scorecardresearch

Black OTT Release:19 साल बाद Netflix पर रिलीज होगी संजय लीला भंसाली की फिल्म Black, फैंस ने यूं जाहिर की खुशी

अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ब्लैक ओटीटी पर रिलीज होने वाली है. फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी और अब 19 साल बाद दर्शक एक बार फिर इसका आनंद ले सकेंगे.

Sanjay Leela Bhansali Sanjay Leela Bhansali

संजय लीला भंसाली की  फिल्म 'ब्लैक' (Black) जिसमें अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में नजर आए थे, ने 19 साल पूरे कर लिए हैं. इस खास मौके पर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फिल्म के नेटफ्लिक्स प्रीमियर की जानकारी दी. फ‍िल्‍म ब्‍लैक एक शिक्षक और उसकी बहरी-नेत्रहीन स्‍टूडेंट की बहुत ही प्यारी कहानी है. इसकी ओटीटी रिलीज की जानकारी शेयर करते हुए अभिनेता अमिताभ बच्‍चन ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि ब्लैक को रिलीज हुए 19 साल हो गए हैं. आज हम नेटफ्लिक्स पर इसकी पहली डिजिटल रिलीज का जश्न मना रहे हैं! देबराज और मिशेल की यात्रा हम सभी के लिए एक प्रेरणा रही है.

बता दें कि फिल्म ब्लैक में अमिताभ बच्चन सहाय नाम के टीचर के किरदार में नजर आए थे. जबकि रानी मुखर्जी ने नेत्रहीन और बहरी महिला, मिशेल मैकनेली का किरदार निभाया था. सहाय उसे शिक्षित करने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर देता है.

रानी मुखर्जी ने भी जाहिर की खुशी
वहीं फिल्म के ओटीटी रिलीज को लेकर अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने भी अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा, “एक अभिनेत्री और एक व्यक्ति के रूप में ब्लैक का मेरे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ा. सबसे सरल कार्यों के लिए भी सांकेतिक भाषा का उपयोग करने की चुनौतियां एक बहुत बड़ा सीखने का अनुभव था और बहुत विनम्र भी... ब्लैक हमेशा मेरे लिए बहुत खास रहेगा, क्योंकि इसने मुझे जीवन के बारे में और आभारी होने के बारे में बहुत कुछ सिखाया. अमित अंकल के साथ काम करना निश्चित रूप से मेरे जीवन के सबसे यादगार क्षणों में से एक था.. उनके साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने में सक्षम होना और उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए देखने का अवसर मिलना अपने आप में मेरे लिए एक मास्टरक्लास की तरह था.. और बेशक, अपने पसंदीदा निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ काम करने का मौका पाकर.''

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

फैंस ने जाहिर की खुशी
ये न्यूज पाते ही फैंस भी काफी खुशी नजर आए. एक यूजर ने लिखा, पहले जब भंसाली सर टेलेंटेड एक्ट्रेसेस के साथ काम करते थे और फिर दीपिका उनकी फिल्मों की हीरोईन बन गईं. दूसरे यूजर ने लिखा, आखिरकार. तीसरे यूजर ने लिखा, मैंने इसकी डिजिटल रिलीज के बारे में सोच लिया था. ब्लैक अपने टाइम की बेहतरीन फिल्म थी जिसे 11 फिल्मफेयर अवॉर्ड मिले थे. जानकारी के मुताबिक ब्लैक 22 करोड़ के बजट में बनी थी और इसने वर्ल्डवाइड 66 करोड़ की कमाई की थी.