scorecardresearch

Salaar Vs Dunki: एडवांस बुकिंग में प्रभास की सालार ने शाहरुख खान की डंकी को छोड़ा पीछे...कम शोज मिलने के बाद भी किया ये कमाल

22 दिसंबर को सिनेमाघरों में प्रभास की फिल्म सालार रिलीज होगी. फिल्म की कड़ी टक्कर एक दिन पहले रिलीज हुई शाहरुख की फिल्म डंकी से होगी. एडवांस बुकिंग में कमाई के मामले में सालार रिलीज से पहले ही धमाका कर चुकी है क्योंकि ये फिल्म कमाई के मामले में दोगुनी रफ्तार पकड़ चुकी है.

Salaar, Dunki Salaar, Dunki

इस बार बॉक्स-ऑफिस पर प्रभास की फिल्म सालार: पार्ट 1 सीजफायर की टक्कर शाहरुख खान और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म डंकी से होने वाली है. दोनों ही फिल्मों का क्रेज दर्शकों के बीच देखने को मिल रहा है. प्रभास की आने वाली फिल्म सालार: सीज फायर- पार्ट 1 (Salaar) मंगलवार तक भारत में अपनी एडवांस बुकिंग के मामले में काफी आगे चल रही है. एडवांस बुकिंग के मामले में कौन सी फिल्म आगे है, आइए जानते हैं इसका रिपोर्ट कार्ड. प्रभास की आने वाली फिल्म सालार ने देश भर में अपनी एडवांस बुकिंग में लगभग 13.70 करोड़ रुपये के 6 लाख से अधिक टिकट बेचे हैं.

क्रैश हुई वेबसाइट
फिल्म के तेलुगु 2डी शो ने मंगलवार तक कुल लगभग 4.30 लाख टिकट बेचे, जबकि इसके मलयालम वर्जन के 2डी शो ने कुल 87,361 टिकट बेचे. सालार के हिंदी (63,746 टिकट), तमिल (34,809 टिकट), और कन्नड़ (8,216 टिकट) 2डी के साथ-साथ तेलुगु (2,455 टिकट) और हिंदी (130 टिकट) आईमैक्स 2डी शो ने भी फिल्म की शानदार एडवांस बुकिंग संख्या में महत्वपूर्ण योगदान दिया. फिल्म की एडवांस बुकिंग का एक बड़ा हिस्सा कर्नाटक, तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात से आया है. हैदराबाद में सालार की बुकिंग इतनी तेज हो गई कि मूवी टिकटिंग प्लेटफॉर्म Book My Show और पेटीएम मंगलवार को क्रैश हो गए.

फिल्म को बड़ा बढ़ावा मिला है क्योंकि रेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार ने चुनिंदा स्क्रीनों पर पहले दिन 1 बजे शो की अनुमति दे दी है. राज्य सरकार ने सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स को 22-28 दिसंबर तक होम्बले फिल्म्स निर्मित सालार के टिकट की कीमतों में क्रमशः 65 रुपये और 100 रुपये की बढ़ोतरी की अनुमति दी है.

क्या है डंकी का हाल?
एक ओर जहां सालार की एडवांस बुकिंग रिपोर्ट 12 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है तो दूसरी ओर फिल्म डंकी अभी इस मामले में पीछे चल रही है. डंकी ने भारत में लगभग 10.39 करोड़ रुपये मूल्य के लगभग 3.65 लाख टिकट बेचे हैं. भारत में फिल्म की शानदार एडवांस बुकिंग जिन राज्यों का योगदान है उसमें महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश और असम हैं. सालार को मिली एडवांस बुकिंग प्रतिक्रिया पर टिप्पणी करते हुए, फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनलिस्ट सुमित काडेल ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, "डंकी ने प्री सेल के माध्यम से अपने पहले दिन के लिए लगभग 8 करोड़ की कमाई की है. फिल्म पहले शो से पहले 14 से 15 करोड़ रुपये की कमाई एडवांस बुकिंग के जरिए करने की उम्मीद कर रही है.''

सालार और डंकी के बीच मेगा बॉक्स ऑफिस क्लैश होने की उम्मीद है. सालार डंकी के एक दिन बाद 22 दिसंबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी. डंकी 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

क्या है कास्ट
सालार में प्रभास के अलावा जगतपति बाबू और पृथ्वीराज सुकुमारन प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे. वहीं प्रभास के अपोजिट श्रुति हासन नजर आएंगी. फिल्म का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है. वहीं शाहरुख खान की डंकी में तापसी पन्नू, बोमन ईरानी, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर प्रमुख किरदारों में दिखेंगे. फिल्म में विकी कौशल का कैमियो है. फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है.