scorecardresearch

Jio Cinema पर अगले महीने से देख पाएंगे HBO कंटेंट, नेटफ्लिक्स और अमेजन को टक्कर देने के लिए मार्केट में उतारा तगड़ा प्लान

रिलायंस के वायाकॉम 18 के बीच हुई डील में वार्नर ब्रदर्स के साथ-साथ इसाक एचबीओ कंटेंट रिलायंस के जियोसिनेमा एप पर उपलब्ध होगी. इसमें सक्सेशन, गेम ऑफ थ्रोन्स, लॉर्ड ऑफ द रिंग्स और हैरी पॉटर सीरीज जैसी हॉलीवुड की कई लोकप्रिय फिल्में और सीरीज शामिल है.

Jio Cinema Jio Cinema
हाइलाइट्स
  • फ्री में देख पाएंगे HBO कंटेंट

  • ओरिजिनल कंटेंट स्ट्रीम करेगा जियो

Reliance के Viacom18 ने अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म JioCinema के लिए वार्नर ब्रदर्स के साथ शानदार डील साइन की है. इस डील में वार्नर ब्रदर्स के साथ-साथ इसका HBO कंटेंट रिलायंस के JioCinema एप पर दर्शकों के लिए उपलब्ध होगा. यह कंटेंट अगले महीने से जियो सिनेमा पर स्ट्रीम होगा. यह पहली बार है कि HBO कंटेंट को वायकॉम18 के ओटीटी प्लेटफॉर्म JioCinema पर स्ट्रीम किया जाएगा. इस डील के साथ ही हॉलीवुड कंटेंट के मामले में JioCinema नेटफ्लिक्स और अमेजन को टक्कर देने के लिए मार्केट में उतर चुका है. भारतीय मार्केट में मौजूद प्लेटफॉर्म के साथ प्रतिस्पर्धा के लिए जियो ने ये तरीका अपनाया है.

जियो सिनेमा उपलब्ध होगा  HBO कंटेंट

बयान के अनुसार रिलायंस के वायाकॉम 18 के बीच हुई डील में वार्नर ब्रदर्स के साथ-साथ इसाक एचबीओ कंटेंट रिलायंस के जियोसिनेमा एप पर उपलब्ध होगी. इसमें सक्सेशन, गेम ऑफ थ्रोन्स, लॉर्ड ऑफ द रिंग्स और हैरी पॉटर सीरीज जैसी हॉलीवुड की कई लोकप्रिय फिल्में और सीरीज शामिल है. HBO ओरिजिनल, मैक्स ओरिजिनल और वार्नर ब्रदर्स टेलीविजन सीरीज 1 मई से JioCinema पर प्रीमियर के लिए तैयार हैं.

 

जियो सिनेमा पर फ्री में हो रहा IPL 2023 का प्रसारण

वायकॉम18 ने 2023 से 2027 तक लगभग 2.9 बिलियन डॉलर में आईपीएल के डिजिटल स्ट्रीमिंग अधिकार प्राप्त किए हैं. जो इससे पहले डिज्नी हॉटस्टार के पास थे. इस डील के बाद JioCinema को आईपीएल वाले यूजर्स भी मिलेंगे. दरअसल इस बार 4K क्वालिटी में IPL की फ्री में लाइव स्ट्रीमिंग हो रही है. जियो सिनेमा IPL 2023 का ऑफिशियल लाइव-स्ट्रीमिंग पार्टनर है. अगर आप जियो यूजर नहीं है तो भी आप जियो सिनेमा एप पर इसे देख सकते हैं.

ओरिजिनल कंटेंट बनाएगा जियो

हाल ही में घोषणा की गई थी कि जियो सिनेमा (Jio Cinema) जल्द ही ओरिजिनल कंटेंट स्ट्रीम करेगा, जिसके लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. जियो सिनेमा में हिंदी, मराठी, बंगाली और भोजपुरी सहित कई भाषाओं में मूवीज और ओरिजिनल वेब सीरीज रिलीज करेगा. बता दें, Jio अपने ज्यादातर प्लान्स के साथ Jio Cinema का सब्सक्रिप्शन कॉम्प्लिमेंट्री देता है. आपको सिर्फ इस ऐप को Google Play Store से डाउनलोड करना होगा.

31 मार्च से HBO के शोज बंद

बता दें पहले HBO कंटेंट Disney+ Hotstar पर उपलब्ध था लेकिन कंपनी ने 31 मार्च से अपना कंटेंट हटा लिया था. डिज्नी+हॉटस्टार पर ऐसे कई सब्सक्राइबर थे जो यहां एचबीओ कंटेंट देखने के लिए ही आते थे. अब इन यूजर्स का सीधा फायदा जियो सिनेमा के दर्शक उठा पाएंगे.