scorecardresearch

Ram Setu box office day 1 collection: अक्षय कुमार की राम सेतु को मिला दीपावली का फायदा...15 करोड़ के कलेक्शन के साथ भूल-भुलैया को छोड़ा पीछे

अक्षय कुमार की फिल्म राम सेतु को छुट्टी की वजह से अच्छी ओपनिंग मिली है. इस हिसाब से राम सेतु इस साल अक्षय की सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग फिल्म बन गई है. अक्षय की आखिरी फिल्म कटपुतली ओटीटी रिलीज हुई थी.

Ram Setu Poster Ram Setu Poster
हाइलाइट्स
  • मिली 15 करोड़ की ओपनिंग

  • छुट्टी की वजह से मिला फायदा

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म राम सेतु को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत मिली है. 25 अक्टूबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने अपने शुरुआती दिन में भारत में 15 करोड़ रुपये का नेट बिजनेस किया. अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज और रक्षा बंधन सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकीं ऐसे में राम सेतु से उन्हें एक उम्मीद जरूर मिली होगी. इस हिसाब से राम सेतु इस साल अक्षय की सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग फिल्म बन गई है. अक्षय की आखिरी फिल्म कटपुतली ओटीटी रिलीज हुई थी.

इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा हैं. दीपावली के लंबे ब्रेक के बाद लोग इसे काफी इंजॉय कर रहे हैं. मिली-जुली समीक्षाओं के बावजूद, राम सेतु ने पहले दिन अच्छा कारोबार किया. अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की थैंक गॉड भी 25 अक्टूबर को राम सेतु के साथ रिलीज हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओपनिंग डे पर राम सेतु का कलेक्शन थैंक गॉड से काफी आगे था.

मिली 15 करोड़ की ओपनिंग
Boxofficeindia.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, राम सेतु ने 15 करोड़ रुपये की ओपनिंग देखी, जो 2022 में एक हिंदी मूल फिल्म है. इससे पहले केवल ब्रह्मास्त्र -पार्ट 1: शिवा, जो 9 सितंबर को हिंदी और कई क्षेत्रीय भाषाओं में रिलीज हुई थी ने अच्छी ओपनिंग देखी थी. रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य भारत के राज्यों में बड़े पैमाने पर राम सेतु के लिए लोगों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी.

छुट्टी की वजह से मिला फायदा
राम सेतु का कलेक्शन फिल्म रक्षा बंधन से लगभग दोगुना है, जो अक्षय की आखिरी रिलीज थी. ये फिल्म भी छुट्टी पर ही रिलीज हुई थी, लेकिन वीकेंड दिवाली जितना बड़ा नहीं था. 11 अगस्त को रिलीज के पहले दिन फैमिली ड्रामा ने लगभग 8 करोड़ का कलेक्शन किया था.

राम सेतु में अक्षय कुमार ने एक पुरातत्वविद् (archaeologist) डॉ आर्यन कुलश्रेष्ठ की भूमिका निभाई है, जिसे यह साबित करने का काम सौंपा गया है कि क्या राम सेतु - वाल्मीकि की रामायण में वर्णित भारत और श्रीलंका के बीच का पुल एक मानव निर्मित संरचना है. इसमें अभियान में उनके साथ जैकलीन फर्नांडीज भी शामिल हो जाती हैं जो डॉ सैंड्रा नामक एक पर्यावरणविद् की भूमिका में नजर आएगी. फिल्म अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित है.