scorecardresearch

MC Stan wins Bigg Boss 16: बिग बॉस जीतकर रैपर एमसी स्टेन ने रचा इतिहास, जानिए उनके सफर के बारे में

Bigg Boss 16 के ग्रैंड फिनाले में होस्ट सलमान खान ने रैपर MC Stan को विजेता घोषित किया. ज्यादातर लोग जब प्रियंका चोधरी और शिव ठाकरे पर दांव लगा रहे थे तब एमसी स्टेन ने यह शो जीतकर इतिहास रच दिया.

MC Stan wins Bigg Boss 16 (Photo: Instagram) MC Stan wins Bigg Boss 16 (Photo: Instagram)
हाइलाइट्स
  • एमसी स्टेन एक भारतीय हिप-हॉप कलाकार हैं.

  • Youtube चैनल पर उनके 2.8 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं.

बिग बॉस 16 के ग्रैंड फिनाले का सबको बेसब्री से इंतजार था. और आखिरकार, एमसी स्टेन ने ग्रैंड फिनाले एपिसोड में शिव ठाकरे और प्रियंका चाहर चौधरी को हराकर बिग बॉस 16 की ट्रॉफी जीत ली है. बिग बॉस 16 का ग्रैंड फिनाले कलर्स और वूट पर प्रसारित किया गया. बहुत से लोग प्रियंका चौधरी या शिव ठाकरे की जीत की उम्मीद कर रहे थे. लेकिन बाजी एमसी स्टेन ने मार ली. 

कौन हैं एमसी स्टेन 
एमसी स्टेन एक भारतीय हिप-हॉप कलाकार हैं. एमसी स्टेन का असली नाम अल्ताफ ताड़वी है और वह पुणे, महाराष्ट्र से हैं. एमसी स्टेन ने सबसे पहले अपने पहले रैप वीडियो 'वाटा' के माध्यम से प्रसिद्धि प्राप्त की, जिसे YouTube पर 21 मिलियन से अधिक बार देखा गया है. 

एमसी स्टेन की कहानी फर्श से अर्श तक की है. उन्होंने12 साल की उम्र में कव्वाली गाना शुरू किया और जल्द ही अमेरिकी हिप-हॉप सनसनी एमिनेम से उनका परिचय हुआ. एमिनेम ने जब अपना सिंगल टाइटल्ड सॉन्ग स्टेन जारी किया तो उनके बहुत से प्रशंसकों ने खुद को स्टेन कहना शुरू कर दिया. उनसे प्रेरित होकर अल्ताफ ने भी अपने लिए एमसी स्टेन नाम चुना. 'स्टेन' शब्द अब किसी सेलेब्रिटी के अति उत्साही या जुनूनी फैन होने का एक पर्याय बन गया है. 

बिग बॉस से बनाया बड़ा नाम 
एमसी स्टेन, एमीवे बंटाई के साथ रैप वॉर के बाद सुर्खियों में आए. उन्होंने एमीवे बंटाई को 'खुजा मत' गाने के माध्यम से जवाब दिया. इस वीडियो को YouTube पर 35 मिलियन से अधिक बार देखा गया है. MC Stan के अपने Youtube चैनल पर 2.8 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं. एमसी स्टेन सबसे कम उम्र के भारतीय गायकों, रैपर्स, संगीतकारों और गीतकारों में से एक हैं. 

स्टेन ने इंसान और तड़ीपार नामक दो एल्बम जारी किए हैं और अन्य प्रसिद्ध कलाकारों जैसे रफ़्तार और सीधे मौत के साथ सहयोग किया है. बिग बॉस के इतिहास में पहली बार एमसी स्टेन ने गेस्ट रैपर इक्का और सीधे मौत के साथ शो के अंदर रैप शो किया. डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी पूरी बिग बॉस 16 यात्रा में, एमसी स्टेन अपने दोस्तों के प्रति सच्चे और वफादार रहे, जिसमें साजिद खान, अब्दु रोज़िक और शिव ठाकरे शामिल हैं.

कई बार, वह शो के अंदर अकेले भी रहे और एक पॉइंट पर वह स्वैच्छिक रूप से बाहर निकलना चाहते थे. लेकिन यह सलमान खान और उनके दोस्तों ने उन्हें रहने के लिए प्रेरित किया और अब, एमसी स्टेन बिग बॉस 16 के विनर हैं.