scorecardresearch

Tiger 3 box office collection day 3: टाइगर 3 ने तीन दिनों में ही वर्ल्ड वाइड कमा लिए 200 करोड़ रुपए, अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ने में जुटे सलमान

Tiger 3 box office collection day 3: वाईआरएफ की स्पाई यूनिवर्स की फिल्म टाइगर 3 ने केवल तीन दिनों में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. सलमान खान की दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बजरंगी भाईजान है, जिसने 900 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी.

'Tiger 3' box office collection Day 3. 'Tiger 3' box office collection Day 3.
हाइलाइट्स
  • 'टाइगर 3' 3 दिन में 200 करोड़ के पार

  • 'टाइगर 3' ने पहले और दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर तूफानी कमाई की.

सलमान खान (Salman Khan) की टाइगर 3 (Tiger 3) ने रिलीज के तीसरे दिन ही दो नए रिकॉर्ड बना लिए हैं. एक्शन-थ्रिलर इस फिल्म ने रिलीज के पहले दो दिनों में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने के बाद, मंगलवार को करीब 42 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Box Office Collection) किया. टाइगर 3 का डोमेस्टिक कलेक्शन अब 146 करोड़ रुपये पहुंच गया है. 100 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार करने वाली यह सलमान की 17वीं फिल्म है.

वर्ल्ड वाइड फिल्म ने कमाए 220 करोड़ रुपये

टाइगर 3 ने दिवाली के दिन करीब 44 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली. रिलीज के दूसरे दिन फिल्म ने बंपर ग्रोथ दिखाते हुए 58 करोड़ रुपये कमाए. वर्ल्ड वाइड फिल्म ने 220 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है. सलमान खान की ही पिछली फिल्मों से कम्पेयर किया जाए तो 'एक था टाइगर' ने ग्लोबली 330 करोड़ रुपए कमाए थे. वहीं 2017 में आई 'टाइगर ज़िंदा है' ने पूरी दुनिया से 565 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. सलमान खान की दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बजरंगी भाईजान है, जिसने 900 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी.

साउथ में कम लोकप्रिय है टाइगर 3

तीसरे दिन, टाइगर 3 ने हिंदी में 33% की ऑक्यूपेंसी दर्ज की, जबकि तमिल और तेलुगु में केवल 20% की ऑक्यूपेंसी देखी गई. टाइगर 3 साउथ में शाहरुख खान की दो 2023 हिट फिल्मों पठान और जवान जितनी लोकप्रिय नहीं हो रही है. शाहरुख की दोनों फिल्मों ने वैश्विक स्तर पर 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. सलमान के लिए इस रिकॉर्ड को तोड़ना नई चुनौती होगी.

सलमान और कटरीना कैफ स्टारर टाइगर 3 का डायरेक्शन मनीष शर्मा ने किया है. टाइगर 3 वाईआरएफ की स्पाई यूनिवर्स की पांचवीं फिल्म है. इस फ्रेंचाइजी में शाहरुख की पठान और ऋतिक की वॉर भी शामिल हैं. शाहरुख और ऋतिक दोनों टाइगर 3 में कैमियो करते दिखे हैं.