scorecardresearch

Tiger 3: दिवाली पर 'टाइगर 3' की दहाड़, Salman-Katrina की फिल्म ने जीता ऑडियंस का दिल, बताया बेस्ट एक्शन मूवी, ओपनिंग डे पर इतनी कमाई कंफर्म!

सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 दिवाली वाले दिन भारतभर में रिलीज हुई. फिल्म को देखकर ट्विटर पर लोगों ने रिएक्शन्स देने भी चालू कर दिए हैं. किसी को फिल्म का एक्शन सीन अच्छा लग रहा है तो किसी को इसकी स्टोरी लाइन. किसी को सलमान पसंद आ रहे हैं तो किसी को 'पठान' के रोल में शाहरुख की एंट्री.

टाइगर 3 फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज टाइगर 3 फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज
हाइलाइट्स
  • दर्शकों ने टाइगर 3 को दिया अच्छा रिस्पॉन्स 

  • सलमान खान के हर एक्शन सीन पर सिनेमाघरों में बजी ताली

टाइगर का इंतजार अब खत्म हुआ. 6 साल के बाद टाइगर और जोया की फिर से बड़े पर्दे पर एंट्री हुई. जी हां, दिवाली के दिन रविवार को सिनेमाघरों में सलमान खान और कटरीना कैफ की रिलीज हुई फिल्म टाइगर 3 को लेकर दर्शकों में जबरदस्त क्रेज दिखा. सोशल मीडिया पर इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. लोगों ने तो अभी से फिल्म को बॉलीवुड के इतिहास की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म घोषित कर दिया है.

दर्शकों से जोरदार रिस्पॉन्स
मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म टाइगर 3 को दर्शकों से जोरदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. अधिकतर सोशल मीडिया यूजर्स ने जहां फिल्म को काफी ज्यादा शानदार बताया है तो वहीं कुछ ने फिल्म को ठीक-ठाक बताया है. ढेर सारे सोशल मीडिया यूजर्स ने सलमान खान के साथ ही कटरीना और इमरान हाशमी की भी खूब तारीफ की है. यही नहीं, शाहरुख खान और ऋतिक रोशन के कैमियो के चलते भी लोग काफी एक्साइटेड हुए. 

शाहरुख और ऋतिक के कैमियो ने फैंस को कर दिया इंप्रेस 
सलमान-कटरीना और इमरान स्टारर टाइगर 3 फिल्म में शाहरुख खान यानी पठान की एंट्री से दर्शकों के बीच खूब क्रेज दिखा. थिएटर्स पठान की आवाज से गूंज उठा. वहीं ऋतिक रोशन के कैमियो ने भी फैंस को इंप्रेस कर दिया.

सलमान के एक्शन की हो रही तारीफ
भले ही दर्शकों को मनीष शर्मा की टाइगर 3 की कहानी उतनी लुभा नहीं पाई, लेकिन एक्शन ने सभी का दिल चुरा लिया. लोगों ने टाइगर 3 में एक्शन सीक्वेंस की तुलना हॉलीवुड से की है. सलमान के हर एक एक्शन सीन को काफी पसंद किया गया. यूजर्स का मानना है कि फर्स्ट हाफ में फिल्म की कहानी लड़खड़ाई, लेकिन दूसरे हाफ में दर्शक एक सेकेंड के लिए भी अपनी पलकें नहीं झपका पाए.

भाईजान ने दर्शकों से की खास अपील
भाईजान सलमान खान ने रिलीज से पहले सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने फैंस और दर्शकों से क्लाइमैक्स सीन को लीक नहीं करने की अपील की है. सलमान ने कहा है कि ये फिल्म बहुत ही मेहनत और लगन से बनाई गई है और उम्मीद है कि लोग स्पॉयलर नहीं देंगे. भाईजान ने कहा है कि ये उन्हें उम्मीद है कि ये फिल्म लोगों के लिए परफेक्ट दिवाली गिफ्ट साबित होगी.

ओपनिंग डे पर फिल्म इतने करोड़ की कर सकती है बिजनेस
टाइगर 3 फिल्म की एडवांस बुकिंग 5 नवंबर से शुरू हो गई थी. अब इसके आंकड़े भी सामने आ गए हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो टाइगर 3 अपने ओपनिंग डे पर कमाल करने वाली है. फिल्म के कलेक्शन को लेकर अलग-अलग आंकड़े सामने आ रहे हैं. कोईमोई की रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ओपनिंग डे पर 30-40 करोड़ तक का बिजनेस कर सकती है. 

ट्रेड एनेलिस्ट की मानें तो टाइगर 3 पहले ही दिन दुनियाभर में 100 करोड़ का बिजनेस कर लेगी. पहले दिन के लिए 'टाइगर 3' की धड़ल्ले से बुकिंग फैंस कर रहे हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो अभी तक अपने ओपनिंग डे के लिए फिल्म के 6 लाख से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं. इसकी कमाई लगभग 16.52 करोड़ रुपए बन रही है. ये आंकड़ा फिल्म के हिंदी, तमिल और तेलुगू वर्जन को मिलाकर हुई बुकिंग का है.

धमाकेदार होगा वीकेंड कलेक्शन
बता दें कि फिल्म दिवाली के मौके पर रिलीज हुई इसलिए माना जा रहा है कि शायद ओपनिंग डे पर फिल्म कोई खास चमत्कार न कर पाए, लेकिन फिल्म का वीकेंड कलेक्शन जाहिर तौर पर ऊपर रहेगा. बाकी सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि फिल्म को माउथ पब्लिसिटी कैसी मिलती है.

ब्लॉकबस्टर हिट साबित हो सकती है फिल्म
माना जा रहा है कि टाइगर 3 फिल्म सलमान खान की पिछली खराब फिल्मों के रिकॉर्ड को ठीक करने वाली है. ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट साबित हो सकती है. सलमान खान की पिछली कई फिल्मों को दर्शकों ने पसंद नहीं किया है. 'किसी का भाई किसी की जान', 'राधे' और 'अंतिम' को ऑडियंस का ठंडा रिस्पॉन्स मिला था. ऐसे में 'टाइगर 3' से उम्मीद की जा रही है कि ये सलमान की वो हिट बनेगी जिसकी जरूरत उन्हें है.

सलमान खान की पिछली फिल्में का हाल
बात करें सलमान खान की पिछली फिल्मों की तो 'टाइगर जिंदा है' के बाद भाईजान को एक भी ब्लॉकबस्टर फिल्म नसीब नहीं हुई. 'भारत' और 'दबंग 3' जहां सेमी-हिट हुई थीं. वहीं, 'रेस 3' को एवरेज रिस्पॉन्स मिला था. 'अंतिम' और 'राधे' का तो बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल हुआ था. बात करें 21 अप्रैल 2023 को रिलीज हुई 'किसी का भाई किसी की जान' की तो इस फिल्म से उम्मीद तो थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर एवरेज निकली. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, ईद पर आई 'किसी का भाई किसी की जान' ने ओपनिंग डे पर 15.81 करोड़ से खाता खोला था. फिल्म लाइफटाइम कलेक्शन में 110.53 करोड़ ही कमा पाई थी. अब देखना होगा कि 'टाइगर 3' बॉक्स ऑफिस पर क्या कारनामा करती है.