scorecardresearch

Suniel Shetty Birthday: सुनील शेट्टी के जन्मदिन पर जानिए उनकी खूबसूरत जर्नी की स्टोरी

Suniel Shetty: सुनील शेट्टी ने 31 साल की उम्र में बलवान फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. सुनील की ये फिल्म जब रिलीज हुई तो उन्हें देखकर कुछ लोगों ने उनकी जमकर आलोचना की. लोगों का कहना था कि उन्हें हीरो बनने का सपना छोड़कर पिता के होटल पर ध्यान देना चाहिए.

Suniel Shetty Birthday Suniel Shetty Birthday

बॉलीवुड एक्टर और बिजनेसमैन सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) आज 62 साल के हो चुके हैं. कर्नाटक के मैंगलोर में जन्मे सुनील ने अपने 30 साल के फिल्मी करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. सुनील के पिता वीरप्पा शेट्टी बहुत कम उम्र में ही मुंबई आ गए थे. सुनील की पढ़ाई लिखाई भी मुंबई से ही हुई. स्कूल में वो काफी शरारती थे. सुनील ने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. फिल्मों में आने से पहले वो अपने पिता का बिजनेस संभालते थे.

पहली फिल्म के बाद लोगों ने दी थी ये सलाह

सुनील शेट्टी ने 31 साल की उम्र में बलवान फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. सुनील की ये फिल्म जब रिलीज हुई तो उन्हें देखकर कुछ लोगों ने उनकी जमकर आलोचना की. लोगों का कहना था कि उन्हें हीरो बनने का सपना छोड़कर पिता के होटल पर ध्यान देना चाहिए. हालांकि इसके बाद भी सुनील ने हार नहीं मारी. अपने पूरे करियर में उन्होंने 'मोहरा', 'धड़कन' 'खेल', 'रक्त', 'भागम-भाग', 'थैंक यू', 'कयामत' और 'बॉर्डर' जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. सुनील शेट्टी के जन्मदिन के खास मौके पर जानिए उनकी खूबसूरत जर्नी की स्टोरी...

अन्ना के नाम से मशहूर हैं सुनील

सुनील शेट्टी को 'अन्ना' के नाम से भी जाना जाता है. सुनील ने किक बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है. सुनील शेट्टी कई होटल्स के मालिक हैं. उनका यह बिजनेस काफी लोकप्रिय है. सुनील शेट्टी का मिसचीफ नाम से क्लोदिंग बुटीक भी है. उन्होंने अंग्रेजी फिल्म डोंट स्टॉप ड्रीमिंग में काम किया है.

सुनील के साथ काम नहीं करना चाहती थी कोई एक्ट्रेस

सुनील शेट्टी की पहली फिल्म बलवान के दौरान कोई भी अभिनेत्री उनके साथ काम करने के लिए तैयार नहीं थी क्योंकि वो न्यू कमर थे और बॉलीवुड से उनका कोई कनेक्शन भी नहीं था. कई हीरोइनों के रिजेक्ट करने के बाद दिव्या भारती उनके साथ काम करने के लिए तैयार हुई थीं. फिल्म इंडस्ट्री में सुनील नेएक एक्टर के अलावा प्रोड्यूसर के तौर पर भी काम किया है. सुनील भले की इस वक्त फिल्मों में ज्यादा एक्टिव न हो लेकिन उनकी सालाना कमाई करोड़ों में है. सुनील शेट्टी के कई होटल्स, रेस्टोरेंट्स और फैशन बुटीक है जिनकी कुल कमाई करीब 100 करोड़ रुपए है.

माना से शादी के लिए 9 साल किया इंतजार

फिल्मों में आने से पहले यानी कि सुनील शेट्टी ने साल 1991 में माना से शादी कर ली थी. माना से शादी के लिए उन्होंने 9 साल तक उनके परिवार को मनाया था. माना के पिता गुजराती मुस्लिम हैं और मां पंजाबी इसलिए दोनों के परिवार वाले उनकी शादी के खिलाफ थे. सुनील शेट्टी माना को पहली नजर में दिल दे बैठे थे. माना को इंप्रेस करने के लिए वो अपने दोस्त की बाइक मांगकर पहली डेट पर गए थे. इधर माना को भी सुनील पसंद आए और कुछ दिनों की डेटिंग के बाद दोनों रिलेशनशिप में आ गए और परिवार को राजी कर 1991 में शादी कर ली. सुनील शेट्टी की पत्नी माना शेट्टी भी एक बिजनेस वूमन हैं. माना और सुनील के दो बच्चे हैं अथिया और अहान शेट्टी. अथिया और अहान दोनों ही बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं. अहाना की शादी क्रिकेटर केएल राहुल से हुई है. आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि सुनील क्रिकेटर बनना चाहते थे और आज भी उन्हें इस बात का अफसोस होता है.