scorecardresearch

पॉप गायिका Taylor Swift ने वर्ल्ड टूर के दौरान उनका समान ले जाने वाले हर ट्रक ड्राइवर को दिया 82 लाख का बोनस

टेलर स्विफ्ट ने उनका समान कैरी करने के लिए ट्रक डाइवर्स को 82 लाख का बोनस दिया है. इस पूरे टूर के लिए उनके पास 50 ट्रक ड्राइवर थे और इसके लिए उन्होंने कुल मिलाकर 5 मिलियन डॉलर (लगभग 41 करोड़) बोनस पर खर्च किए है.

Taylor Swift Taylor Swift

पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift's)का एराज टूर (Eras Tour) अपने आखिरी चरण में अमेरिका में समाप्त हो गया. लेकिन टूर से ज्यादा चर्चा जिस बात की हो रही है वो है इस 33 वर्षीय गायिका की दिलदारी की. टेलर ने उन ट्रक ड्राइवर्स को काफी बड़ा बोनस दिया है जो उनके इक्विपमेंट्स देशभर में ट्रांसपोर्ट कर रहे थे. जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने. टीएमजेड के अनुसार, ग्रैमी पुरस्कार विजेता गायिका ने अपने टूर पर काम करने वाले प्रत्येक ट्रक चालक को 100,000 डॉलर यानी 82 लाख का उपहार दिया और सांता क्लारा, सीए में अपने शनिवार के शो से पहले बोनस चेक दिए.

कितना मिला बोनस?
ऐसा माना जा रहा है कि इस पूरे टूर के लिए उनके पास 50 ट्रक ड्राइवर थे और इसके लिए उन्होंने कुल मिलाकर 5 मिलियन डॉलर (लगभग 41 करोड़) बोनस पर खर्च किए. एक सूत्र ने TMZ को बताया कि यह पैसा टूर खत्म होने के बाद का बोनस था क्योंकि बर्क्स काउंटी में जन्मी पॉप स्टार टेलर स्विफ्ट मैक्सिको जाने से पहले अपने दौरे के अमेरिकी चरण के अंत में आ गई थीं. इतना ही नहीं, उन्होंने बैंड के सदस्यों, डांसर्स, लाइटिंग मेंबर्स और साउंड टेकनीशियनों, कैटरर्स और अन्य कर्मचारियों को  भी एक बहुत बड़ी रकम गिफ्ट में दी है. हाल ही में, एक भूकंपविज्ञानी ने खुलासा किया कि वाशिंगटन के सिएटल में टेलर स्विफ्ट के फैंस ने खुशी में ऐसी एक्टिविटी की जो एक छोटे भूकंप के बराबर है. 

कैसे देखा पैटर्न
भूकंपविज्ञानी जैकी कैपलान-ऑरबैक ने सीएनएन को बताया कि 'स्विफ्ट क्वेक' 22 और 23 जुलाई को हुआ था और शो में डांस के कारण 2.3 तीव्रता के भूकंप के बराबर भूकंपीय गतिविधि हुई.उन्होंने कहा कि गतिविधि ने सिएटल में पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, जो न्यू ऑरलियन्स सेंट्स के खिलाफ एक खेल के दौरान सिएटल सीहॉक्स के प्रशंसकों द्वारा बनाया गया था. उन्होंने कहा, "झटके दोगुने तीव्र थे. मैंने संगीत कार्यक्रम की दोनों रातों का डेटा लिया और तुरंत देखा कि वे स्पष्ट रूप से संकेतों का एक ही पैटर्न थे. अगर मैं उन्हें एक-दूसरे के ऊपर रखता हूं, तो वे लगभग समान होते हैं.' संगठन ने कहा कि स्विफ्ट लगभग 60 सालों में एक ही समय में टॉप 10 में चार एल्बम रखने वाली पहली जीवित कलाकार बन गईं हैं.