scorecardresearch

कौन है ट्रांसजेंडर गौरी सावंत जिसके किरदार में नजर आएंगी सुष्मिता सेन

हाल ही में सुष्मिता सेन ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वो बेहद बोल्ड किरदार में नजर आ रही हैं. बायोपिक का नाम ताली है और सुष्मिता इसमें ट्रांसजेंडर गौरी सावंत के किरदार में नजर आएंगी.

Sushmita Sen Sushmita Sen
हाइलाइट्स
  • ट्रांसजेंडर के किरदार में सुष्मिता

  • ये एक बायोपिक होगी

सुष्मिता सेन जल्द ही अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट 'ताली' (Taali) के साथ पर्दे पर वापसी कर रही हैं. इस बार सुष्मिता एकदम नए अवतार में नजर आएंगी. इस बायोपिक में सुष्मिता का लुक बहुत ही बोल्ड होगा और वो ट्रांसवुमन और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी सावंत की भूमिका निभाती नजर आएंगी. सुष्मिता सेन ने सोशल मीडिया पर अपना फर्स्ट लुक शेयर किया है. उन्होंने यह भी बताया कि ताली सीरीज की फिल्मिंग शुरू हो गई है. 

ताली में सुष्मिता सेन का किरदार गौरी सावंत की असल जिंदगी पर आधारित है. तस्वीर में सुष्मिता सेन ने गहरे हरे और लाल रंग की साड़ी पहनी है. उन्होंने डार्क लिपस्टिक और माथे पर बड़ी बिंदी भी लगाई हुई है. सेन ने पोस्ट को कैप्शन दिया, “ताली – बजाऊंगी नहीं, बजवाऊंगी! #ShreegauriSawant#Firstlook मुझे इस खूबसूरत व्यक्ति को चित्रित करने और उसकी कहानी को दुनिया के सामने लाने का सौभाग्य प्राप्त करने से ज्यादा गौरवान्वित और अधिक आभारी नहीं बनाता है !! ❤️ इसे सम्मान के साथ जीने का हर किसी का अधिकार है !!! 🙏मैं आप लोगों से प्यार करती हूं!!! #duggadugga ❤️ 

गौरी सावंत को कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9 में देखा गया था. सिंगर ऊषा उत्थुप ने सेक्स वर्कर के लिए घर बनाने के लिए पैसा जोड़ने में गौरी की मदद की थी. उन्हें विक्स के एड में एक ट्रांसजेंडर मां के रूप में दिखाया गया है, जिन्होंने थर्ड जेंडर के रूढ़िवादी प्रतिनिधित्व को तोड़ने के लिए एक अनाथ लड़की की परवरिश की.

कौन है गौरी सावंत?
गौरी का जन्म पुणे में गणेश के रूप में हुआ था. जब वह 7 साल की थीं, तब उन्होंने अपनी मां को खो दिया था. गौरी अपने पिता को निराश नहीं करना चाहती थीं इसलिए वो अपने घर से भाग गई थीं. गौरी के पिता एक पुलिस अधिकारी थे.गौरी सावंत एनजीओ सखी चार चौघी (NGO Sakhi Char Chowghi)की संस्थापक हैं, जो सुरक्षित सेक्स को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करती है और ट्रांसजेंडर लोगों को परामर्श प्रदान करती है. गौरी सावंत भारत के ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए काम करने वाली एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं.