scorecardresearch

Adnan Siddiqui: पाकिस्तानी एक्टर ने सुनाया इरफान खान से जुड़ा दिलचस्प किस्सा, सीमा हैदर और बॉलीवुड इंडस्ट्री पर भी बेबाकी से रखी अपनी राय 

पाकिस्तानी एक्टर अदनान सिद्दीकी से पूछने पर कि आप हर बार एक खास किरदार को चुनते हैं. ऐसा कोई प्रोजेक्ट आ रहा है, जिसमें आप अलग अंदाज में दिखने वाले हों. इस पर अभिनेता ने कहा कि मैं एक नया सीरियल कर रहा हूं जिसका नाम है तेरे खुशबू में खत. इसमें मैं एक शायर का किरदार निभा रहा हूं. 

Adnan Siddiqui Adnan Siddiqui
हाइलाइट्स
  • अदनान सिद्दीकी का शो मेरे पास तुम हो जी 5 जिंदगी पर आने जा रहा है

  • इरफान खान और श्रीदेवी संग काम करने के बताए अनुभव 

पाकिस्तानी एक्टर अदनान सिद्दीकी का शो 'मेरे पास तुम हो' जी 5 जिंदगी पर आने जा रहा है. इस शो की पॉपुलैरिटी जबरदस्त है. आजतक से बात करते हुए अदनान सिद्दीकी ने मेरे पास तुम हो शो, इरफान खान और श्रीदेवी संग काम करने के अनुभव बताए. इतना ही नहीं पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर के मसले पर भी एक्टर ने बेबाकी से बात की. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा. 

मेरे पास तुम हो शो में निभाए गए निगेटिव किरदार के बारे में पूछने पर कि क्या आपको डर नहीं लगता कि निगेटिव रोल करने के बाद लोग क्या कहेंगे, फैंस कैसी प्रतिक्रिया देंगे. क्या-क्या बातें सुनने को मिलेंगी. इस पर अदनान ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसमें निभाया गया रोल निगेटिव है. उन्होंने कहा कि मर्द कभी बढ़ावा नहीं दे सकता यदि महिला की तरफ से ग्रीन सिंग्नल न मिले. इस शो में एक लेडी है, उसकी एक चाहत है. वह रातोंरात अमीर बनना चाहती है. उसका वीक प्वाइंट एक आदमी को पता चल जाता है. उस आदमी का दिल उस महिला पर आ जाता है. वह महिला पैसे वाली है.

जिंदगी में हर काम अच्छा नहीं हो सकता
अदनान सिद्दीकी से यह पूछने पर कि अभी जो पाकिस्तानी शो बन रहे हैं, वे सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहे हैं. इसका कारण क्या है जबकि पहले के शो काफी मीनिंगफुल होते थे. अब शो उस ट्रैक से क्यों उतर रहे हैं? इस पर एक्टर ने कहा कि सारे ड्रामें ऐसे नहीं हैं, कुछ ऐसे हैं. जिंदगी में हर काम अच्छा नहीं हो सकता. दुनिया में कोई चीज शत प्रतिशत सही नहीं हो सकती. हमेशा हर चीज अच्छी नहीं मिलेगी. यदि कुछ बुरी चीज नहीं मिलेगी तो अच्छे की वैल्यू कैसे होगी. यदि कुछ बुरी बात हो रही है तो उससे सीखना चाहिए, उसे फिर दोहराना नहीं चाहिए. उससे आगे बढ़ना चाहिए. मुझे इस चार साल में कई ऐसे रोल करने के ऑफर आए होंगे और स्क्रिप्ट मिले होंगे. इसमें कई मुझे अच्छे नहीं लगे. मैंने तय कर लिया कि इसे नहीं करना है तो नहीं करना है. मुझे कुछ और दो, मुझे कुछ और चाहिए इसलिए मैं रुका रहता हूं. शायद इसी वजह से थोड़ा बहुत बचा भी रहता हूं.

तेरे खुशबू में बसे खत सीरियल कर रहा हूं
अदनान से पूछने पर कि आप हर बार एक खास किरदार को चुनते हैं. ऐसा कोई प्रोजेक्ट आ रहा है, जिसमें आप अलग अंदाज में दिखने वाले हों. इस पर अभिनेता ने कहा कि मैं एक नया सीरियल कर रहा हूं जिसका नाम है तेरे खुशबू में खत. इसमें मैं एक शायर का किरदार निभा रहा हूं. इस रोल में मैं शादीशुदा हूं. इसमें शायर सिर्फ अपने आप से मोहब्बत करता है. उसके लिए दुनिया की कोई चीज मायने नहीं रखती. न पत्नी न बच्चे और न ही दूसरे शायर. वह बस सिर्फ अपने आप में खोया रहता है. ऐसे आदमी का रोल कर रहा हूं. इस सीरियल को आप नवंबर तक देख सकते हैं.

