scorecardresearch

Panchayat Web Series: उत्तर प्रदेश के फुलेरा नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश के इस गांव में हुई है पंचायत वेब सीरीज की शूटिंग

Panchayat वेब सीरिज का तीसरा पार्ट Amazon Prime Video पर आ चुका है. लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार था. लेकिन क्या आपको पता है कि वेब सीरिज में दिखाया गया फुलेरा गांव वास्तविक फुलेरा गांव नहीं है बल्कि इस सीरिज की पूरी शूटिंग मध्य प्रदेश के एक गांव में हुई है.

Panchayat Season 3 Panchayat Season 3
हाइलाइट्स
  • वेब सीरिज के चलते चर्चा में आया फुलेरा गांव

  • सीहोर जिले के गांव में हुआ है शूट

OTT प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाने वाली 'पंचायत' वेब सीरीज का तीसरा पार्ट रिलीज हो चुका है. पंचायत वेब सीरीज के पहले दो पार्ट ने ऑडियंस के दिल जीते हैं और इस पार्ट का भी लोगों को बेसब्री से इंतजार था. लेकिन क्या आपको पता है कि इस वेब सीरिज में दिखाए जाने वाला गांव, यूपी का फुलेरा नहीं बल्कि एमपी के सीहोर जिले का महोड़िया गांव है. वेब सीरिज में भले ही फुलेरा गांव को आधार बनाया गया है लेकिन पंचायत वेब सीरीज की शूटिंग महोड़िया गांव में हुई है. दो महीने तक शूटिंग चली और फिल्म की पूरी यूनिट और कलाकार यहां पर आए थे. 

पूर्व सरपंच के घर पर हुआ शूट
आपको बता दें कि पंचायत एक और दो की बड़ी सफलता के बाद यह तीसरा पार्ट बनाया गया है. पंचायत वेब सीरीज की पूरी शूटिंग महोड़िया में हुई थी. बीते साल फिल्म की पूरी यूनिट और कलाकार दो महीने तक यहां रुके थे और पंचायत वेब सीरीज को शूट किया गया था. पंचायत भवन से लेकर गांव की पानी की टंकी के साथ पूर्व सरपंच के घर पर पंचायत वेब सीरीज के दृश्यों को शूट किया गया है. पंचायत वेब सीरीज को लेकर इस गांव के लोगों में भी काफी उत्साह है. 

दूर-दूर से आते हैं गांव को देखने लोग
पंचायत के पहले और दूसरे पार्ट की शूटिंग भी इसी गांव में हुई है. पंचायत वेब सीरिज को देखने का बेसब्री से लोगों को इंतजार है. वही महोड़िया के लोगों को यह भी मलाल है कि वेब सीरिज में भी महोड़िया ही दिखाया जाना चाहिए था. ग्राम पंचायत महोड़िया के पूर्व सरपंच प्रतिनिधि लाल सिंह सिसोदिया ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि पिछले साल 2 महीने तक पंचायत वेब सीरीज की तीसरा पार्ट शूट किया गया है. पहला और दूसरा पार्ट भी हमारे ही गांव में शूट हुआ था. पंचायत में क्या होता है, पंचायत की कैसे काम होते हैं. यह सब वेब सीरिज में बताया गया है और उन्हें इसके रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार है. 

सम्बंधित ख़बरें

अभी आएंगे और कई पार्ट्स 
फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सैयद दानिश ने बताया कि तीसरा पार्ट 28 मई को रिलीज हो चुका है. तीनों पार्ट सीहोर के महोड़िया में शूट हुए है. पंचायत वेब सीरिज के 7 से 8 पार्ट बनेंगे. अगस्त 2024 के बाद चौथे पार्ट की शूटिंग शुरू हो जाएगी. 

(नवेद जाफरी की रिपोर्ट)