scorecardresearch

Miss India 2023: देश को मिली नई सुंदरता की 'परी'...नंदिनी गुप्ता ने जीता फेमिना मिस इंडिया का ताज, इस ब्यूटी क्वीन के बारे में जानिए

Femina Miss India 2023 Winner: राजस्थान की नंदिनी गुप्ता ने अपने कॉन्फिडेंट और खूबसूरती से फेमिना मिस इंडिया 2023 का ताज जीत लिया. दिल्ली की श्रेया पुंज फर्स्ट रनर-अप और मणिपुर की थुनाओजम स्ट्रेला लुवांग सेकेंड रनर-अप रहीं. 

फेमिना मिस इंडिया 2023 नंदिनी गुप्ता के साथ श्रेया पुंज और थुनाओजम स्ट्रेला लुवांग. फेमिना मिस इंडिया 2023 नंदिनी गुप्ता के साथ श्रेया पुंज और थुनाओजम स्ट्रेला लुवांग.
हाइलाइट्स
  • नंदिनी गुप्ता का जन्म राजस्थान में हुआ था

  • अब मिस वर्ल्ड के अगले सीजन में देश को करेंगी रिप्रेजेंट 

देश को एक नई सुंदरता की 'परी' मिल गई है. जी हां, राजस्थान के कोटा की रहने वालीं नंदिनी गुप्ता मिस इंडिया 2023 विनर बन गई हैं. नंदिनी को मिस इंडिया 2022 की विनर रहीं सिनी शेट्टी ने ताज पहनाया. दिल्ली की श्रेया पुंज फर्स्ट रनर-अप और मणिपुर की थुनाओजम स्ट्रेला लुवांग सेकेंड रनर-अप रहीं. आइए नंदिनी के बारे में जानते हैं. 

फेमिना मिस इंडिया राजस्थान भी रह चूकी हैं
नंदिनी गुप्ता का जन्म राजस्थान में हुआ था. वह 19 साल की हैं. उन्होंने अपनी पढ़ाई सेंट पॉल सीनियर सेकेंड्री स्कूल और लाला लाजपत राय कॉलेज से की है. नंदिनी गुप्ता अभी एक मॉडल हैं. उन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की है. वह फेमिना मिस इंडिया राजस्थान भी रह चूकी हैं. नंदिनी बचपन से ही स्कूल में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेती थीं. 

प्रियंका चोपड़ा को मानती हैं आदर्श
अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को नंदिनी गुप्ता अपना आदर्श मानती हैं. वह प्रियंका की तरह देश और विदेश में भारत का नाम रोशन करना चाहती हैं. प्रियंका के सेंस ऑफ ह्यूमर और पर्सनैलिटी की नंदिनी फैन हैं. नंदिनी का मात्र 19 साल की उम्र में मिस इंडिया बनना कई लड़कियों के लिए एक इंस्पिरेशन है. वह अब मिस वर्ल्ड के अगले सीजन में देश को रिप्रेजेंट करेंगी.

काफी स्टाइलिश हैं नंदिनी
फेमिना मिस इंडिया 2023 का खिताब अपने नाम कर चुकीं नंदिनी गुप्ता के लुक की बात करें तो वो काफी स्टाइलिश हैं. वो सोशल मीडिया पर मौजूद हैं, जहां वो अक्सर अपनी फोटोज और वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं, जिन्हें देख उनकी खूबसूरती का अंदाजा लगाया जा सकता है.

10 साल में देखा सपना अब हुआ पूरा
नंदिनी को लेकर कहा जाता है कि जब वह सिर्फ 10 साल की थीं, तभी उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने का सपना देखना शुरू कर दिया था. उनका यह सपना अब जाकर पूरा हुआ है. नंदिनी गुप्ता से कॉन्टेस्ट में जब पूछा गया कि उन्होंने अपने बारे में क्या अफवाह सुनी है, जिससे हैरानी हुई हो. इसपर उन्होंने कहा, मेरे शरीर पर हमेशा से काफी बाल रहे हैं जो नेकेड आंखों से दिखाई नहीं देते। इसलिए लोग बोलते थे कि यह अपनी बॉडी को ब्लीच करवाती है. इसीलिए यह गोरी भी है. नंदिनी गुप्ता शुरू में अंग्रेजी बोलना नहीं जानती थीं लेकिन अपने अथक प्रयास से 7 महीनों में ही फर्राटेदार इंग्लिश बोलने लगीं. 

इवेंट में पहुंचे थे ये सेलेब्स
इस साल फेमिना मिस इंडिया का आयोजन मणिपुर में हुआ था, जहां कई बॉलीवुड हस्तियां भी पहुंची थी. अनन्या पांडे, भूमि पेडनेकर, कार्तिक आर्यन, नेहा धूपिया, मनीष पॉल जैसे सितारों ने इवेंट में पहुंचकर चार-चांद लगाया. इस दौरान पूर्व विजेताओं, सिनी शेट्टी, रूबल शेखावत, शिनाता चौहान, मनासा वाराणसी, मनिका श्योकंद, मान्या सिंह, सुमन राव और शिवानी जाधव ने अपनी परफॉर्मेंस दी.

इन कंटेस्टेंट्स में था मुकाबला
तनु श्री: फेमिना मिस इंडिया बिहार 2023
तान्या शर्मा: फेमिना मिस इंडिया उत्तर प्रदेश 2023
मेगन एडवर्ड: फेमिना मिस इंडिया कर्नाटक 2023
करुणा मोहनसुंदरम: फेमिना मिस इंडिया तमिलनाडु 2023
उर्मिला चौहान: फेमिना मिस इंडिया तेलंगाना 2023
गोमती रेड्डी: फेमिना मिस इंडिया आंध्र प्रदेश 2023
क्रिस्टीना बीजू: फेमिना मिस इंडिया केरल 2023
शास्वती बाला: फेमिना मिस इंडिया वेस्ट बंगाल 2023
अदिति शर्मा: फेमिना मिस इंडिया छत्तीसगढ़ 2023
कुष्मांडवी शर्मा: फेमिना मिस इंडिया झारखंड 2023
जाह्नवी सोनी: फेमिना मिस इंडिया ओडिशा 2023
श्रेया पूंजा: फेमिना मिस इंडिया दिल्ली 2023
प्रतीक सक्सेना: फेमिना मिस इंडिया मध्य प्रदेश 2023
मेहरमीत कौर: फेमिना मिस इंडिया हरियाणा 2023
शायना चौधरी: फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2023
अमीषा बसेरा: फेमिना मिस इंडिया उत्तराखंड 2023
निकेत ढिल्लों: फेमिना मिस इंडिया हिमाचल प्रदेश 2023
अपूर्व चव्हाण: फेमिना मिस इंडिया महाराष्ट्र 2023
नंदिनी गुप्ता: फेमिना मिस इंडिया राजस्थान 2023
विक्टोरिया फर्नांडीस: फेमिना मिस इंडिया गोवा 2023
सिमरन अजीतसिंह सैनी: फेमिना मिस इंडिया गुजरात 2023
नव्या नवीन कालरा: फेमिना मिस इंडिया केंद्र शासित प्रदेश 2023
अनुष्का लेखरू: फेमिना मिस इंडिया असम 2023
ताना पुनिया: फेमिना मिस इंडिया अरुणाचल प्रदेश 2023
एझोटू कीहो: फेमिना मिस इंडिया नागालैंड 2023
थोउनाओजम स्ट्रेला लुवांग: फेमिना मिस इंडिया मणिपुर 2023
जानवी शर्मा: फेमिना मिस इंडिया सिक्किम 2023
इरीन डखर: फेमिना मिस इंडिया मेघालय 2023
सी. लालमंगईहज़ुआली: फेमिना मिस इंडिया मिजोरम 2023
नबनिता भट्टाचार्जी: फेमिना मिस इंडिया त्रिपुरा 2023