scorecardresearch

Anant Ambani and Radhika Merchant: जामनगर में होंगे मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग फंक्शन्स...बिल गेट्स से लेकर मार्क जुकरबर्ग होंगे इसका हिस्सा, देखें पूरी लिस्ट

जामनगर में अनंत अंबानी की वेडिंग फेसिटिविटीज शुरू हो चुकी हैं. इस समारोह में 1000 वीआईपी मेहमान मौजूद होंगे .जामनगर में 1 से 3 मार्च तक कई प्री-वेडिंग कार्यक्रम रखे जाएंगे.

Anant Ambani Anant Ambani

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) बहुत जल्द शादी करने वाले हैं. इस खास मौके पर गुजरात का जामनगर बिजनेस और टेक्नोलॉजी  के क्षेत्र में बड़ी-बड़ी हस्तियों के स्वागत के लिए तैयार है. अनंत की शादी वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) से होने वाली है. शादी मुंबई में होगी, इससे पहले जामनगर (Jamnagar) में 1 से 3 मार्च तक कई प्री-वेडिंग कार्यक्रम रखे जाएंगे.

कौन-कौन होंगे मेहमान?
खबर है कि इस समारोह मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg), मॉर्गन स्टेनली के सीईओ टेड पिक, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates), ब्लैकरॉक के सीईओ लैरी फिंक (Larry Fink), ब्लैकस्टोन के चेयरमैन स्टीफन स्वार्जमेन (Stephen Schwarzman), डिज्नी के सीईओ बॉब इगर (Bob Iger) और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) शामिल रहेंगे.

एडॉब के सीईओ शांतनु नारायण को भी इस कार्यक्रम में बुलाया गया है. साथ ही बैंक ऑफ अमेरिका के चेयरमैन ब्रायन थॉमस, कतर के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जासिम अल थानी (Mohammed bin Abdulrahman bin Jassim Al Thani), एडनॉक के सीईओ सुल्तान अहमद अल जाबेर, EL Rothschild के चेयर Lynn Forester de Rothschild, भूटान के राजा और रानी और टेक इन्वेस्टर यूरी मिलनर के भी हिस्सा लेने की उम्मीद है. सूत्रों के मुताबिक, प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में करीब 1000 मेहमान शामिल होंगे.

सम्बंधित ख़बरें

मेहमानों को क्या खिलाया जाएगा
प्री-वेडिंग फेस्टिविटी मेहमानों को भारत की समृद्ध संस्कृति और विरासत का स्वाद मिलेगा. उन्हें गुजरात के कच्छ और लालपुर की महिला कारीगरों द्वारा बनाए गए पारंपरिक स्कार्फ भी तोहफे के तौर पर दिए जाएंगे. शुक्रवार को रिलायंस फाउंडेशन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें गुजरात की महिलाओं को शादी से पहले के कार्यों के लिए बंधनी स्कार्फ तैयार करते देखा जा सकता है. क्लिप में रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी को भी कारीगरों से मिलते और उनकी मेहनत देखकर खुशी व्यक्त करते हुए देखा गया था.

रणबीर-आलिया करेंगे परफॉर्म
इस बीच,अनंत और राधिका की शादी की रस्में 16 फरवरी को गुजरात के जामनगर में लगन लखवानु के साथ शुरू हो गई हैं. लगन लखवानु एक शुभ गुजराती अनुष्ठान है जिसमें देवताओं का आशीर्वाद लेने के लिए उन्हें लिखित निमंत्रण दिया जाता है. इसके बाद शादी का निमंत्रण करीबी परिवार और दोस्तों को दिया जाता है. इस प्रकार उत्सव की शुरुआत होती है.

बता दें कि अनंत और राधिका की सगाई 2022 में राजस्थान के श्रीनाथजी मंदिर में हुई थी.इसके बाद साल 2023 में मुंबई में अंबानी हाउस एंटीलिया में एक ऑफिशियल सेरेमनी रखी गई थी. दुनिया भर के बिजनेस और टेक एलीट्स के जमावड़े के अलावा, बॉलीवुड से स्टार-जोड़ी रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के जामनगर में प्री-वेडिंग फंक्शन में परफॉर्म करने की खबर है.