scorecardresearch

अमृता से तलाक के बाद इस विदेशी मॉडल को डेट कर रहे थे सैफ, सच्चाई छुपाने का कारण हुआ था ब्रेकअप

अमृता राव और सैफ अली खान की शादी 1991 में हुई थी. हालांकि दोनों की उम्र में लगभग 12 साल का फासला है, जिस कारण दोनों की शादी नहीं चल पाई. जिसके बाद सैफ ने इटालियन मॉडल रोज़ा कैटलानो को भी डेट किया था.

अमृता से तलाक के बाद इस विदेशी मॉडल को डेट कर रहे थे सैफ अमृता से तलाक के बाद इस विदेशी मॉडल को डेट कर रहे थे सैफ
हाइलाइट्स
  • एज गैप के कारण नहीं चली सैफ की शादी

  • इटालियन मॉडल से बढ़ी थीं सैफ की नजदीकियां

बॉलीवुड के छोटे नवाब कहे जाने वाले सैफ अली खान शुरुआत से ही अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा ही सुर्खियां बटोरते रहते हैं. सैफ का फिल्मी करियर पूरी तरह शुरू भी नहीं हुआ था, जब उन्होंने उस वक्त की सबसे टॉप एक्ट्रेस अमृता राव से 1991 में शादी कर ली थी. हालांकि इस शादी पर सैफ के परिवार वालों की मंजूरी नहीं थी, लेकिन उन्होंने किसी के सुने बिना अपने दिल की सुनी और दोनों ने लव मैरिज कर ली. 

एज गैप के कारण नहीं चली सैफ की शादी
सैफ और अमृता की उम्र में 12 साल फासला है. बताया जाता है कि यही वजह है कि दोनों की शादी नहीं चल पाई. अमृता ने जब सैफ से शादी की थी तब उनका करियर पीक पर था. लेकिन शादी के बाद वो धीरे-धीरे फिल्मी दुनिया से दूर होती रहीं. उन्होंने घर और बच्चों को समय देना ज्यादा जरूरी समझा, लेकिन फिर भी उनकी शादी नहीं टिक पाई. अमृता और सैफ के दो बच्चे थे. जिनके नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं.

इटालियन मॉडल से बढ़ी थीं सैफ की नजदीकियां
शादी के 13 साल बाद 2004 में सैफ और अमृता का तलाक हो गया. खबरों की मानों तो अमृता सिंह से तलाक के बाद सैफ की नजदीकियां इटालियन मॉडल रोज़ा कैटलानो के साथ बढ़ गई थीं. सैफ और रोजा की पहली मुलाकात केन्या में हुई थी. इसके बाद दोनों के बीच प्यार पनपने लगा, और रोजा सैफ के पीछे-पीछे इंडिया आ गईं. हालांकि सैफ का ये रिश्ता भी ज्यादा चल नहीं पाया. 

इस वजह से हुआ रोजा और सैफ का ब्रेकअप
लगभग दो साल सैफ और रोजा अलग हो गए. एक बार रोज़ा ने खुद एक इंटरव्यू में अपने ब्रेकअप के बारे में बात करते हुए बताया था कि, "भारत आने के बाद उन्हें पता चला कि सैफ तलाकशुदा हैं और उनके दो बच्चे हैं'. यही नहीं रोजा सैफ के मूड स्विंग से भी परेशान थीं. खबरों की मानें तो सैफ ने रोजा को कोई फाइनेंशियल सपोर्ट नहीं किया था. इन्हीं वजहों से दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया. उसके बाद साल 2012 में सैफ ने करीना कपूर से दूसरी शादी कर ली.