scorecardresearch

Top OTT release 2022: अक्षय कुमार की कटपुतली तो अजय देवगन की रुद्रा बनी OTT पर सबसे ज्यादा देखी जानें वाली फिल्म और सीरीज, देखिए पूरी लिस्ट

ऑरमैक्स ने साल 2022 में OTT पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों और वेब सीरीज की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में फिल्मों में अक्षय कुमार की कटपुतली और सीरीज में अजय देवगन की रुद्र नंबर वन पे है.

Most watched films and web series Most watched films and web series

साल 2022  में अक्षय बॉक्स ऑफिस पर छाए हुए थे उनकी चार फिल्में रिलीज जो होनी थीं. हालांकि साल की शुरुआत में उन्हें थोड़ी सी निराशा जरूर हुई और फिल्म पर्दे पर कुछ खान नहीं कर पाई. लेकिन उनकी ओटीटी रिलीज कटपुतली सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बनीं.ऑरमैक्स ने 2022 में OTT पर सबसे ज्यादा देखी गई सीरीज और फिल्मों की लिस्ट जारी की है. इसके मुताबिक अजय देवगन की रूद्रा द एज ऑफ डार्कनेस वेब सीरीज ने पहले स्थान पर है.

ऑरमैक्स पूरे भारत में OTT प्लेटफॉर्म्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाले वेब शोज और फिल्मों का आंकलन करता है जोकि एक अनुमानित आंकड़ा होता है. अगर कोई यूजर कम से कम 30 मिनट का कोई एक एपिसोड या फिल्म देखता है तो उस आधार पर ये डाटा निकाला जाता है. ये रिपोर्ट हर साल जारी होती है.

इसके अलावा यामी गौतम की फिल्म अ थर्सडे दूसरे नंबर पर है जबकि सीरीज की बात करें तो बॉबी देओल की आश्रम सीजन 3 दूसरे नंबर है. इस लिस्ट में गोविंदा नाम मेरा, पंचायत और गहराईयां जैसे शोज और फिल्मों के भी नाम हैं.अक्षय कुमार की कटपुतली तमिल की सुपरहिट फिल्म रटसासन की ऑफिशियल हिंदी रीमेक थी. ये एक साइको थ्रिलर फिल्म थी जिसे रंजीत एम. तिवारी ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में अक्षय के अलावा कुल प्रीत सिंह और सरगुन मेहता भी अहम भूमिका में थे. फिल्म 2 सितंबर 2022 को डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी.
 

कटपुतली अक्षय कुमार, रकुलप्रीत, सरगुन मेहता, चंद्रचूड़
अ थर्सडे यामी गौतम, नेहा धूपिया, अतुल कुलकर्णी, डिंपल कपाड़िया
गोविंदा नाम मेरा विक्की कौशल, कियारा आडवाणी, भूमि पेडनेकर
गहराईयां  दीपिका पादकोण, अनन्या पांडे, सिद्धांत चतुर्वेदी, धैर्य करवा
फ्रेडी  कार्तिक आर्यन, अलाया एफ

वहीं अजय देवगन की सीरीज रुद्रा- द एज ऑफ डार्कनेस 4 मार्च 2022 को डिज्नी + हॉटस्टार पर आई थी. इस क्राइम थ्रिलर सीरीज रुद्रा में अजय ने डीसीपी रुद्रावीर सिंह की दमदार भूमिका निभाई थी. सीरीज में राशि खन्ना का भी अहम रोल था.
 


रुद्रा
अजय देवगन, राशि खन्ना, ईशा देओल, अतुल कुलकर्णी
आश्रम सीजन 3 बॉबी देओल,ईशा गुप्ता, त्रिधा चौधरी,अदिति पोहनकर, अनुप्रिया गोयनका
पंचायत सीजन 3 जितेंद्र कुमार, रघुबीर यादव, नीना गुप्ता, फैसल मलिक, चंदन रॉय
क्रिमिनल जस्टिस 3 पंकज त्रिपाठी, माधव मिश्रा, श्वेता बसु प्रसाद, स्वास्तिका मुखर्जी, पूरब कोहली, आदित्य गुप्ता, देशना दुगड़ और गौरव गेरा
द ग्रेट इंडियन मर्डर ऋचा चड्ढा, प्रतीक गांधी, रघुबीर यादव, आशुतोष राणा और जतिन गोस्वामी