scorecardresearch

Happy Birthday Riya Sen: 41 साल की हुईं रिया सेन, यहां देखें एक्ट्रेस की बोल्ड तस्वीरें

रिया सेन को असल में मकबूलियत हासिल हुई थी फाल्गुनी पाठक के साल 1998 के गाने "याद पिया कि आने लगी" से. फैशन शोज़, टेलीविजन कमर्शियल, मैगजीन कवर हर जगह रिया सेन छा गई थीं.

रिया सेन रिया सेन
हाइलाइट्स
  • कॉन्ट्रोवर्सी में छाई रहीं रिया सेन

  • कथक डांस है महारथ हासिल

ये कहानी है बेहद ही खूबसूरत और सेन्सुअल लड़की की, जिसने हर तरह की पोशाक पहने सिल्वर स्क्रीन पर अपना जलवा बिखेरा है. ये कुछ विवादों में भी घिरी रहीं लेकिन इनकी मासूम चेहरे और दिलकश अदाओं ने सबका दिल जीत लिया. इनका नाम है रिया सेन है, लेकिन इनका पूरा नाम रिया देव वर्मा है.

रिया का जन्म 24 जनवरी 1981 में कोलकाता में हुआ है. इनकी मां का नाम मुनमुन सेन है, जो कि पहले एक एक्ट्रेस थीं. इनकी दादी सुचित्रा सेन थीं, जो कि इंडियन सिनेमा की सबसे जबरदस्त अभिनेत्रियों में से एक रहीं. इनके पिता भरत देब वर्मा, बंगाल के राजसी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. इनकी दादी कूच बेहार की राजकुमारी थीं.

वैसे तो रिया की शुरुआती पढ़ाई कोलकाता में ही हुई, लेकिन उसके बाद रिया ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में दाखिला लिया. ये भी गौर करने लायक बात है इनकी ग्लैमरस पोशाकों के पीछे एक कथक डांसर भी छिपी है. इन्होंने विधिवत तरीके से कथक का प्रशिक्षण भी लिया. फिर किक बॉक्सिंग भी सीखी, फिर बेली डांसिंग भी सीखी, इनकी जबरदस्त रूपरेखा को देख कर लोग समझ जाते हैं कि ये वाकई हुनरमंद है. 

रिया सेन को असल में मकबूलियत हासिल हुई थी फाल्गुनी पाठक के साल 1998 के गाने "याद पिया कि आने लगी" से. फैशन शोज़, टेलीविजन कमर्शियल, मैगजीन कवर हर जगह रिया सेन छा गई थीं. हालांकि ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि सन 1991 में फिल्म विषकन्या में ये बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आईं थीं. 

इन्होंने सन 2000 में आई तमिल फिल्म ताजमहल में भी काम किया. ये खबरें थीं ये फिल्म लव यू हमेशा में अक्षय खन्ना के साथ डेब्यू करेंगी, लेकिन ऐसा हो ना सका. फिर डायरेक्टर एन चंद्रा की फिल्म स्टाइल में इन्होंने डेब्यू किया. इस फिल्म में इनके साथ शरमन जोशी, साहिल खान, और शिल्पी मुद्गल थीं. 

उसके बाद ये झनकार बिट्स में नजर आईं, एक-एक कर रिया कई मल्टीस्टारर फिल्मों में नजर आती रहीं. इन्होंने किसी भी तरह की सीन में ऐतराज नहीं रखा, चाहें वो किसींग सीन हो या बिकिनी सीन, रिया सभी में कम्फर्टेबल थीं.

रिया के साथ कई हादसे भी हुए जिसकी वजह से वो सुर्खियों में भी रहीं. अश्मित पटेल के साथ उनका एमएमएस लीक हो गया, और फिर हीरो नंबर 1 में एक स्टंटमैन की बाइक से उन्हें चोट भी लग गई थी.