scorecardresearch

Sonal Chauhan Birthday: हिमेश रेशमिया के म्यूजिक एलबम में पहली बार दिखी थीं सोनल चौहान, मिस वर्ल्ड टूरिज्म भी रह चुकी हैं

सुपरहिट फिल्म जन्नत से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस सोनल चौहान का आज जन्मदिन है. सोनल का जन्म 16 मई 1987 को नई दिल्ली में हुआ था. सोनल यूपी के मैनपुरी की रहने वाली हैं.

Sonal Chauhan Sonal Chauhan

जन्नत फिल्म की एक्ट्रेस सोनल चौहान (Sonal Chauhan Birthday) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं. सोनल का जन्म 16 मई 1987 को नई दिल्ली में हुआ था. सोनल चौहान एक रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. सोनल को पहली बार हिमेश रेशमिया के म्यूजिक एलबम 'आप का सुरूर' (Aap Kaa Surroor) में देखा गया था. सोनल एक्ट्रेस नहीं बल्कि पत्रकार बनना चाहती थीं. चलिए सोनल के जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी रोचक बातें...

हिमेश रेशमिया के एलबम 'आप का सुरूर' में दिखी थीं सोनल
सोनल ने 2005 में मिस वर्ल्ड टूरिज्म का खि‍ताब जीता था. वह यह खिताब पाने वाली पहली भारतीय थीं. फिल्मों में आने से पहले वह मशहूर मॉडल थीं. सोनल की पहली फिल्म जन्नत थी. इस फिल्म में वह इमराश हाशमी के साथ नजर आई थीं. सोनल को उनकी पहली फिल्म किस्मत से मिली थी. दरअसल जन्नत फिल्म के डायरेक्टर कुनाल देशमुख ने सोनल को मुबंई के एक रेस्टोरेंट में देखा था. पहली नजर में ही उन्होंने सोनल को अपनी फिल्म में कास्ट करने का मन बना लिया था.

Sonal Chauhan
Sonal Chauhan

कई फिल्मों में किया है काम
फिल्म 'जन्नत' के अलावा सोनल चौहान 'बुड्डा होगा तेरा बाप', 'पहला सितारा', '3जी', 'पलटन, जैक एंड दिल' में नजर आ चुकी हैं. हालांकि उनकी बॉलीवुड करियर कुछ खास नहीं रहा. सोनल तेलुगू सिनेमा में जाना पहचाना नाम हैं. उन्होंने केके के साथ 'कैसे बताऊं' गाना भी गाया है. सोनल विज्ञापनों के जरिए अच्छी कमाई करती हैं. इसके अलावा उन्होंने कई मैगजीन के लिए बोल्ड फोटोशूट भी करवाए हैं. सोनल का नाम नील नितिन मुकेश के साथ जोड़ा गया था. लेकिन नील ने 2017 में शादी कर ली. 35 साल की सोनल फिलहाल सिंगल हैं.

सोशल मीडिया पर हैं एक्टिव
सोनल फिलहाल फिल्मी जगत से दूर हैं. सोनल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फोटोशूट की तस्वीरें फैंस के साथ साझा करती रहती हैं.