scorecardresearch

Happy Birthday Richa Chadha: फिल्मों में अपने रोल के हिसाब से परफ्यूम लगाती हैं ये एक्ट्रेस, 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लिए लगाया था चमेली का इतर

उन्होंने 'फुकरे' की शूटिंग के दौरान हार्ड परफ्यूम लगाया था. उन्होंने राम लीला के लिए 'म्यूजिक' नाम के परफ्यूम का इस्तेमाल किया और अपनी आने वाली फिल्म 'कैबरे' के लिए 'वेरवीन' को चुना, जहां वह एक डांसर की भूमिका में हैं.

 ऋचा चड्ढा ऋचा चड्ढा
हाइलाइट्स
  • जब अभय देओल ने इंटरव्यू देने से किया था मना

  • फिल्मों में अपने रोल के हिसाब से परफ्यूम लगाती है ऋचा

  • ट्वीटर ट्रोलस से निपटना जानती हैं ऋचा

  • राहुल द्रविड़ थे ऋचा का पहला प्यार

बॉलीवुड की भोली पंजाबन कही जाने वाली ऋचा चड्ढा आज यानि 18 दिसंबर को अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं. ऋचा ने 'ओए लकी लकी ओए' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. ऋचा अपनी हर फिल्म के साथ अपने करियर में सफलता की सीढ़ीयां चढ़ रही हैं. ऋचा ने अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखें हैं. 

जब अभय देओल ने इंटरव्यू देने से किया था मना
ऋचा दो साल की थीं, जब 1984 में सिख दंगों के दौरान उनके परिवार को अमृतसर से दिल्ली शिफ्ट करने के लिए मजबूर किया गया था. फिल्मों में आने से पहले ऋचा ने एक मेन्स फैशन मैगजीन में इंटर्नशिप की थी. उन्होंने अपनी इंटर्नशिप पूरी करने के बाद थिएटर और मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया है. ऋचा ने अभय देओल से एक इंटरव्यू के लिए कॉन्टेक्ट किया था, जब वह पुरुषों की फैशन पत्रिका में इंटर्नशिप कर रही थीं, लेकिन अभिनेता ने उन्हें मना कर दिया था, बाद में उन्होंने अभय देओल के साथ 'ओए लकी लकी ओए' से डेब्यू किया.

फिल्मों में अपने रोल के हिसाब से परफ्यूम लगाती है ऋचा
अपनी किसी भी फिल्म की शूटिंग के दौरान, ऋचा एक ऐसा परफ्यूम पहनना सुनिश्चित करती हैं जो उनकी फिल्म के चरित्र के साथ मेल खाता हो. अनुराग कश्यप की 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के दौरान, वह चमेली के फूलों से बना मिट्टी का इतर लगाती थी. इसी तरह, उन्होंने 'फुकरे' की शूटिंग के दौरान हार्ड परफ्यूम लगाया था. उन्होंने राम लीला के लिए 'म्यूजिक' नाम के परफ्यूम का इस्तेमाल किया और अपनी आने वाली फिल्म 'कैबरे' के लिए 'वेरवीन' को चुना, जहां वह एक डांसर की भूमिका में हैं.

ट्वीटर ट्रोलस से निपटना जानती हैं ऋचा
जनसत्ता के हवाले से ऋचा मानती हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में लोगों को झूठ बोलने की आदत होती है, लेकिन ऐसा केवल इसलिए है क्योंकि यहां लोग काम्पीटीशन करते हैं. साथ ही मौका मिलना काफी मुश्किल है. ऋचा याद करते हुए कहती हैं कि एक बार उनकी ही रूममेट ने उनसे शेयर नहीं किया कि वो कहां ऑडिशन देने जा रही हैं. लेकिन, ऋचा ने इसे कभी दिल पर नहीं लिया जैसा कि उन्होंने कहा कि वह समझती हैं कि कॉम्पीटीशन है. उसी इंटरव्यू में ऋचा ने इसे सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स को जवाब देने के विषय पर भी चर्चा की, उन्होंने कहा कि उनका "ट्विटर व्यक्तित्व (उसके) वास्तविक व्यक्तित्व से बहुत अलग है." ऋचा चड्ढा ने कहा कि वास्तविक जीवन में, वह काफी 'मधुर' हैं और उन्हें झगड़े करना पसंद नहीं है. लेकिन कभी-कभी वह 'बदतमीज' लोगों के लिए एक मिसाल कायम करने की जरूरत महसूस करती हैं. 

राहुल द्रविड़ थे ऋचा का पहला प्यार
क्रिकेट पर आधारित अपने आगामी के सीरीज इंसाइड ऐज के प्रचार में के दौरान, ऋचा चड्ढा ने खुलासा किया कि अब वो क्रिकेट को उतना फॉलो नहीं करती. लेकिन एक दौर ऐसा था, जब ऋचा टेलीविज़न सेट से चिपकी रहती थीं, कोई भी भारत का कोई मैच आता तो ऋचा जरूर देखती थीं. वह कहती हैं, "मेरे बचपन के दिनों में मैं क्रिकेट का बहुत बड़ी प्रशंसक नहीं थी. हां मेरा भाई क्रिकेट खेला करता था. कभी-कभी मैं टीवी पर क्रिकेट देख लेती थी. मुझे राहुल द्रविड़ को खेल खेलते देखना अच्छा लगता था. जब वो फेज आउट हो होने लगा. मैंने सचमुच खेल देखना बंद कर दिया. मेरी पहली मोहब्बत राहुल द्रविड़ है."