली में पढ़े लिखे नकुल डाइविंग में नेशनल लेवल चैंपियन रह चुके हैं. उन्हें बंजी जम्पिंग करने का भी शौक है. फिल्मों में आने से पहले नकुल ने 'थम्ब्स-अप' के विज्ञापन में काम किया था. 1998 में वह हो गई है मोहब्बत नाम के म्यूजिक एलबम में नजर आए. लोगों ने जब उन्हें नोटिस करना शुरू किया तो इसके बलबूते फिल्म इंडस्ट्री में काम भी मिल गया. उनकी पहली फिल्म थी तुमसे अच्छा कौन है. हालांकि इसके बाद उनकी किस्मत ने रंग नहीं दिखाया. 
 

नकुल कपूर
नकुल कपूर

स्टारडम संभाल नहीं पाए नकुल
जब उन्होंने इंडस्ट्री में एंट्री ली तो लोगों को लगा कि वे कई बड़े स्टार्स को टक्कर दे सकते हैं. उनका चॉकलेटी लुक लड़कियों में खूब पॉपुलर हुआ. लड़के उनकी तरह हेयरस्टाइल बनाकर निकलने लगे. लेकिन नकुल अपने स्टारडम को संभाल नहीं पाए और उन्होंने इंडस्ट्री को एक फिल्म करने के बाद ही अलविदा कह दिया.

कनाडा में रहते हैं नकुल
फिल्मों से दूर नकुल अब कनाडा में शिफ्ट हो गए हैं. यहां वह योग सेंटर चलाते हैं. उनके योग सेंटर में दुनियाभर से लोग आते हैं. हालांकि इन 20 साल में उनका लुक पहले से काफी बदल गया है. नकुल सोशल मीडिया पर भी बहुत ज्‍यादा एक्‍ट‍िव नहीं रहते हैं लेकिन उनका फेसबुक पेज है, जहां वह अपने परिवार के साथ तस्वीरें साझा करते रहते हैं.