scorecardresearch

Pathaan box office collection: शाहरुख खान की फिल्म पठान ने पार किया 1000 करोड़ का worldwide कलेक्शन...Baahubali 2 को दे सकती है टक्कर

शाहरुख खान की कमबैक फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है. फिल्म ने दंगल, केजीएफ: चैप्टर 2, द कश्मीर फाइल्स सहित कई बॉलीवुड दिग्गजों के लाइफटाइम कलेक्शन को सफलतापूर्वक पार कर लिया है.

Pathaan boxoffice collection Pathaan boxoffice collection

शाहरुख खान ने पठान के साथ बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड फिर से लिखा है. सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित स्पाई-थ्रिलर ने कल  यानी 21 फरवरी को 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया. सिनेमाघरों में रिलीज के अपने चौथे सप्ताह में  भी फिल्म अच्छी कमाई कर रही है. इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के अनुसार, शुरुआती अनुमान बताते हैं कि पठान ने अपने चौथे मंगलवार को 1.10 करोड़ रुपये कमाए, जिससे भारत में इसका कुल संग्रह 518.05 करोड़ रुपये हो गया. इसके अलावा, फिल्म ने आखिरकार 28 दिनों में हिंदी में 500 करोड़ रुपये का नेट तोड़ दिया, और अब बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (हिंदी) के 511 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड का पीछा कर रही है. प्रभास की फिल्म ने 34 दिनों में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था. पठान (हिंदी) अगले दो दिनों में 2 करोड़ रुपये जोड़ेगी और 5वें या 6वें सप्ताहांत तक उम्मीद है कि फिल्म 511 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी. वर्तमान में फिल्म का कुल हिंदी कलेक्शन 500.05 करोड़ रुपये है.

पार किया 500 करोड़ का आंकड़ा
पठान ने रिलीज होने के बाद से अब तक कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इसने दो दिनों में 100 करोड़ रुपये, चार दिनों में 200 करोड़ रुपये, सात दिनों में 300 करोड़ रुपये, 12 दिनों में 400 करोड़ रुपये और 28 दिनों में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. पठान ने विदेशों में भी शानदार काम किया है और कुल मिलाकर 377 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. फिल्म का मौजूदा ग्लोबल कलेक्शन 1003 करोड़ रुपये है.

दंगल (1968.03 करोड़ रुपये), बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (1747 करोड़ रुपये), केजीएफ: चैप्टर 2 (1188 करोड़ रुपये) और आरआरआर (1174 करोड़ रुपये) के बाद पठान दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पांचवीं भारतीय फिल्म है. पठान चीन में रिलीज नहीं हुई है इसके बावजूद इसने इतनी अच्छी कमाई की. 

Ask me Session में दिए जवाब
पठान की सक्सेस शाहरुख खान के लिए सेलिब्रेशन है. शाहरुख खान की आखिरी फिल्म जीरो थी, वह 4 साल बाद फिल्मी पर्दे पर लौटे हैं. ट्विटर पर आस्क मी एनीथिंग सेशन के दौरान एक प्रशंसक को जवाब देते हुए शाहरुख ने कहा कि वह फिल्म के 1000 करोड़ रुपये पार करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. जब यूजर ने उनसे पूछा कि क्या शाहरुख के पास कोई लकी नंबर है, तो अभिनेता ने जवाब दिया, "अभी 1000 और वो हंसने लगे."

टक्कर नहीं दे पाई शाहरुख की फिल्म
फिल्म को पिछले महीने ज्यादा प्रतिस्पर्धा का सामना नहीं करना पड़ा. इसकी पहली वास्तविक परीक्षा पिछले सप्ताहांत में हुई, जब कार्तिक आर्यन की शहजादा और मार्वल की एंट-मैन और द वास्प: क्वांटममैनिया ने सिनेमाघरों में शुरुआत की. जबकि मार्वल फिल्म अपनी पकड़ बनाने में कामयाब रही, शहजादा कम शुरुआत के साथ प्रभाव छोड़ने में असमर्थ रही, और चार दिनों में केवल 22 करोड़ रुपये का कलेक्शन ही कर पाई. पिछले साल कई फ्लॉप फिल्में दे चुके अक्षय कुमार इस शुक्रवार सेल्फी लेकर लौट रहे हैं.