scorecardresearch

Neha Kakkar Birthday: स्कूल के बाहर समोसे बेचते थे नेहा कक्कड़ के पिता, गरीबी में बीता बचपन, आज जीती हैं लग्जरी लाइफ

Neha Kakkar Birthday: नेहा कक्कड़ का आज जन्मदिन है. नेहा आज अपना 34 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें...

Neha Kakkar/Instagram Neha Kakkar/Instagram
हाइलाइट्स
  • नेहा कक्कड़ का आज जन्मदिन है.

  • नेहा 'इंडियन आइडल' में बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं.

  • 'नेहा द रॉक स्टार' के बाद मिली लोकप्रियता

अपने बेहतरीन गानों से लोगों के दिलों में जगह बना चुकीं नेहा कक्कड़ का आज जन्मदिन है. वह अपना 34 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. उनका जन्म 6 जून 1988 को ऋषिकेश में हुआ था. नेहा की एक बहन और एक भाई भी है. दोनों ही सिंगर हैं. नेहा बचपन से ही सिंगिंग में अपना करियर बनाना चाहती थीं. नेहा महज 4 साल की उम्र से ही जगरातों में गाना शुरू कर दिया था. नेहा आज जिस मुकाम पर हैं उसे हासिल करने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है. वह अपने भाई-बहनों के साथ रात-रात भर जागरण में गाती थीं. उनके परिवार की माली हालत इतनी खराब थी कि दो वक्त की रोटी भी ठीक से नसीब नहीं होती थी लेकिन आज उनकी गिनती बॉलीवुड केटॉप सिंगर्स में होती है. नेहा ने ये मुकाम कैसे हासिल किया है, चलिए जानते हैं.

पिता बेचते थे समोसे
नेहा कक्कड़ ने इंडियल आइडल के मंच पर बताया था कि वे लोग जिस स्कूल में पढ़ते थे, उसी स्कूल के बाहर उनके पिता समोसे बेचा करते थे. और इस वजह से स्कूल के बच्चे उनका मजाक उड़ाते थे. नेहा अपनी कामयाबी का श्रेय अपने पिता को देती हैं. अपने पिता को सपोर्ट करने के लिए सोनू और नेहा ने स्टेज पर गाना शुरू कर दिया था. 

इंडियन आइडल में लिया हिस्सा
पैसे कमाने के लिए ऋषिकेश से दिल्ली और दिल्ली से उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया. यहां उन्होंने कई सिंगिंग कॉम्पिटिशन के लिए ऑडिशन दिया. लेकिन रिजेक्ट होती गईं. आखिरकार साल 2006 में नेहा इंडियन आइडल के दूसरे सीजन का हिस्सा बनीं, हालांकि वह ये शो नहीं जीत पाई थीं. इसके बाद 2008 में नेहा ने एक म्यूजिक एलबम निकाली, जिसका नाम 'नेहा द रॉक स्टार' था. नेहा ने टीवी सीरियल 'ना आना इस देश मेरी लाडो' का टाइटल ट्रैक गाया, इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. नेहा ने बॉलीवुड में फिल्म 'मीराबाई नॉट आउट' के जरिए कदम रखा था.  जिस इंडियन आइडल में वह रिजेक्ट हो गई थीं नेहा आज उसी शो की जज हैं. इस शो के मंच पर वह कई बार अपना स्ट्रगल बताकर इमोशनल भी हो चुकी हैं.

करोड़ों की मालकिन हैं नेहा
नेहा ने साल 2020 में ऋषिकेश में भी एक आलीशान बंगला खरीदा था. इसी जगह पर नेहा कभी किराए के मकान में रहती थीं. ऋषिकेश के अलावा नेहा मुंबई के पैनोरमा टावर की प्राइम लोकेशन पर रहती हैं. उनके इस लग्जरी घर की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है. वह एक गाने के 5 से 7 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. नेहा कक्कड़ को आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. और यह सब उन्होंने अपने दम पर हासिल किया है.

रोहनप्रीत सिंह से की है शादी
नेहा ने सिंगर रोहनप्रीत सिंह के साथ साल 2020 में शादी की थी. रोहनप्रीत से पहले वह बॉलीवुड एक्टर हिमांश कोहली संग रिलेशनशिप में थीं. लेकिन किसी वजह से उनका ब्रेकअप हो गया था.