scorecardresearch

Parineeti-Raghav Wedding: शाही अंदाज में निकली बारात, राघव चड्ढा की हुईं परिणीति चोपड़ा... पूरे हो गए सात फेरे

Parineeti Chopra-Raghav Chadha wedding: बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा एक-दूसरे के हो चुके हैं. उदयपुर के लीला पैलेस में दोनों ने परिवार वालों और मेहमानों की मौजूदगी में सात फेरे लिए.

संगीत फंक्शन के दौरान राघव और परिणीति संगीत फंक्शन के दौरान राघव और परिणीति
हाइलाइट्स
  • परिणीति-राघव ने लिए सात फेरे 

  • उदयपुर के लीला पैलेस में हुई शादी

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा के लिए 24 सितंबर का दिन बेहद ही खास है. जी हां, सगाई करने के तकरीबन साढ़े चार महीने बाद दोनों ने शादी कर ली है. रविवार को दोनों ने उदयपुर के लीला पैलेस में परिवार वालों और मेहमानों की मौजूदगी में सात फेरे लिए.

इससे पहले शाही अंदाज में बारात निकली थी. राघव चड्ढा करीब 3:15 बजे बारात लेकर लीला पैलेस के लिए रवाना हुए थे. लीला पैलेस पहुंचने के बाद जयमाला और फेरे हुए और दोनों एक-दूसरे के हो गए. शादी से पहले के उत्सवों में मेहंदी, 90 के दशक की थीम पर आधारित संगीत, परिणीति और राघव की सेहराबंदी के लिए चूड़ा समारोह का आयोजन किया गया. फैंस परिणीति और राघव को दुल्हन-दूल्हा बनते देखने का इंतजार बेसब्री से कर रहे थे.

संगीत नाइट से सामने आई दूल्हा-दुल्हन की पहली तस्वीर
संगीत के फंक्शन से राघव-परिणीति की पहली तस्वीर सामने आ चुकी है. मशहूर सिंगर नवराज हंस ने होने वाले दूल्हा-दुल्हन संग संगीत के फंक्शन की तस्वीरें शेयर की हैं. परिणीति सिंगर नवराज के गानों पर थिरकती नजर आ रही हैं, जबकि राघव चड्डा गाने को एन्जॉय करते दिख रहे हैं. सभी लोग शादी के जश्न में डूबे हुए हैं. पंजाब के सीएम भगवंत मान भी संगीत के फंक्शन में थिरकते दिखे.

शादी की थीम 
थीम की बात करें तो इसे डिवाइन प्रॉमिस अ पीयर्ल व्हाइट इंडियन वेडिंग रखा गया था. डेकोरेशन्स में व्हाइट कलर का ज्यादा इस्तेमाल किया गया. आउटफिट की बात करें तो परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा व्हाइट कलर के आउटफिट में नजर आए. एक ओर जहां शादी के लिए परिणीति चोपड़ा, मनीष मल्होत्रा के डिजाइनर आउटफिट में नजर आईं, वहीं राघव चड्ढा का वेडिंग आउटफिट उनके मामा पवन सचदेवा ने तैयार किया है.

दोपहर 1 बजे से शुरू हुई शादी की रस्में 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राघव का सेहराबंदी समारोह दोपहर 1 बजे द ताज लेक पैलेस में शुरू हुई. वहीं, परिणीति का चूड़ा समारोह उसी समय द लीला पैलेस में हुआ. एक्ट्रेस को, दूल्हे राजा राघव चड्ढा के नाम का चूड़ा पहनाया गया.

कब निकली बारात
दिन के 3:15 बजे विवाह स्थल के लिए बारात रवाना हुई. इसके बाद दोनों ने अपनी फैमिली और करीबी लोगों की मौजूदी में फेरे लिए. रात 8:30 बजे द लीला पैलेस में एक भव्य रिसेप्शन रखा गया है. पार्टी 'ब्लैक टाई' थीम पर बेस्ड है.

पंजाबी गानों पर सभी ने खूब धूम मचाई
परिणीति-राघव की हल्दी की रस्म भी बीते दिन पूरी हो चुकी है. कपल की हल्दी के फंक्शन के लिए द लीला पैलेस को फूलों सजाया गया था. हर चीज को व्हाइट टच दिया था. पंजाबी गानों पर सभी ने खूब धूम मचाई.

सुरक्षा के लिए किए गए हैं खास इंतजाम
शादी के लिए खास सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. पैलेस की सुरक्षा व्यवस्था भी पूरी तरह से बदल दी गई है. बिना स्कैनिंग के होटल में कोई भी एंट्री नहीं कर सकता है. वहीं अपनी बारात लेकर राघव चड्ढा मेवाड़ी शैली से सजी नाव पर सवार होकर द लीला पैलेस तक शाही अंदाज में पहुंचे.

इस दौरान दूल्हे राजा की सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया. नाव पर एमबीसी के जवान मौजूद रहे. जवानों के अलावा राघव के साथ पंजाब की पुलिस भी हर वक्त मौजूद रही. वहीं दूल्हे राजा की नाव के अलावा झील में और नाव मौजूद रहीं. जिनपर सुरक्षा गार्ड तैनात रहे. 

बारातियों के स्वागत के लिए खास इंतजाम
राघव चड्ढा जब दूल्हे राजा बनकर अपनी दुल्हनियां लेने पैलेस पहुंते तो उनके स्वागत के लिए शाही इंतजाम किए गए थे. वहीं दूल्हे राजा के अलावा सभी बारातियों के भव्य स्वागत की भी खास तैयारियां की गई थी. बारातियों के लिए 100 से ज्यादा साफे यानी पगड़ी बनवाकर तैयार करवाए गए थे. इन साफों को खासतौर पर उदयपुर में भी बनवाया गया था. जिसमें वहां के कल्चर की झलक भी साफ देखने को मिली. 

दिल्ली-पंजाब के मुख्यमंत्री बने बाराती 
परिणीति और राघव चड्ढा की शादी में बॉलीवुड और राजनीति की दुनिया की बड़ी हस्तियां शामिल हुईं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शादी में बाराती बने. दोनों ही 23 सितंबर को द लीला पैलेस पहुंच चुके थे. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी परिणीति और राघव चड्ढा की शादी में शामिल होने के लिए उदयपुर पहुंचे थे.  

परिणीति-राघव की लव स्टोरी 
परिणीति के पास मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री है. परिणीति की राघव से - मुलाकात तब हुई जब वह लंदन में पढ़ाई कर रहीं थीं. राघव चड्ढा ने भी लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) से पढ़ाई की है. दोनों वहीं पर दोस्त बने थे. परिणीति और राघव की लवस्टोरी पिछले साल चमकीला के सेट पर शुरू हुई थी.

जब वह पंजाब में शूटिंग कर रही थी, तो राघव एक दोस्त के रूप में उनसे मिलने आए थे. रिपोर्ट के मुताबिक, धीरे-धीरे कपल की दोस्ती मजबूत हो गई और वे दोनों एक दूसरे संग डेटिंग करने लगे. दोनों ने 13 मई 2023 को दिल्ली में एक-दूसरे संग सगाई की थी. वहीं जनवरी 2023 में अपने रिलेशनशिप को ऑफिशियल किया था.

गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें