scorecardresearch

Popular Hindi Dubbed Turkish Drama: सिर्फ कोरियन नहीं ये टर्किश ड्रामा और सीरिज भी हैं पॉपुलर, देखें लिस्ट

भारत में सिर्फ कोरियन ही नहीं बल्कि टर्किश ड्रामा भी खूब मशहूर हैं. आज हम आपको बता रहे हैं पॉपुलर टर्किश टीवी सीरिज के बारे में जिन्हें आप हिंदी-डब में देख सकते हैं.

Turkish Dramas to watch (Photo: MX Player) Turkish Dramas to watch (Photo: MX Player)
हाइलाइट्स
  • आप बहुत से टर्किश ड्रामों को हिंदी भाषा में देख सकते हैं

  • MX Player पर कई टर्किश ड्रामे उपलब्ध हैं

पिछले कुछ सालों से भारत में दूसरे देशों के टीवी ड्रामा जैसे पाकिस्तानी सीरियल्स, कोरियन ड्रामा और टर्किश यानी कि तुर्की के टीवी ड्रामा काफी पॉपुलर हुए हैं. कुछ साल पहले जिंदगी चैनल की शुरुआत के साथ भारतीय दर्शकों का परिचय टर्किश सीरियल्स से हुआ था और यहां पर कई टर्किश ड्रामा सीरिज सफल रहीं. 

आज हम आपको बता रहे हैं कुछ पॉपुलर हिंदी-डब टर्किश ड्रामों के बारे में जिन्हें आप ऑनलाइन देख सकते हैं. 

1. एर्तूग्रुल

Poster of Diriliş Ertugrul season 1 (Photo: Wikipedia)


हिस्टोरिकल सीरिज देखना हमेशा दिलचस्प होता है. एर्तूग्रुल सुलेमान शाह ऑटोमन साम्राज्य के संस्थापक हैं. सीरिज में उनकी कहानी दिखाई गई है कि कैसे वह अपना साम्राज्य स्थापित करते हैं. यह सर्वश्रेष्ठ हिंदी-डब किए गए तुर्की ड्रामों में से एक है जो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है. 

2. एंडलेस लव

Endless Love (Photo: IMDb)


यह दो लोगों की कहानी जिनकी दुनिया बिल्कुल अलग हैं लेकिन किस्मत से जुड़ी हुई हैं. निहान एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखती है, और उसके माता-पिता चाहते हैं कि उसकी शादी एक अमीर और घमंडी बिजनेसमैन एमीर से हो. MX Player पर आप यह देख सकते हैं. 

3. प्यार लफ़्ज़ों में कहां

Pyar Lafzon me kahan (Photo: IMDb)


यह दो लोगों के प्यार में पड़ने की एक क्लासिक कहानी है. एक बिजनेसमैन मूरत को अपने ऑफिस में काम करने वाली आम सी लड़की हयात से प्यार हो जाता है और इसके बाद शुरू होती है उनकी लव स्टोरी. MX Player पर आप यह देख सकते हैं. 

4. डेड्रीमर 

Daydreamer (Photo: MX Player)


यह ड्रामा एक लड़की सनम के ई्द-गिर्द घूमता है, जिसके सामने दो विकल्प होते हैं. अपने पड़ोसी से शादी करने या नौकरी शुरू करने का. वह दूसरा विकल्प चुनती है और उसे नौकरी मिल जाती है. लेकिन उसके वर्कप्लेस से शुरू होती है असली कहानी. इस सीरिज को भी आप MX Player पर देख सकते हैं. 

5. द प्रॉमिस 

The Promise (Photo: MX Player)


यह एक ऐसे कपल की कहानी है जो एक-दूसरे से नफरत करते हैं. उन्हें एक-दूसरे से जरा भी प्यार नहीं है लेकिन उन्हें शादी करनी पड़ती है और इसके बाद शुरू होती है उनकी नफरत से प्यार तक की कहानी. इस सीरिज को भी आप MX Player पर देख सकते हैं.