scorecardresearch

Eksha Kerung Debut: 21 साल की महिला पुलिस ऑफिसर और सुपरमॉडल Eksha Kerung की कहानी, जो जल्द ही फिल्म Lakadbaggha से करेंगी डेब्यू

एकशा बहुत जल्द फिल्म Lakadbaggha से एक्टिंग डेब्यू करने वाली हैं. एकशा सिक्किम पुलिस में ऑफिसर हैं और किकबॉक्सिंग और मार्शल आर्ट की भी विशेषज्ञ हैं. एकशा ने महज 19 साल की उम्र में उन्होंने पुलिस सर्विस जॉइन की थी.

Eksha Kerung Eksha Kerung

हिंदी सिनेमा में North-east के बहुत कम कलाकार हैं. कुछ समय पहले आयुष्मान खुराना की एक फिल्म आई थी नाम था अनेक (Anek).फिल्म में आयुष्मान के साथ एंड्रिया केविचुस नजर आई थीं जोकि मूल रूप से नागालैंड की रहने वाली हैं. इस लिस्ट में हाल ही में जो नाम शामिल हुआ है वो है सुपरमॉडल एकशा कीरुंग (Eksha Keirung)का. एकशा फिल्म लकड़बग्घा (Lakadbaggha)से एक्टिंग डेब्यू करेंगी. दिलचस्प बात यह है कि वह सिक्किम से ताल्लुक रखने वाली एक पुलिस ऑफिसर, किकबॉक्सर, मार्शल आर्ट स्पेशलिस्ट और मॉडल हैं. विक्टर मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अंशुमान झा को Pet Lover के तौर पर दिखाया गया है.

कई लोग कर चुके हैं तारीफ
एकशा फिल्म में एक "ruthless femme fatale"(सुंदर खतरनाक स्त्री ) का किरदार निभाएंगी, जो अंशुमान झा के साथ मुकाबला करती नजर आएंगी.एक्शा केरुंग के इंस्टा प्रोफाइल के अनुसार वो एक पुलिसकर्मी होने के साथ-साथ सुपरमॉडल, किक बॉक्सर, राइडर और हाइकिंग भी करती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महज 19 साल की उम्र में उन्होंने पुलिस सर्विस जॉइन की थी. इतना ही नहीं उद्योगपति आनंद महिंद्रा से लेकर एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने उनकी तारीफ कर चुकी हैं.

सुपर मॉडल भी है एकशा
एकशा के बारे में बात करते हुए एक्टर अंशुमान झा ने बॉलीवुड हंगामा के हवाले से कहा, “मैं किल-बिल और एक्शन फिल्मों में महिला हत्यारों का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. जब आलोक लकड़बग्घा लिख ​​रहे थे, तो हमने जानबूझकर फेमेल फेटले का फैसला किया. उन्हीं ने सिक्किम में इस पुलिस वाली का सुझाव दिया जो एक सुपर मॉडल रह चुकी है.

Free Press Journal को दिए एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान एक्शा ने बताया,"यह सब तब शुरू हुआ जब मैं डिफेंस फोर्स में रहते हुए मॉडलिंग पर आधारित एक राष्ट्रीय रियलिटी शो में गई थी. मेरे लिए दोनों के बीच चयन करना मुश्किल था. मेरे लिए यह तय कर पाना बहुत मुश्किल था कि क्या मैं ये कर पाउंगी और क्या मेरे दोस्त और परिवार मेरा समर्थन करेंगे? मैं हमेशा एक रियलिटी सीरीज का हिस्सा बनना चाहती थी. मैं बचपन से उस रियलिटी शो को फॉलो कर रही थी. जीवन में हमेशा अगर और मगर होते हैं क्योंकि मेरे दोनों पेशे अलग-अलग हैं."

बाइक राइडिंग का भी है शौक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एकशा को उनके पिता ने अपने सपने और जुनून का पीछा करने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्हीं ने एकशा को फिजिकल फिटनेस की क्लासेज ज्वाइन करने के लिए कहा. एकशा ने नेशनल टूर्नामेंट सिक्किम का प्रतिनिधित्व भी किया है. उनको बाइक राइडिंग का भी शौक है जोकि उन्हें उनके भाई ने सिखाई है. साल 2019 में उन्हें सिक्किम पुलिस में नौकरी मिली. अब एकशा की उम्र 21 साल है. एकशा और अंशुमान के अलावा फिल्म में रिद्धि डोगरा, मिलिंद सोमन और परेश पाहुजा नजर आएंगे. फिल्म इसी सप्ताह 13 जनवरी को रिलीज होगी.