scorecardresearch

Happy Birthday Sunny Deol: सनी देओल की इस फिल्म ने बनाया था गजब का रिकॉर्ड, डेब्यू से पहले तक छुपाकर रखी थी अपनी शादी की बात

Happy Birthday Sunny Deol: एक्टर और पॉलिटिशियन सनी देओल 19 अक्टूबर को अपना 65वां जन्मदिन मनाएंगे. सनी देओल ने 1983 में फिल्म बेताब से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Sunny Deol Birthday/Twitter Sunny Deol Birthday/Twitter
हाइलाइट्स
  • सनी देओल 19 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं.

  • सनी देओल धर्मेंद्र के बेटे हैं.

Happy Birthday Sunny Deol: एक्टर और पॉलिटिशियन सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1957 को सानेहवाल, पंजाब में हुआ था. उनके पिता धर्मेंद्र अपने जमाने के जाने माने एक्टर रहे हैं. सनी इस बार अपना 65वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. एक जमाने में सनी इतने पॉपुलर थे कि फैंस उनके डायलॉग्स कॉपी करते थे. यहां तक कि लड़के उनका स्टाइल तक आजमाते थे. आज सनी बेशक फिल्मों में कम नजर आते हैं लेकिन एक नेता के तौर पर खूब एक्टिव हैं.

बेताब से किया सिनेमा में डेब्यू

पिता बड़े स्टार थे इसलिए सनी देओल ने भी एक्टिंग में ही हाथ आजमाया. सनी देओल ने 1983 में फिल्म बेताब से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म बहुत बड़ी हिट साबित हुई और उन्हें सक्सेसफुल स्टारकिड का टैग भी मिला. उन्होंने अपने फिल्मी करियर कई बेहतरीन डायलॉग्स दिये हैं जो कि बच्चों-बच्चों की जुबान पर रहते हैं. सनी फिल्मों में अपने स्टंट खुद शूट किया करते थे. उनकी मस्कुलर बॉडी की लड़कियां फैन थीं. उनकी हैंडसम पर्सनैलिटी और दमदार आवाज दर्शकों को थिएटर में सीटी बजाने के लिए मजबूर कर देती थी.

ये हैं सनी देओल की बेहतरीन फिल्में

सनी देओल की कुछ बेहतरीन फिल्मों में बॉर्डर, गदर, अर्जुन, सल्तनत, डकैट, त्रिदेव, चालबाज, विष्णु देवा, अपने, यमला पगला दीवाना शामिल है. गदर सनी देओल के करियर की सबसे बड़ी फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म का लोगों में इतना क्रेज था कि थियेटर में जगह न मिलने पर लोग खड़े होकर फिल्म देखने चले गए थे. गदर एक प्रेमकथा का पहला शो सुबह छह बजे से शुरू किया गया था. फिल्म गदर एक प्रेम कथा ने भारत में सबसे ज्यादा टिकटें बेचने का रिकॉर्ड बना दिया था. इस फिल्म का म्यूजिक भी खूब बिका था.

सनी देओल की निजी जिंदगी

डेब्यू करने से पहले ही सनी देओल ने पूजा से गुपचुप शादी कर ली थी. 'बेताब' की रिलीज से पहले सनी की शादी की बात छिपाकर रखी गई क्योंकि इससे उनकी रोमांटिक इमेज पर निगेटिव असर पड़ सकता था. सनी शूटिंग से ब्रेक लेकर लंदन जाते थे. बाद में सनी को मीडिया के सामने ये कबूल करना पड़ा था कि वे शादीशुदा हैं. वैसे तो सनी देओल का नाम उस समय की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा लेकिन डिंपल कपड़िया संग उनका रिश्ता लंबे समय तक चला था. 1982 में राजेश खन्ना से तलाक लेने के बाद डिंपल सनी के करीब आईं. दोनों करीब 11 साल तक एक दूसरे संग रिश्ते में रहे. बाद में ये कपल अलग हो गया. 2017 में दोनों को फिर एक साथ देखा गया था. 

राजनीति में भी एक्टिव

सनी देओल एक्टर होने के साथ-साथ नेता भी हैं. 2019 में जनरल इलेक्शन के समय वे भाजपा में शामिल हुए थे. 2019 में सनी देओल ने कांग्रेस के सुनील जाखड़ को 82459 वोटों से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी और पहली बार लोकसभा पहुंचे. फिलहाल वे पंजाब की गुरदासपुर से सांसद हैं.