बॉलीवुड एक मानी हुई इंडस्ट्री है
जब एक्टर से पूछा गया कि आपने बॉलीवुड और पाकिस्तान दोनों जगहों पर काम किया है. आपको भारत और पाकिस्तान में काम करने में क्या बड़ा फर्क दिखता है. इस पर एक्टर ने कहा कि बॉलीवुड एक मानी हुई इंडस्ट्री है, बहुत पुरानी इंडस्ट्री है. यदि साइज की बात करें तो हम इससे तुलना अपनी फिल्म इंडस्ट्री की नहीं कर सकते हैं. ड्रामें के हवाले से बात करूं तो आपके ड्रामें ऑरेंज हैं तो हमारे एप्पल. इस बात पर क्या दोनों मुल्कों की बीच कला कहीं फंस गई है. अदनान ने कहा कि जी हां, हमी तो हर जगह फंसे हुए हैं. कलाकारों को ज्यादा नुकसान हुआ है.

इरफान खान से कैसी रही मुलाकात
अभिनेता अदनान सिद्दीकी ने कहा कि भारतीय एक्टर इरफान खान के साथ मुलाकात अच्छी रही. मैं उनको सिर्फ एक ही चीज में हरा पाया, वो भी क्रिकेट में. शूटिंग के बीच हमने क्रिकेट खेली थी. अदाकारी में तो सवाल ही नहीं उठता इरफान खान को हराने का. वह क्या खूबसूरत आदमी थे. वह दोस्तों के दोस्त थे. वह अपनी कला को सिर्फ अपने पास नहीं रखते बल्कि अपने अनुभव को दूसरों के साथ शेयर भी करते थे. वह मर्दों के स्मिता पटेल थे. इरफान हमें अपने छोटे से जीवन में बहुत कुछ देकर गए. मैं उनके अस्पताल में भी मिल चुका हूं. उस समय भी मैंने उनमें वही अंदाज देखा जो उनके साथ काम करने के दौरान देखा था.

श्रीदेवी के साथ मॉम फिल्म में कर चुके हैं काम
अदनान सिद्दीकी मॉम फिल्म में श्रीदेवी के साथ काम कर चुके हैं. इस फिल्म में काम करने के उन्हें जाह्नवी कपूर ने तलाशा था. जब एक्टर से पूछा गया कि क्या आप जाह्नवी के काम को देखते हैं तो उन्होंने कहा कि हां मैं फिल्मों में किए गए उनके अभिनय को देखता हूं. मैंने उनके काम की तारीफ भी की है. उनमें श्रीदेवी की झलक आती है. जॉर्जिया में जब हम फिल्म की शूटिंग कर रहे थे श्रीदेवी के साथ उनकी दोनों बेटियां भी थीं.

बड़ा आदमी नहीं, बड़ा इंसान होना कमाल होता है
अदनान सिद्दीकी ने कहा कि मॉम मेरी तीसरी फिल्म थी जबकि श्रीदेवी की यह 300वीं फिल्म थी. इसके बावजूद उन्होंने जिस प्रकार मुझे इज्जत दी वह बहुत बड़ी बात है. अदनान कहा कि बड़ा आदमी होना कमाल नहीं होता है, बड़ा इंसान होना कमाल होता है. श्रीदेवी ने मेहमान की तरह मेरा वेलकम किया. बोनी साहब व फिल्म के अन्य कलाकार भी मुझे इज्जत देते थे.

मैं जो भी बात कहता हूं, सच कहता हूं
बॉलीवुड स्टार से थोड़ी नाराजगी के सवाल पर अदनान सिद्दीकी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. मैं किसी से नाराज नहीं होता. मिशन मजनू में सिद्धार्थ के लुक को देखकर अदनान ने कहा था कि थोड़ा रिसर्च कर लेना चाहिए था. एक्टर ने कहा कि पाकिस्तान का हर आदमी सूरमा नहीं लगता और न ही हर आदमी वहां का हमेशा टोपी पहनता है. अदनान ने कहा कि शोला हूं, भड़कने की गुजारिश नहीं करता, सच मुंह से निकल आता है, कोशिश नहीं करता. मैं जो भी बात करता हूं सच करता हूं. प्रियंका चोपड़ा से नाराजगी की बात पर अभिनेता ने कहा कि मेरी उनसे कोई नाराजगी नहीं है. विराट कोहली इंडिया से हैं लेकिन वह महान बल्लेबाज हैं. हम कहते हैं. अमिताभ बच्चन साहब भारत से हैं, वह बहुत जबरदस्त एक्टर हैं. हम जब यह कह सकते हैं इतनी बेबाकी के साथ और हमें इस बात का डर नहीं है कि हमें पाकिस्तान में इस बात के लिए बुरा कहा जाएगा तो ये बात उनको भी कहनी चाहिए कि वो पाकिस्तानी हैं. इसे कहने से उनके करियर पर कई असर नहीं पड़ेगा.

सीमा हैदर पर क्या बोले अभिनेता
पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर के बारे में पूछने पर एक्टर अदनान सिद्धकी ने कहा कि न तो मैं उनको जानता हूं, न ही जानना चाहता हूं और न ही मैं उनके बारे में कुछ कहना चाहता हूं. मेरा काम है मोहब्बत, मेरा पैगाम है मोहब्बत, जहां तक फैले फैलने दीजिए.